RSMSSB Revised Exam Calender 2024, कर्मचारी चयन बोर्ड का नया कैलेंडर जारी

RSMSSB Revised Exam Calender 2024
RSMSSB Revised Exam Calender 2024

RSMSSB Revised Exam Calender 2024 –

RSMSSB Revised Exam Calender 2024 राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सबसे बड़ी खबर आ रही है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से नया परीक्षा कैलेंडर जो कि दोबारा जारी किया गया है यह परीक्षा कैलेंडर जारी हो चुका है इस परीक्षा कैलेंडर में दिए गए जानकारी के अनुसार आपको पूरी विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी कौन सी भर्ती परीक्षा कब आयोजित करवाई जाएगी इसकी पूरी जानकारी इस परीक्षा कैलेंडर में उपलब्ध करवाई गई है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको उपलब्ध करवाई जाएगी राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग राजस्थान के सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जो समय-समय पर बड़ी परीक्षाओं का आयोजन करवाती है इसी को देखते हुए कर्मचारी चयन आयोग ने एक और नया परीक्षा कैलेंडर जो की Revised परीक्षा कैलेंडर है वह जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी गई है ।

RSMSSB Revised Exam Calender 2024 Notification –

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से नया परीक्षा कैलेंडर जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग राजस्थान के सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जो कई लाखों पदों पर परीक्षाओं का आयोजन करवाती है इसी को देखते हैं राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी और नई परीक्षाओं का परीक्षा कैलेंडर जारी किया है जिसमें परीक्षाओं की परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड की तिथि और अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RSMSSB Revised Exam Calender 2024

आपको बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी किया गया परीक्षा कैलेंडर अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे और ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आप वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे पूरा नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें दी गई जानकारी को ज्ञानपुर तक पढ़ना है और वहां से आप आसानी से परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं ।

RSMSSB Revised Exam Calender 2024 कौनसी परीक्षा होगी –

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा राजस्थान में नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है जैसा कि आप जानते हैं राजस्थान में आगामी माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राजा संहिता लागू हो चुकी है ऐसे में आचार संहिता से पहले जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया था उसे वैकेंसी को लेकर उम्मीदवार चिंतित थे और उनको ऐसा लग रहा था कि उनकी परीक्षाएं अब नहीं होगी लेकिन कर्मचारी चयन आयोग ने नया परीक्षा कैलेंडर जारी करके बेरोजगारों को राहत प्रदान की है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार और राजस्थान राजस्व लेखागार और राजस्थान संगणक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है और इन तीनों भर्ती परीक्षाओं का परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है इसके अलावा और अन्य सभी वैकेंसी का नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी इस परीक्षा कैलेंडर को पूरा लास्ट तक पढ़े ।

How To Download RSMSSB Revised Exam Calender 2024 –

राजस्थान परीक्षा कैलेंडर 20 23 राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जो नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है वह कहां से और कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है उसके अनुसार आप परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी किया गया नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले क्षेत्र पर क्लिक करना है और उसे पर जाना है ।

√ जैसे ही आप न्यूज एंड नोटिफिकेशन वाले पेज पर क्लिक करेंगे आप नए पेज पर री डायरेक्टर हो जाएंगे नए पेज पर जाने के बाद आपके सामने 2023 का नया नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा ।

√ वहां से आप 2023 का नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं और उसमें दिए की जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है उसे जानकारी के अनुसार ही आप अपने आगे की तैयारी करें ।

RSMSSB Revised Exam Calender 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRSMSSB Revised Exam Calender 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान नई 1 लाख भर्तीयहां से देखें
RSMSSB Revised Exam Calender 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment