RSRTC Roadways New Bharti 2023, रोडवेज में बड़ी भर्ती की घोषणा करें आवेदन

RSRTC Roadways New Bharti 2023
RSRTC Roadways New Bharti 2023

RSRTC Roadways New Bharti 2023 –

RSRTC Roadways New Bharti 2023 दोस्तों राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से बड़ी भारती का ऐलान कर दिया गया है राज्य के पद परिवहन निगम की तरफ से अप्रेंटिस की पदों की भर्ती की घोषणा कर दी गई है पथ परिवहन निगम में इलेक्ट्रीशियन के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं यह आवेदन 29 नवम्बर 2023 से शुरू कर दिए गए हैं इस भर्ती में आवेदन करता आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 रखी गई है ।

आप लोगों को बता देगा अगर आप भी बेरोजगार और कम पढ़े लिखे हैं तो आप लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से इलेक्ट्रीशियन के पदों पर निकल गई बंपर भर्ती की है आप लोगों को बताने की इसके आवेदन 29 नवंबर 2023 से शुरू कर दिए गए हैं ।

जिनकी अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 रखी गई है आज किस आर्टिकल में आप लोगों को बताया जाएगा कि इस भर्ती में आवेदन करने के ऑनलाइन तरीका क्या है आप लोगों की आयु सीमा क्या रहेगी आवेदन करता की शैक्षणिक योग्यता क्या-क्या रखी गई है चयन प्रक्रिया क्या रहेगी और आवेदन शुल्क इन सब की संपूर्ण जानकारी के लिए हमारे इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RSRTC Roadways New Bharti 2023

RSRTC Roadways New Bharti 2023 Notification –

दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता होगा हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर राज्य और गैर राज्य और केंद्र सरकार की संस्थाओं की छोटी बड़ी सभी भारतीयों की और योजनाओं की जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है किसी भी भर्ती की विस्तार से जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करके जरूर रखें ।

आप लोगों को बता दें कि भारती और योजनाओं के पीडीएफ आदेश पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को तुरंत ज्वाइन कर ले जिसकी डायरेक्टली इस लेख में दे रखी है आज किस आर्टिकल में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से निकल गई इलेक्ट्रीशियन पदों की भर्ती की संपूर्ण जानकारी विस्तार से नीचे दी जा रही है ।

आयु सीमा RSRTC Roadways New Bharti 2023 –

दोस्तों सबसे पहले बात करें आरएसआरटीसी द्वारा निकाली गई इलेक्ट्रीशियन पदों की बंपर भर्ती में आयु सीमा की तो आवेदन करता की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है आप लोगों को बता दें कि आरक्षित वर्गों का नियम अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट रहेगी इसके लिए एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से जरूर पढ़ें ।

शैक्षणिक योग्यता –

चलिए दोस्तों राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से निकलेगी इलेक्ट्रीशियन पदों की बंपर भर्ती में शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आप लोगों को बता दे की नोटिफिकेशन के अनुसार दसवीं पास है उसके समकक्ष डिग्री धारी इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अगर आप लोगों दसवीं पास है तो इसमें आसानी से आवेदन करके भर्ती में हिस्सा ले सकते हैं ।

आवेदन शुल्क –

दोस्तों आरएसआरटीसी द्वारा निकाली गई इलेक्ट्रीशियन पदों की भर्ती की संपूर्ण जानकारी विस्तार से आप लोगों को ऊपर प्रदान कर दीजिए इसमें ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं जिसका तरीका नीचे बताएंगे आप लोगों को बता दे कि इसमें आवेदनशील किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी नेशनल क्रॉप से आप इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

RSRTC Roadways New Bharti 2023 आवेदन कैसे करें –

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर आप लोगों के लिए बेरोजगारों के लिए खुशखबरी लेकर आते हैं छोटी बड़ी समस्त भारतीयों की जानकारी आप लोगों तक हमारी इस वेबसाइट के द्वारा पहुंचे जाती है आज की भर्ती में इलेक्ट्रीशियन पदों के निकल गई रोडवेज की भर्ती की समूह जानकारी विस्तार से ऊपर दे दी गई है अब आप लोगों को इसमें ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका स्टेप बताया जा रहा है…

√ सबसे पहले आपको अप्रेंटिसशिप की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आप लोगों को दे रखी है ।

√ इसके होम पेज पर आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन में जाना होगा ।

√ यहां पर आपको इलेक्ट्रिशियन वेकेंसी का ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना होगा ।

√ क्लिक करते ही आपके सामने नोटिफिकेशन डाउनलोड होकर आ जाएगा इसमें दी गई नियम शर्ते और पात्रता को एक बार ध्यानपूर्वक फिर से पढ़ना होगा ।

√ उसके बाद ही अप्लाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ यहां पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलेगा जिसमें दी गई सभी जानकारियां भर के रजिस्ट्रेशन कर लेना यार आपका आईडी और पासवर्ड आपके मोबाइल पर मिल जाएंगे ।

√ इसी आईडी और पासवर्ड से फिर से आपके लॉगिन करना है ।

√ उसके बाद आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें दी गई सभी जानकारियां बनी है और एक-एक करके अपने मांगे के सभी डाक्यूमेंट्स और फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करने हैं ।

√ सबसे लास्ट में आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करके बराबर है आवेदन पत्र डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख लेना ।

RSRTC Roadways New Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRSRTC Roadways New Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती 41000 पदों परयहां से देखें
RSRTC Roadways New Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment