RPSC Vacancy 2024 Latest, RPSC द्वारा शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी की घोषणा 12 अप्रैल तक करें आवेदन

RPSC Vacancy 2024 Latest
RPSC Vacancy 2024 Latest

RPSC Vacancy 2024 Latest –

RPSC Vacancy 2024 Latest राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन आज जारी किया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में इसको लेकर यह नोटिफिकेशन जारी किया है आपको बता दें कि इसका नोटिफिकेशन 7 मार्च 2024 को जारी किया गया है ।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होंगे और किस विभाग में कौन सी वैकेंसी आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक के बाद एक बड़ी वैकेंसी का आयोजन करवाया जा रहा है लगातार यह 11वीं वैकेंसी होगी जो राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई है आपको बता दे की 2024 में एक के बाद एक बंपर वैकेंसी आयोजित होने जा रही है अगर आप नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इन सब वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Vacancy 2024 Latest

RPSC Vacancy 2024 Latest Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे की संस्कृत शिक्षा विभाग में पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है इस वैकेंसी को लेकर पिछले काफी समय से लाखों युवा बेरोजगार इंतजार कर रहे थे आखिरकार उनका इंतजार समाप्त हो चुका है आपको बता दे कि इसका नोटिफिकेशन 7 मार्च 2024 को जारी कर दिया गया है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

RPSC Vacancy 2024 Latest महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें आपको पता दे की महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो 7 मार्च 2024 को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 मार्च 2024 से शुरू कर दिए जाएंगे आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 रखी गई है 12 अप्रैल रात्रि 12:00 बजे तक आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Vacancy 2024 Latest भर्ती का नाम –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जो नई वैकेंसी निकाली गई है इसमें वैकेंसी का नाम क्या है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नाम राजस्थान संस्कृत शिक्षा विभाग पीटीआई और राजस्थान संस्कृत शिक्षा विभाग लाइब्रेरियन वेकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन हाल ही में जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया निश्चित दी गई है ।

RPSC Vacancy 2024 Latest आयु सीमा और योग्यता –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें शिक्षकों के पदों के लिए नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बता दे कि में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्य माना जाएगा ।

इसके बाद अगर योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है अगर योग्यता की पूरी जानकारी आप प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे टेबल में ऑफिशल वेबसाइट ऑफिशल नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करके वहां की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी आप यह नोटिफिकेशन में देख सकते हैं ।

RPSC Vacancy 2024 Latest चयन प्रक्रिया –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा की कट ऑफ में शामिल हो जाएगा उन उम्मीदवारों के लिए अलग से कट ऑफ जारी की जाएगी और एक इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा उसके बाद में इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर एक नई चयन सूची बनाई जाएगी उसे सूची में अगर आपका नाम आता है तो आपका अंतिम सिलेक्शन माना जाएगा ।

RPSC Vacancy 2024 Latest आवेदन कैसे करें –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी जा रही है इसको फालो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है वहां से आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी देख लेनी है ।

√ उसके बाद आपको अपने फोन में गूगल क्रोम खोलना है और गूगल क्रोम में आपको अपनी एसएसओ आईडी लॉगिन करनी होगी ।

√ एसएसओ आईडी लोगिन करने के बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट का पोर्टल मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर राजस्थान की सरकार द्वारा आयोजित करवाई जाने वाले सभी प्रकार की वैकेंसी का नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा वहां पर आपको जिस वैकेंसी के लिए आवेदन करना है उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा और आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म मांगी गई सभी जानकारी को भरना है ।

√ पूरी जानकारी भरने के बाद फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने के बाद आपको अपना आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और अपने मोबाइल में पीडीएफ से कर लेनी है ।

RPSC Vacancy 2024 Latest – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Vacancy 2024 Latest
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
RPSC Vacancy 2024 Latest

Sharing Is Caring:

Leave a Comment