RSMSSB 3 New Vacancy 2023, कर्मचारी चयन बोर्ड नई भर्ती देखें

RSMSSB 3 New Vacancy 2023
RSMSSB 3 New Vacancy 2023

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 –

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नई भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने नई ट्रेन भारती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है इन तीन भर्ती परीक्षाओं का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा आपको बता देगी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा समय-समय पर नई भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है ।

आयोजित करवाई जाती है इसी के क्रम में आज हम तीन नई भर्ती परीक्षाओं को लेकर बात करेंगे आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा राजस्थान में परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी ली हुई है यानी कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जो परीक्षाओं का आयोजन करवाती है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नई तीन भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 Notification –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा नई भर्ती परीक्षाओं के नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं आपको बता दे की नई भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन हाल ही में जारी किया गया है इसमें कौन-कौन सी भर्ती परीक्षा आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दे कि कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा राजस्थान में परीक्षा करवाने की सबसे बड़ी एजेंसी बन जाता है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
RSMSSB 3 New Vacancy 2023

इस एजेंसी द्वारा राजस्थान में समय-समय पर विभिन्न प्रकार की भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है जिसको लेकर आज हम यहां पर बात करेंगे आपको बता दे की तीन नई भर्ती परीक्षाओं को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है इस पोस्ट को आखिर तक पढ़े आपको इसकी पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी कि कौन-कौन सी भर्ती परीक्षाएं हाल ही में आयोजित होने वाली है किसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 कौनसी भर्ती परीक्षा होगी –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कौन-कौन सी भर्ती परीक्षाएं आयोजित होगी इसकी जानकारी आपको यहां पर नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है अगर आपने इन भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं किया है तो आज ही आवेदन कर सकते हैं इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे कि इन सभी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन का आगामी अक्टूबर में करवाया जाएगा –

  1. Agriculuture Supervisor Vacancy – 953 Post
  2. Informic Assistant Vacancy – 227 Post
  3. Raj Police Constable – 2978 Post

इन सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन राजस्थान राज्य के साथ भारतवर्ष के सभी राज्यों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि इस की आयु सीमा और अन्य जानकारी को लेकर पूरी विस्तार से जानकारी नीचे पोस्ट में दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं ।

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 आयु सीमा –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली भर्ती परीक्षा को लेकर आज हम यहां पर बात करेंगे आपको बता दे की इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर क्या प्रावधान रखा गया है इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आपको बता दे की कैटेगरी के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी रखा गया है ।

ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए लगभग 5 वर्ष की आयु सीमा का छूट है उसके साथ ही एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 7 साल की आयु सीमा की छूट प्रदान की जाएगी आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा में आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार आप आयु सीमा की गणना कर सकते हैं ।

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 शैक्षणिक योग्यता –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली किसी प्रकार की भर्ती परीक्षा में शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इन भर्ती परीक्षाओं के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है उसके साथ इस स्नातक पास उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई राजस्थान समाज पात्रता परीक्षा 2023 में जो भी उम्मीदवार पास हुए हैं वैसे भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे आपको बता दें कि राजस्थान सेट परीक्षा 2023 जिस भी उम्मीदवार ने पास की है वह सभी उम्मीदवार इस परीक्षा में आवेदन करने की योग्य माने जाएंगे ।

How To Apply For RSMSSB 3 New Vacancy 2023 –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में आवेदन किस प्रकार करें इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार से स्टेप बाय स्टेप दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान आर एस एम एस एस बी की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना है ।

√ इस वेबसाइट की ऑफिशल वेबसाइट की लिंक आपको नीचे टेबल में दी गई है वहां से आप विकसित कर सकते हैं ।

√ विजित करने के पश्चात आपको होम पेज पर जाना है और होम पेज पर जाने के पश्चात आपके सामने रिक्रूटमेंट वाला पोर्टल मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें भर्ती परीक्षाओं की जानकारी आपको देखने को मिलेगी उसमें से जी भर्ती परीक्षा का आवेदन आप करना चाहते हैं उसे पर क्लिक करके आप आवेदन कर सकते हैं ।

√ इसके अलावा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए आप अपनी एसएसओ आईडी पर विजिट कर सकते हैं ।

√ एसएसओ आईडी में विकसित करने का एक समान प्रक्रिया ओपन करना है उसमें आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाने के लिए पश्चात आपके सामने नई भर्ती परीक्षाओं की जानकारी देखने को मिलेगी वहां से आप जिस भर्ती परीक्षा का आवेदन करना चाहते हैं उस पर आपको क्लिक करना है और आवेदन फार्म आपके सामने ओपन हो जाएगा ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन होने के पश्चात आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना है और उसके पश्चात अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ इस प्रकार आप राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाले किसी प्रकार की भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन घर बैठ कर सकते हैं ।

RSMSSB 3 New Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRSMSSB 3 New Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख भर्तीयहां से देखें जानकारी
RSMSSB 3 New Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment