RSMSSB New Exam Calendar 2024, RSMSSB का नया परीक्षा कैलेंडर जारी देखें

RSMSSB New Exam Calendar 2024
RSMSSB New Exam Calendar 2024

RSMSSB New Exam Calendar 2024 –

RSMSSB New Exam Calendar 2024 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से नया परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है जिसमें 2024 में आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं की जानकारी दी गई है इसके साथी कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से एक नया नियम भी लागू किया गया है जिसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही यह भी बताया जाएगा कि कौन-कौन सी परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित हुई है ।

और परीक्षाएं कब आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में नई सरकार बन चुकी है और जैसे ही नई सरकार शुरू हुई है उसके साथ ही नए नियम भी लागू होने शुरू हो चुके हैं और नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी होने शुरू हो चुके हैं कौन सी वैकेंसी कब आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक किसी आर्टिकल के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे कि यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RSMSSB New Exam Calendar 2024

RSMSSB New Exam Calendar 2024 Notification –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग राजस्थान की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा एजेंसी की जाती है यहां पर राजस्थान में हर साल लाखों पदों पर भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है इसी के क्रम में आज हम बात करेंगे कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से कौन सा नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है इसमें कौन-कौन सी वैकेंसी की जानकारी दी गई है आपको पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक दी जाएगी आपको बता दे कि यह आर्टिकल अंत तक पढ़े आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी इसके साथी कर्मचारी चयन बोर्ड आयोजन नई वैकेंसी की जानकारी देखने को मिलेगी ।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से राजस्थान में नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और उसके साथ यह नया नियम भी लागू कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से 19 दिसंबर 2023 को नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें सारी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है इसमें वैकेंसी को लेकर भी जानकारी दी गई है आपको इसकी जानकारी विस्तार पूर्वक दी जाएगी इसके साथ ही कौन-कौन सी नई परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा इसकी जानकारी इस परीक्षा कैलेंडर में उपलब्ध करवाई गई है ।

RSMSSB New Exam Calendar 2024 कौनसी परीक्षा कब होगी –

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा नई परीक्षा तिथि और नई परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बताया जाएगा कि कौन सी परीक्षा कब आयोजित करवाई जाएगी इसकी विस्तार से जानकारी नीचे दी गई है सभी परीक्षा का नाम और उसके सामने परीक्षा तिथि की जानकारी आपको उपलब्ध करवाई जा रही है –

√ सूचना सहायक सीधी भर्ती 2023 – इसका नोटिफिकेशन जारी हो चुका हैं इसमें पदों की संख्या 2730 रखी गई हैं ।

√ कनिष्ठ लेखागार एवं तहसील राजस्व लेखागार भर्ती परीक्षा 2023 – इसका नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका हैं और इसमें पदों की संख्या 5388 रखी गई हैं इसकी परीक्षा का आयोजन जनवरी में होगा ।

√ संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता सीधी भर्ती 2023 – इसका नोटिफिकेशन भी 2023 में जारी कर दिया गया है और इसमें पदों की संख्या 2018 रखी गई है इसकी परीक्षा जनवरी में आयोजित करवाई जाएगी ।

√ संविदा नर्स सीधी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है और इसमें पदों की संख्या 1581 रखी गई है इसकी परीक्षा मार्च अप्रैल 2024 में हो जाएगी ।

√ राजस्थान संगणक सीधी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 583 पदों पर जारी कर दिया गया है और इसकी परीक्षा मार्च अप्रैल 2024 में होगी ।

√ राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 430 पदों पर भी जारी कर दिया गया है और इसका नोटिफिकेशन हाल ही में जारी हुआ है इसकी परीक्षा भी मार्च अप्रैल 2024 में होगी ।

√ राजस्थान पशु परिचर नई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन हाल ही में जारी हुआ है और इसका नोटिफिकेशन 5934 पदों पर जारी किया गया है जिसकी परीक्षा आगामी माह में करवाई जाएगी ।

How To Download RSMSSB New Exam Calendar 2024 –

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग का नया परीक्षा कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे उपलब्ध करवाई गई है इसको देखते हुए आप आसानी से अपना परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग का नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दिए लिंक पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले पेज पर जाना है ।

√ न्यूज एंड नोटिफिकेशन वाले पेज पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा उसे पेज पर आपको नई नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

√ उसमें से आपको जो आज परीक्षा कैलेंडर जारी हुआ है वह परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर लेना है उसमें दिए गए नियमों को भी ध्यानपूर्वक पढ़ना है ।

RSMSSB New Exam Calendar 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRSMSSB New Exam Calendar 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें नोटिफिकेशन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RSMSSB का नया नियम लागूयहां से देखें जानकारी
RSMSSB New Exam Calendar 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment