RPSC Statics Officer Bharti 2023, RPSC नई भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

RPSC Statics Officer Bharti 2023
RPSC Statics Officer Bharti 2023

RPSC Statics Officer Bharti 2023 –

RPSC Statics Officer Bharti 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे कि वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 सितंबर से शुरू कर दिए गए हैं और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अभी तक अक्टूबर माह तक लिए जाएंगे आपको बता दें कि इस वैकेंसी की पूरी जानकारी और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी यह पोस्ट ऑफिस तक देखें आपको बता दे ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुडें क्लिक करें यहां

की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा समय-समय पर बड़ी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है इसी को लेकर आज हम बात करें कि राजस्थान लोकसभा आयोग कौन सी नई वैकेंसी का आयोजन करवाने जा रही इसके लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पड़े आपको संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी इसके साथ ही आप हमारी वेबसाइट के साथ लगातार जुड़े रहे आपको किसी भी प्रकार की भर्ती की जानकारी सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान स्टैटिसटिक्स ऑफिसर वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दें कि राजस्थान स्टेट एक ऑफिसर वैकेंसी 2023 में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दे कि इसको लेकर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन आप आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और जिसका डायरेक्ट लिंक आपको यहां पर नीचे दिया गया है और नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक भी आपको नीचे टेबल में मिल जाएगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
RPSC Statics Officer Bharti 2023

आप वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पड़े और यह सुनिश्चित करें कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्य हैं उसके बाद में ही आपको इसके लिए आवेदन करना है और इसकी जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं आपके वहां पर सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है ताकि आप किसी भी वैकेंसी में पीछे ना रह सके इसलिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें और वेबसाइट पर लगातार जुड़े रहे हैं चलिए देख लेते हैं कौन सी वैकेंसी अभी निकाली गई है ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान स्टैटिक ऑफिसर वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन 11 सितंबर 2023 को जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू हो चुके हैं आपको बता दें कि इस वैकेंसी में आवेदन करने की आवेदन शुरुआत की तिथि 15 सितंबर 2023 रखी गई है और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2023 रखी गई है एक माह के भीतर आप रात्रि 12:00 बजे तक कभी भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक आपको नीचे दिया गया है ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

राजस्थान स्टैटिक वेब ऑफिसर वैकेंसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको बता दे की आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा आवेदन शुल्क देने के लिए आपको बता दे कि अगर आप राजस्थान में जनरल कैटेगरी और ओबीसी केटेगरी से है इसके लिए ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा अन्य किसी भी क्रांतिकारी से है तो आपको ₹400 आवश्यक जमा करवाना होगा तभी ही आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन राजस्थान स्टैटिसटिक्स ऑफिसर वैकेंसी 2023 के लिए है जिसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर विशेष प्रावधान रखा गया है आपको बता दे की वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई इस आयु सीमा के मध्य कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 योग्यता –

अर्थशास्त्र में कम से कम द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री। या (बी) सांख्यिकी में कम से कम द्वितीय श्रेणी मास्टर डिग्री, (सी) सांख्यिकी में पेपर के साथ गणित में कम से कम द्वितीय श्रेणी मास्टर डिग्री, या (डी) सांख्यिकी के साथ वाणिज्य में कम से कम द्वितीय श्रेणी मास्टर डिग्री या (ई) कम से कम द्वितीय श्रेणी एम.एससी. (कृषि) भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से सांख्यिकी या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त विदेशी योग्यता ।

How To Apply For RPSC Statics Officer Bharti 2023 –

राजस्थानी स्टैटिक ऑफिसर वैकेंसी 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थानी स्टैटिक ऑफिसर वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा आपको होम पेज पर जाना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ इसके बाद आपको राजस्थान RPSC Statics Officer Bharti 2023 वैकेंसी 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना और उसको ध्यानपूर्वक पढ़ना है उसके बाद यह सुनिश्चित करें कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्य हैं ।

√ अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको अपनी एसएसओ आईडी से लोगों होना होगा और एसएसओ आईडी लोगिन करने के बाद आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान के सभी भर्ती परीक्षाओं की जानकारी देखने को मिलेगी उसमें से आपको स्टैटिक ऑफिसर वैकेंसी 2023 पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप उसे पर क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है और ऑनलाइन शुल्क देना है ।

√ अगर आपका वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको ऑनलाइन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Statics Officer Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Statics Officer Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख भर्तीयहां से देखें जानकारी
RPSC Statics Officer Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment