RSMSSB Exam Calendar 2023-24

RSMSSB Exam Calendar 2023-24
RSMSSB Exam Calendar 2023-24

RSMSSB Exam Calendar 2023 –

RSMSSB Exam Calendar 2023-24 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की ओर से जांच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने अपना वर्ष 2023 का परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है इसमें लगभग 17 भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें इनका सिलेबस और विज्ञप्ति जल्दी ही जारी कर दी जाएगी आपको बता दें कि कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जो पिछले काफी समय से बेरोजगार युवा उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है ।

अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से 2023 का एग्जाम कैलेंडर घोषित कर दिया गया है जिसमें 2024 की परीक्षा तिथियां भी शामिल है इस प्रकार 2023 और 2023 का परीक्षा कैलेंडर कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से जारी कर दिया गया है जिसमें 17 प्रकार की भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित की गई है और इनकी विज्ञप्ति और सिलेबस और आवेदन करने की सभी जानकारी जल्दी ही जारी कर दी जाएगी ।

17 भर्ती परीक्षाओं का एग्जाम कैलेंडर जारी –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि हमारी वेबसाइट पर आपको दो-तीन दिन पहले ही ऐसा बताया गया था कि कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से 17 प्रकार की भर्तियों की एग्जाम कैलेंडर जारी किया जाएगा आखिरकार वह एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया गया है कौन-कौन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें सी भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी जिस की पूरी जानकारी इस एग्जाम कैलेंडर में दी गई है एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने की पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको उपलब्ध करा दी जाएगी ।

एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं आप अपने मोबाइल से ही एग्जाम कर सकते हैं और उसके अनुसार आप अपनी पसंद के अनुसार तैयारी शुरू कर सकते हैं आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से 17 भर्तियों का एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है और इन 17 भर्तियों की परीक्षा तिथि अभी घोषित कर दी गई है परीक्षा तिथियां और 17 भर्तियों का एग्जाम शेड्यूल देखने के लिए नीचे एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने की पूरी जानकारी दी गई है जहां से आप एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी जरूर देखें – Cet के आधार पर होने वाली 15 भर्तियां यहां से देखें अभी

How To Download RSMSSB Exam Calendar 2023-24 –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया एग्जाम कैलेंडर 2023 और 2024 का एग्जाम कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी नीचे पोस्ट में दी गई है स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करते हुए एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं – टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

√ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया एग्जाम कैलेंडर 2023 और 2024 भर्तियों का एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के बाद आपके सामने कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग का होम पेज ओपन होगा जिस पर आपको क्लिक करना है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ होम पेज पर क्लिक करने के बाद आपको राइट साइड में न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाला सेक्शन मिलेगा जहां पर आपको क्लिक करना है आपके सामने नया पेज ओपन होगा ।

√ वहां पर आपको न्यूज़ वाले सेक्शन में जाना है और एग्जाम कैलेंडर 2023 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड लिखा हुआ मिलेगा वहां से आपको एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड कर लेना है ।

√ अगर आप यह सब काम नहीं करना चाहते हैं तो नीचे दी गई टेबल में एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है वहां से आप सीधे ही एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं ।

RSMSSB Exam Calendar 2023-24 – Important Links –
पोस्ट का नामRSMSSB Exam Calendar 2023-24
भर्तियां कुल17 भर्तियां
एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड लिंकयहां से करें डाउनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जुड़ें
RSMSSB Exam Calendar 2023-24

Sharing Is Caring:

Leave a Comment