RSSB Exam Calander 2023 Notice, यहां से देखें RSSB का नोटिस

RSSB Exam Calander 2023 Notice
RSSB Exam Calander 2023 Notice

RSSB Exam Calander 2023 Notice –

RSSB Exam Calander 2023 Notice राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 2023 की नई भर्ती परीक्षाओं का एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा राजस्थान में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रकार की भर्ती परीक्षाओं के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है ।।

एग्जाम कैलेंडर में समस्त जानकारी विस्तार से दी गई है कौन सी भर्ती कब आयोजित करवाई जाएगी इसकी पूरी जानकारी एग्जाम कैलेंडर में जारी की गई है आप इस एग्जाम कैलेंडर में यह पूरी जानकारी देख सकते हैं कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आगामी कौन-कौन सी भर्ती परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी इसकी पूरी जानकारी इस एग्जाम कैलेंडर में आप आपको देखने को मिलेगी आप लगातार हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे हैं ।

RSSB Exam Calander 2023 Notice News –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान में नया परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है आपको बता दे कि इस परीक्षा कैलेंडर में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथि और उनके ऑनलाइन आवेदन की तिथि दर्शी गई है आप यह एक्जाम कैलेंडर हमारी वेबसाइट पर नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं इस एग्जाम कैलेंडर 2023 में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जिस-जिस भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाइए ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां क्लिक करें
RSSB Exam Calander 2023 Notice

उसे भर्ती परीक्षा की पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है साथ में उसे भर्ती परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी दी गई है जैसे ऑनलाइन आवेदन कब लिए जाएंगे जिसके परीक्षा कब होगी इसके लिए आवेदन एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी आपको इस एग्जाम कैलेंडर में दी गई है एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए नीचे पूरी जानकारी दीजिए इस जानकारी को फॉलो करें और एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करें ।

RSSB Exam Calander 2023 Notice हुई बोर्ड की बैठक –

धर्मशाला राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा हाल ही में 23 अगस्त 2023 को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के कर्मचारियों और अधिकारियों की बैठक आयोजित करवाई गई और इस बैठक में निर्णय लिया गया की दया एक्जाम कैलेंडर जारी किया जाएगा इसको लेकर आपको इसकी पूरी जानकारी विस्तार से इस पोस्ट में दी जा रही है ।

आपको बता दें कि एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए आप लगातार हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रह सकते हैं यहां पर आपको इसकी संपूर्ण जानकारी विस्तार से हर समय उपलब्ध करवाई जाती है जैसे ही कोई नया नोटिफिकेशन जारी होता है आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर इसकी सूचना उपलब्ध करवाई जाती है इसलिए लगातार हमारी वेबसाइट के साथ जरूर जुड़े रहें आपको हर जानकारी सबसे पहले देखने को मिलेगी ।

RSSB Exam Calander 2023 Notice कैसे देखें –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इस नई जानकारी को आपके साथ साझा किया जा रहा है आपको बताने की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी करके यह जानकारी दी है कि जो भी सोशल मीडिया पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की नोटिफिकेशन जारी हो रहे हैं वह सभी नोटिफिकेशन गलत है यानी फेक है इस प्रकार के नोटिफिकेशन पर आपको बिल्कुल विश्वास नहीं करना है क्योंकि यह नोटिफिकेशन बिल्कुल गलत है ।

और इस नोटिफिकेशन की वजह से सभी अभ्यर्थियों में गलत धारणा बैठ जाती है इससे अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की अच्छे से तैयारी नहीं कर पाते हैं आपको बताने की कर्मचारी चयन बोर्ड का कहना है कि अगर आप राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करना चाहते हैं और किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अधिकृत वेबसाइट पर ही विजित करें । ।

आपको किसी अन्य वेबसाइट पर जाकर या कोई भी अन्य सोशल मीडिया टेलीग्राम व्हाट्सएप पर आप किसी भी भ्रामक नोटिफिकेशन को देखकर उसके अनुसार आप अपना निर्णय नहीं लें जो भी जानकारी आपको प्राप्त करनी है आप ऑफिशल वेबसाइट से ही प्राप्त करें अनाज से किसी दूसरी वेबसाइट पर आपको किसी भी प्रकार का नोटिफिकेशन डाउनलोड नहीं करना है क्योंकि यह नोटिफिकेशन आपके काम का नहीं है बिल्कुल फेक है कोई भी एग्जाम कैलेंडर अभी तक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा आपको सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी ।

How To Download RSSB Exam Calander 2023 Notice –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया नया परीक्षा कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करते हुए आप नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विकसित करना है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करने के बाद आपको होम पेज पर जाना है और होम पेज पर जाने के बाद आपको न्यूज़ वाले सेक्शन पर जाना है ।

√ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर आपको न्यूज़ वाले सेक्शन पर विकसित करना है ।

√ न्यूज़ वाले सेक्शन में आपको नोटिफिकेशन वाला सेक्शन पर जाना है उसे पर आपको जाने के पश्चात आपके सामने न्यू नोटिफिकेशन दिखेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और डाउनलोड करना है ।

√ उसके बाद आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया नया एक्जाम कैलेंडर 2023 डाउनलोड कर लेना है और उसको ध्यानपूर्वक देखना है ।

RSSB Exam Calander 2023 Notice – Important Links –
पोस्ट का नामRSSB Exam Calander 2023 Notice
एक्जाम कैलेंडरयहां से डाउनलोड करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख नई भर्तीयहां से देखें जानकारी
RSSB Exam Calander 2023 Notice

Sharing Is Caring:

Leave a Comment