RPSC Vacancy 2024 Out, RPSC की ओर से 2024 की पहली वेकैंसी करें आवेदन

RPSC Vacancy 2024 Out
RPSC Vacancy 2024 Out

RPSC Vacancy 2024 Out –

RPSC Vacancy 2024 Out दोस्तों लोग की पढ़ाई कर चुके बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं जिन्होंने विधि की लोक की पढ़ाई करी है उन लोगों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा विधि रचनाकार भारती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

दोस्तों आप लोगों को बता दे कि ऐसे बेरोजगार युवा जो वकालत की पढ़ाई करना चाहते हैं या विधि रचनाकार की भर्ती के लिए पढ़ाई करे थे उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई इस भर्ती में है जिसमें कुल 9 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं यह नोटिफिकेशन 5 जनवरी 2024 से शुरू किया गया जिसकी अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 रखी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Vacancy 2024 Out

इच्छुक ऑडियो की अपडेट इसमें ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करके सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैंl
आज किस आर्टिकल के अंदर आरपीएससी के द्वारा निकल गई विधि रचनाकार भारती 2024 की संपूर्ण जानकारी आप लोगों को दी जाएगी साथ-साथ इसमें ऑनलाइन आवेदन का तरीका स्टेप बाय स्टेप समझाया जाएगा और आयु सीमा से लेकर शैक्षणिक योग्यता तक की संपूर्ण जानकारी आप लोगों को विस्तार से नीचे दी जा रही है ।

RPSC Vacancy 2024 Out Notification –

स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता होगा हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर राज्य और केंद्र सरकार की छोटी से छोटी से लेकर बड़ी से बड़ी तक की सभी भारतीयों की और सरकारी योजनाओं की संपूर्ण जानकारी आप लोगों तक सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है ।

हमारी वेबसाइट पर किसी भी भारती की विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए आप वेबसाइट को फॉलो करके सर्च बटन में उसे भारती से संबंधित सर्च कर सकते हैं इसके अलावा आज के इस आर्टिकल में राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई विधि रचनाकार की नौ पदों की बंपर भर्ती की संपूर्ण जानकारी आप लोगों तक पहुंचाई जाएगी इसके अलावा हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को ज्वाइन करके आप किसी भी भारती का पीडीएफ नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी देखें – राजस्थान में इंटरनेट बंद का फैसला यहां से देखें आदेश

RPSC Vacancy 2024 Out आयु सीमा –

दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई को की पढ़ाई करने वाले अभिवृत्तियों के लिए विधि रचनाकार की बंपर भर्ती जिसकी अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 रखी गई है इसमें आवेदन करता की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है आप लोगों को बता दें कि आरक्षित वर्ग वाले अध्यक्षों को नियम अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी ।

शैक्षणिक योग्यता RPSC Vacancy 2024 Out –

दोस्तों राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई विधि रचनाकार भारती की संपूर्ण जानकारी आप लोगों को ऊपर दे दी गई है अब इसमें शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आप लोगों को बता दें कि लोक केंद्र आप लोगों को ग्रेजुएट पास या पोस्ट ग्रेजुएट पास होना अनिवार्य है उसके बाद आप इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

विधि रचनाकार भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें –

दोस्तों आरपीएससी के द्वारा निकाली गई विधि रचनाकार भारती 2024 जिसकी अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 रखी गई है इसके आवेदन 5 फरवरी 2024 के बाद शुरू किए जाएंगे आप लोगों को बता दें कि इस भर्ती की विस्तार से जानकारी इसकी नियम शक्तियां और पात्रता आप लोगों को ऊपर एक-एक करके बता दी गई है अब इसमें ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका नीचे बताया जा रहा है –

√ सर्वप्रथम आपको आरपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक हमने दे रखी है ।

√ उसके बाद इसके होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन में जाना होगा ।

√ यहां पर आपको इस भारती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा उसके डाउनलोड करके उसमें दी गई नाम शर्तें और पात्रता को पढ़ना होगा ।

√ उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन वाले ऑप्शन में जाकर दिए गए आवेदन फार्म को भरना होगा ।

√ उसके बाद मांगे गए डॉक्यूमेंट और आवेदनशील को ऑनलाइन माध्यम से जमा करवाना होगा ।

√ इन सब के बाद बराबर आवेदन पत्र सबमिट करके डाउनलोड करके रखना होगा ।

RPSC Vacancy 2024 Out – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Vacancy 2024 Out
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान में इंटरनेट बंद का फैसलायहां से देखें
RPSC Vacancy 2024 Out

Sharing Is Caring:

Leave a Comment