RRB ALP New Vacancy 2024, रेलवे में 5696 पदों पर भर्ती 10वीं पास करें आवेदन देखें जानकारी

RRB ALP New Vacancy 2024
RRB ALP New Vacancy 2024

RRB ALP New Vacancy 2024 –

RRB ALP New Vacancy 2024 युवा बेरोजगार जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन सभी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि रेलवे की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें 5696 पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी की संपूर्ण जानकारी विस्तार से आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की रेलवे की ओर से इस बार नई वैकेंसी काफी अच्छे पदों पर जारी की गई इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आवेदन के लिए क्या योग्यता चाहिए कौन-कौन पात्र होगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी ।

रेलवे में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की रेलवे की ओर से इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन राजस्थान की ओर से जारी किया गया है आपका बता दे की राजस्थान राज्य में रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया कर दिया गया है इस वैकेंसी की संपूर्ण जानकारी देखने के लिए यह आर्टिकल लास्ट तक पड़े आपको इस आर्टिकल में इसकी जानकारी विस्तार से दी जाएगी ।

RRB ALP New Vacancy 2024 Notification –

रेलवे की ओर से इस बार बंपर पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आज से अभी तक इतने बंपर पदों पर कभी भी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया था लेकिन इस बार बाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें पदों की संख्या भी अच्छी खासी रखी गई है आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RRB ALP New Vacancy 2024

RRB ALP New Vacancy 2024 पदों की संख्या –

रेलवे की ओर से आरआरबी रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें पदों की संख्या को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इसमें पदों की संख्या 5696 रखी गई है यानी इतने पदों पर राजस्थान में रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट की वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आप आज से ही आवेदन कर सकते हैं आवेदन की जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

RRB ALP New Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

रेलवे की ओर से असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 19 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी 2024 से शुरू कर दी जाएंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 रखी गई है 19 फरवरी रात की 12:00 बजे तक आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RRB ALP New Vacancy 2024 आयु सीमा और अन्य जानकारी –

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आयु सीमा को लेकर क्या प्रावधान रखे गए हैं इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दी कि इस वैकेंसी में सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है इस आवेदन शुल्क के साथ आप कभी भी इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बताने की दसवीं पास उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही आपके पास IIT डिग्री होना जरूरी है अगर आपके पास IIT डिग्री है तो आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

How To Apply For RRB ALP New Vacancy 2024 –

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है इसको देखते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकेंगे –

√ नीचे दी गई टेबल में आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट 2024 वाले ऑप्शन पर जाना है और असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 के आवेदन फार्म को ओपन करना है ।

√ आवेदन करने के बाद आपको अपना डॉक्यूमेंट में डॉक्यूमेंट और अपना फोटो व सिग्नेचर अपलोड करना है और ऑनलाइन फीस जमा करवा देनी है ।

√ उसके बाद आपको अपना आवेदन फॉर्म प्रिंट आउट निकाल लेना है और उसकी पीडीएफ अपने मोबाइल में सेव कर लेनी है ।

RRB ALP New Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRRB ALP New Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
RRB ALP New Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment