Sahitya Akademi Bharti 2024, साहित्य अकादमी में बंपर भर्ती की घोषणा आज से करें आवेदन

Sahitya Akademi Bharti 2024
Sahitya Akademi Bharti 2024

Sahitya Akademi Bharti 2024 –

Sahitya Akademi Bharti 2024 भारतीय साहित्य अकादमी की तरफ से अलग-अलग पदों पर अलग-अलग वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 5 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी में आवेदन की पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर बस जाएगी राजस्थान में आयोजित होने वाली इस बाड़ी वैकेंसी के लिए कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

और इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए इसके साथ ही आवेदन शुल्क कितना लगेगा और इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या-क्या पात्रता होना जरूरी है कौन-कौन से डॉक्यूमेंट आवश्यक है इन सभी की जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से आयोजित होने वाली वैकेंसी की पूरी प्रक्रिया आपको विस्तार से समझ जाएगी इसके साथ ही आप एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको जरूर ध्यान से पढ़ें और उसके बाद ही आवेदन करें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
Sahitya Akademi Bharti 2024

Sahitya Akademi Bharti 2024 Notification –

राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से आयोजित होने वाली नई वैकेंसी में उम्मीदवारों के लिए बता दें कि इसका नोटिफिकेशन 2024 में जारी किया गया है इसका नोटिफिकेशन 5 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया है वहां से आप आसानी से यह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद उसको ध्यान से पढ़े और उसके बाद भी आपको आवेदन करना है ।

Sahitya Akademi Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है इसके साथ ही महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 5 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 रखी गई है 5 फरवरी तक आप रात्रि 12:00 बजे तक इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Sahitya Akademi Bharti 2024 आयु सीमा और योग्यता –

राजस्थान साहित्य अकादमी नई वैकेंसी 2024 में आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया आपको नीचे समझे जाएगी इसके साथ ही आपको बता दें कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बर्थडे किस में काम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा आपके अच्छे स्वास्थ्य तक रखी गई है अगर आपका स्वास्थ्य अच्छा है और किसी भी उम्र में आप आवेदन कर सकते हैं ।

इसके साथ आपको बताती कि अगर आप इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है और जूनियर क्लर्क वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसके साथ ही आपको एक टाइपिंग टेस्ट देना होगा अगर आप टाइपिंग टेस्ट और लिखित परीक्षा पास कर लेते हैं तो आपका अंतिम रूप से चयन माना जाएगा ।

Sahitya Akademi Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया –

राजस्थान साहित्य अकादमी वैकेंसी 2024 में आवेदन करने की प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि आपको नीचे एक इस वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आपको इस वैकेंसी का आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लेना है उसको फोर बाई फोर के एक अच्छे सफेद कागज पर डाउनलोड करना है उसका प्रिंट आउट निकाल लेना है ।

उसके बाद अच्छे बॉल पेन की सहायता से उसे आवेदन फार्म को भरना है पूरा आवेदन फॉर्म भरने के बाद आपको नीचे दिए गए एड्रेस पर लिप पर में डालकर उसको आपको पोस्ट लीडर पर भेजना है क्योंकि इसके लिए आवेदन ऑफ़लाइन किए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन माननीय नहीं होंगे इसलिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा आवेदन किस एड्रेस पर भेजना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है उसे एड्रेस पर आपको यह आवेदन फॉर्म भेजना है ।

Postal Address ” Secretary, Sahitya Akademi Rabindra Bhavan, 35 Ferozeshah Road New Delhi-110001″ Through Registered Post/Speed Post and “APPLICATION FOR THE POST OF………………”Category……. top on the envelope while sending the application form.

Sahitya Akademi Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामSahitya Akademi Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Sahitya Akademi Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment