RPSC Vacancy 2024 Out, राजस्थान में 5वीं सबसे बड़ी भर्ती 22 जनवरी से करें आवेदन देखें

RPSC Vacancy 2024 Out
RPSC Vacancy 2024 Out

RPSC Vacancy 2024 Out –

RPSC Vacancy 2024 Out राजस्थान लोक सेवा आयोग का राजस्थान में एक के बाद एक नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है आपको बता दे की हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग का चार बड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसी के क्रम में एक और बाड़ी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन आज जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू कर दिए जाएंगे यह कौन सी वैकेंसी है ।

और इसके लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है जी वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बच्चा देकर राजस्थान लोक सेवा आयोग लगातार एक के बाद एक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर रहा है इसी के क्रम में आज हम बात करेंगे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसे वैकेंसी के संपूर्ण जानकारी आपको विस्तार से इस आर्टिकल में दी जाएगी यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

RPSC Vacancy 2024 Out Notification जारी –

राजस्थान में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है अगर आप यह पहले नोटिफिकेशन देखना चाहते हैं तो आपको बता दे कि नीचे टेबल में आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं वहां पर आपको न्यूज़ है नोटिफिकेशन वाले पेज पर क्लिक करना है उसे लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने नोटिफिकेशन आ जाएगा नोटिफिकेशन आप डाउनलोड करके उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अन्यथा आपको पूरी जानकारी इसी आर्टिकल में दी गई है ।

यह भी देखें – RPSC द्वारा एक बड़ी भर्ती परीक्षा रद्द की नई तिथि घोषित देखें यहां से

RPSC Vacancy 2024 Out महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 19 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी के लिए महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 22 जनवरी 2024 रखी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 रखी गई है या नहीं आप इस तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Vacancy 2024 Out

RPSC Vacancy 2024 Out आवेदन शुल्क –

राजस्थान में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर बात करें तो आपको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ओबीसी श्रेणी और सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क के साथ कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माना जाएगा ।

RPSC Vacancy 2024 Out योग्यता और अन्य जानकारी –

जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह सभी इसमें योग्यता को लेकर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए 200 पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता रहेगी इसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है उसमें दी गई जानकारी के अनुसार आप योग्यता चेक कर सकते हैं इसके साथ ही 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं ।

अन्य जानकारी को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इसके साथ ही चयन प्रक्रिया को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पहले लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास कर लेगा उसके बाद उसके लिए इंटरव्यू का आयोजन करवाया जाएगा ।

How To Apply For RPSC Vacancy 2024 Out –

इस नई वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे उपलब्ध करने गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अपने मोबाइल से भी आप आवेदन कर सकते हैं –

√ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे जो डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आवेदन करने वाली वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर रिक्रूटमेंट 2024 देखने को मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर वहां पर अपलोड करना है और जो डॉक्यूमेंट का कहा जाए वह सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ उसके बाद आपको अपना ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवा देना है ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाने के बाद आपको अपना फॉर्म सबमिट कर लेना है और उसे फॉर्म का पीडीएफ अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

RPSC Vacancy 2024 Out – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Vacancy 2024 Out
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
वाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC द्वारा बड़ी भर्ती रद्द हुई देखेंयहां से देखें
RPSC Vacancy 2024 Out

Sharing Is Caring:

Leave a Comment