RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form, आरएएस वैकेंसी 2022 आवेदन शुरू यहां से देखें

RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form
RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form

RAS Vacancy 2023 –

RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form – राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती 2023 को लेकर RPSC की ओर से बड़ी भर्ती की घोषणा हो चुकी हैं RAS New vacancy 2023, RAS Nai bharti kab aayegi,Rpsc RAS Recruitment 2022 Notification, RAS New Vacancy Recruitment 2022 Notification hindi,rpsc. rajasthan. gov.in, आपकी जानकारी के लिए यहां आपको RAS Vacancy 2023 की विस्तृत जानकारी दी जाएगी जिससे आप आवेदन, पदों की संख्या,और अन्य जानकारी आपको यहां देखने को मिलेगी ।

यहां पर आपको बताएंगे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान प्रशासनिक सेवा में 655 से अधिक पदों के लिए भर्ती की घोषणा की गई है इसका नोटिफिकेशन 5 दिसंबर को जारी किया जाएगा और उसी के साथ विज्ञप्ति भी जारी होगी और आवेदन की स्थिति को लेकर भी आपको यहां पर संपूर्ण जानकारी दी जाएगी हमारी पोस्ट पर नोटिफिकेशन बैल आइकन को जरूर प्रेस कर ले ताकि जैसे ही हम पोस्ट पब्लिश करें सबसे पहले नोटिफिकेशन आपके पास पहुंच सके ।

Rajasthan हाई कोर्ट LDC परीक्षा तिथि यहां से देखें

Rpsc RAS New Vacancy 2022 –

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जितने भी उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग के राजस्थान प्रशासनिक सेवा में जाना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खुशखबरी है राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 655 से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी है जिसकी विस्तृत जानकारी आपको यहां पर मिलेगी जो भी उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह पोस्ट भी खास है आपको यहां पर इस भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताई जाएगी ।

RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form
RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form

RPSC RAS Vacancy 2022 आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई राजस्थान प्रशासनिक सेवा में नई भर्ती में आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि अगर उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से अधिक है तो वह अपने आवेदन कर सकते हैं अधिकतम आयु की बात करें तो अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है ।

RPSC RAS Recruitment 2022 Online Application Fees –

राजस्थान में लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली RAS भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन के लिए विज्ञप्ति दिसंबर 1 के बाद कभी भी जारी की जा सकती हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन के फीस की बात करें तो यह फीस की जानकारी विज्ञप्ति जारी होने के बाद बताई जाएगी ।

RPSC RAS Bharti 2022 Selection Process – भर्ती प्रक्रिया क्या रहेगी –

आर एस भर्ती 2022 की चयन प्रक्रिया की बात करें तो इसमें सबसे पहले आपको प्री परीक्षा देनी होगी उसके बाद मुख्य परीक्षा होगी और मुख्य परीक्षा के बाद आपके साक्षात्कार लिया जाएगा इन सभी चरणों को पार करते हुए आप आर एस भर्ती में सिलेक्शन ले सकते हैं बाकी आगे पेपर पेटर्न और सिलेबस की संपूर्ण जानकारी दी गई है जरूर देखें ।

RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form
RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form

RAS Bharti 2022 में Paper Pattern –

👉 Pre Exam

👉 Mains Exam

👉 Interview

RPSC RAS Bharti 2022 Syllabus –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई वैकेंसी आर एस भर्ती 2022 के सिलेबस को लेकर अभ्यर्थी यह पूछ रहे हैं कि कब तक जारी होगा आपको बता दें कि आरपीसी द्वारा आर एस भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति के साथ ही सिलेबस भी जारी कर दिया जाएगा बाकी नॉर्मल सिलेबस आप पिछली भर्ती का ले सकते हैं और लगभग वही सिलेबस इस बार भी रहने वाला है उस सिलेबस के आधार पर आप राजस्थान सामान्य ज्ञान की तैयारी शुरू कर सकते हैं अब बाकी अन्य विषय के सिलेबस की बात करें तो कुछ बिंदु हटाए जाएंगे वह आपको विज्ञप्ति के साथ ही बता देंगे ।

RPSC RAS Online आवेदन के लिए आवश्यक Documents –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई नई भर्ती आर एस परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन के लिए लगभग दिसंबर में इसके आवेदन मांगे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट चाहिए उसके लिए आप नीचे लिस्ट देख सकते हैं उस लिस्ट के अनुसार अपने डॉक्यूमेंट पहले से तैयार रखें –

• कक्षा 12वीं की अंकतालिका

• कक्षा 10वीं की अंकतालिका

• ग्रेजुएशन की अंकतालिका

• जाती प्रमाण पत्र

• मूल निवासी प्रमाण पत्र

• आधार कार्ड

• 2 पासपोर्ट साइज फोटो

• अपने खाली पेज पर हस्ताक्षर

How To Apply For RPSC RAS Bharti 2022 – RPSC RAS Vacancy 2022 Online Form

Rpsc RAS भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें उसके लिए आपको नीचे कुछ स्टेप दिए जा रहे हैं उन् स्टेप्स को फॉलो करते हुए वह आप आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं –

• आर एस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा RPSC RAS

• ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको सबसे पहले आर पी एस सी आर एस वैकेंसी 2022 पर क्लिक करना है

• उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आज पीसीआरएस 2022 का ऑनलाइन फॉर्म खुलेगा

• कुछ फार्म में जो भी जानकारी आप से मांगी जाए वह आपने दसवीं की अंक तालिका के आधार पर अब पूरी सही तरीके से ध्यान से भरें

• सभी जानकारी डालने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है और आप अपना आवेदन भर सकते हैं

Sharing Is Caring:

Leave a Comment