RPSC Vacancy 2024 New, RPSC द्वारा 2024 की सबसे बड़ी भर्ती की घोषणा यहां से करें आवेदन

RPSC Vacancy 2024 New
RPSC Vacancy 2024 New

RPSC Vacancy 2024 New –

RPSC Vacancy 2024 New राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की सहायक संख्या की विभाग में नहीं वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन कब जारी किया गया है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होंगे इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इसी आर्टिकल में दी जाएगी ।

आपको बता दे की राजस्थान में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई सरकार बनते ही और आचार संहिता समाप्त होते ही एक के बाद एक नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है क्रम में आज हम बात करेंगे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई नई वैकेंसी कौन सी है और इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और उम्मीदवार आवेदन कहां से और कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी विस्तार से इसी पोस्ट में नीचे दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Vacancy 2024 New

RPSC Vacancy 2024 New Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक संख्या की विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 12 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तिथि और अन्य जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

RPSC Vacancy 2024 New Important Dates –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 12 जनवरी 2024 को जारी किया गया है आपको बता दे कि वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 25 जनवरी 2024 से लेकर 24 फरवरी 2024 तक रखा गया है इस तिथि के बीच आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

आवेदन की तिथि – 25 जनवरी 2024

आवेदन की लास्ट डेट – 24 फरवरी 2024

RPSC Vacancy 2024 New Age Limit –

राजस्थान आरपीएससी द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 37 वर्ष रखी गई है आयु सीमा में विशेष श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट भी प्रदान की जाएगी ।

RPSC Vacancy 2024 New Application Fees –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन शुल्क यानी एप्लीकेशन फीस कितनी लगेगी इसको लेकर आपको पता है कि सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क लगेगा अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए जो अन्य श्रेणी से है उनके लिए ₹400 आवेदन शुल्क लिया जाएगा ।

How To Apply For RPSC Vacancy 2024 New –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको आरपीएससी द्वारा न्यूज एंड नोटिफिकेशन का पेज मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप उसे पर क्लिक करेंगे तो राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई सभी वैकेंसी का नोटिफिकेशन आपको मिलेगा उसमें से आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग सहायक सांख्यिकी विभाग वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आपको अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करना है और रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर सभी वैकेंसी की जानकारी मिलेगी वहां से आपको आरपीएससी द्वारा नई वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए हैं वहां से आप आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Vacancy 2024 New – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Vacancy 2024 New
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
RPSC Vacancy 2024 New

Sharing Is Caring:

Leave a Comment