RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News , रेलवे ग्रुप डी पेपर लीक की खबर देखें क्या हैं मामला

RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News

Railway Group D : पकड़ी गयी ग्रुप डी पेपर की चोरी –

Railway group D रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 2022 जिसकी शुरुआत 17 अगस्त 2022 से हुई और अभी हाल ही में चौथे फेज की परीक्षाएं आयोजित की कराई जा रही है ।

RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News
RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News

इसके साथ ही फेज 5 की परीक्षा का शेड्यूल्ड जारी कर दिया गया है और अभी हाल ही में इसी बीच यह खबर आई है कि रेलवे रिक्रूमेंट बोर्ड आरआरबी रेलवे डी ग्रुप की भर्ती में 6 लाख में RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News बिकने की खबर सामने आई हैं 6लाख में पेपर बिकने की चोरी को पकड़ा गया है ।

RRB Group D सभी पारी की Answer Key देखें यहां से

इन सब खबरों को मध्य नजर रखते हुए ऐसे में अब सवाल ये उठता है की क्या यह पेपर कैंसिल किया जाएगा या परीक्षा है दोबारा आयोजित करवाई जाएगी । आइए तो हम आपको बताते हैं कि रेलवे ने इसके बारे में क्या फैसला सुनाया है क्या परीक्षा वापस होगी या पेपर कैंसिल किया जाएगा आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी ।

बोर्ड का नामरेलवे ग्रुप डी बोर्ड चंडीगढ़
परीक्षा का नामRRB , RRC GROUP D
परीक्षा तिथिअगस्त 2022 से
Answer Keyयहां क्लिक करें
Group D Cutoffयहां क्लिक करें
RRB Group D परीक्षा एक नजर

Railway Group D : 6 लाख में बिका पेपर, पकड़ी गयी चोरी –

फिल हाल ही में आयोजित हुई देश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा के बारे में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। पेपर आउट पेपर की चोरी के बारे में वह जालसाजी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जैसा कि आपको बता दें कि

RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News

हाल ही में रेलवे डी ग्रुप की भर्ती मैं नौकरी के नाम पर की गई ठगी के एक गैंग की खबर सामने आई जिसको आगरा की एसटीएफ यूनिट ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। उसके गैंग में लगभग 9 लोगों के शामिल होने की खबर सामने आई है। हमें मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ की टीम द्वारा आगरा के ताज गंज क्षेत्र में योजना बनाकर इस गैंग को गिरफ्त में लिया गया ।

क्या मिल रही हैं खबरें Group D पेपर लीक – RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News

Railway ने साथ ही यह जानकारी या फिर खबर आ रही है कि एसटीएफ यूनिट ने भी अपनी ओर से यह दावा किया है कि पकड़े गए आरोपियों के द्वारा लाखों करोड़ों की ठगी की जा चुकी है। किसी भी भर्ती की वैकेंसी आने के बाद यह लोग गांव-गांव घूमकर बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाते हैं तथा नौकरी दिलाने के बहाने उनसे लाखों-करोड़ों लेते हैं। नौकरी के बहाने यह लोग उन बेरोजगारों से मोटी रकम वसूलते हैं ।

Railway Group D : क्या पेपर होगा कैंसिल ?

रेलवे ग्रुप डी 2022 को लेकर फिलहाल कोई भी खबर RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News सामने नहीं आई है लेकिन यह अफवाह फैलाई जा रही है कि की पेपर कैंसिल किया जाएगा यह परीक्षाएं रद्द कर दी जाएगी ऐसी अनेक अफवाहें सामने आ रही है ।

लेकिन यह सभी बातें केवल अफवाह है बोर्ड ने इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि आरोपियों की हुई गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ जारी है फिलहाल रेलवे डी ग्रुप परीक्षा में किसी भी स्विफ्ट के पेपर को लेकर कैंसिल करने की कोई भी बात रेलवे बोर्ड द्वारा नहीं कही गई है ।

Railway Group D : क्या होगा रेलवे का अगला कदम – फैलाई जा रही अफवाहें –

जैसा की आप सभी को पता है कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2022 पेपर लीक और जालसाजी RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News के बारे में आपको पहले ही सूचित कर दिया गया है। साथ ही आपको यह भी बताया गया कि आरोपियों के साथ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। तो किसी भी अफवाह के बारे में अभी बिल्कुल ना पड़े ।

और जैसा कि आपको पता है पेपर लीक के मामले में बोर्ड ने पहले जारी हुए नोटिस में यह बात साफ तौर पर कह दी की ग्रुप डी के पेपर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वह केवल परीक्षार्थी के के द्वारा जब उनकी लॉगिन आईडी व पासवर्ड से खोला जाएगा तभी वह प्रश्न सामने आएंगे। तथा उन प्रश्नों को किसी अन्य के द्वारा देख पाना असंभव है। तो अभी हुई इस पेपर लीक की घटना के बारे में कार्यवाही जारी है। अभ्यर्थी किसी भी अफवाह RRB Group D Exam 2022 Cutoff Paper Leak News के बारे में ध्यान ना दें क्योंकि रेलवे बोर्ड ने इसके बारे में अभी कोई बात नहीं कही है ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment