RPSC Latest Exam Calendar 2024, RPSC का नया परीक्षा कैलेंडर जारी यहां से करें डाउनलोड

RPSC Latest Exam Calendar 2024
RPSC Latest Exam Calendar 2024

RPSC Latest Exam Calendar 2024 –

RPSC Latest Exam Calendar 2024 आरपीएससी यानी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में आयोजित होने वाले सभी भर्ती परीक्षाओं का एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि आरपीएससी द्वारा आगामी वर्ष में होने वाली सभी परीक्षाओं को लेकर परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है इस परीक्षा कैलेंडर को किस प्रकार डाउनलोड करना है और कौन-कौन सी भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी ।

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया है जिस उम्मीदवार काफी खुश नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि एग्जाम कैलेंडर जारी हो जाने की वजह से हम तैयारी कर सकेंगे और तैयारी को जारी रख सकेंगे आपको बताने की अगर आपने अभी तक तैयारी शुरू नहीं की है तो आप आज ही अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं और परीक्षा कैलेंडर के अनुसार आप अपनी तैयारी को जारी रख सकते हैं आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें कई परीक्षाओं को लेकर जानकारी उपलब्ध करवाई गई है यह देखने के लिए आप यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Latest Exam Calendar 2024

RPSC Latest Exam Calendar 2024 कब होगा –

राजस्थान के सभी युवा बेरोजगार जो लगातार पिछले काफी समय से नई भर्ती परीक्षाओं को लेकर तैयारी कर रहे हैं उनका एक ही सवाल है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा राजस्थान में नई परीक्षाओं को लेकर कैलेंडर कब जारी किया जाएगा इसको लेकर आपको बड़ी खुशखबरी दे दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज इस परीक्षा कैलेंडर को जारी कर दिया गया है आपको बता दे की परीक्षा कैलेंडर 1 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है परीक्षा कैलेंडर में सभी भर्ती परीक्षाओं को लेकर जानकारी उपलब्ध करवाई गई है ।

यह भी पढ़ें – RPSC 1st ग्रेड 6000 पदों पर बड़ी भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

जिसमें कौन सी परीक्षा कब आयोजित होगी इसकी जानकारी दी गई है आपको बता दे की जनवरी 2024 से सभी परीक्षाएं शुरू हो जाएगी और लगातार परीक्षाएं जून जुलाई तक आयोजित करवाई जाएगी आपको बता दे की जून जुलाई 2024 तक राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा लगभग 10 परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी जिसमें लाखों पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित होगी जिसकी जानकारी आपको परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से देखने को मिलेगी परीक्षा कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी जानकारी भी आपको नीचे दी गई है ।

RPSC Latest Exam Calendar 2024 शिक्षा विभाग की भर्तियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की जानकारी भी उपलब्ध करवाई गई है नीचे एक इमेज दिया गया है इस इमेज में आपको जानकारी दी गई है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली शिक्षा विभाग की वैकेंसी में कितने पद रिक्त हैं और कौन-कौन सी भर्ती आयोजित करवाई जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती, वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती, और कॉलेज लेक्चरर शिक्षक भर्ती ।

इसके अलावा अन्य शिक्षक भर्ती का आयोजन राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा करवाया जाता है जिनके रिक्त पदों की सूचना आपको नीचे दी गई है इसमें आपको बता दे की परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से आप राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती के अलावाराजस्थान शारीरिक शिक्षा शिक्षक भर्ती 2024 को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं और इसके साथ ही लाइब्रेरियन के पदों पर कितने पदों पर भर्ती होगी इसकी जानकारी भी दी गई है ।

आपको बता दे की सभी जानकारी आपको इस परीक्षा कैलेंडर में देखने को मिलेगी परीक्षा कैलेंडर को पहले आप डाउनलोड करें उसके पश्चात ही आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आपको बता दे कि इस प्रकार का परीक्षा कैलेंडर राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा ही जारी किया गया है अभी तक कर्मचारी चयन बोर्ड ने अपना परीक्षा कैलेंडर जारी नहीं किया है जैसे ही राजस्थान में नई सरकार का गठन हो जाएगा उसके पश्चात नई भर्ती को लेकर सूचना आपके सामने आनी शुरू हो जाएगी लगातार पेज को रिफ्रेश करते हुए और वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को प्रेस करके रखें ।

How To Download RPSC Latest Exam Calendar 2024 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नया परीक्षा कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग का नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ जैसे ही आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे आपके सामने विभिन्न ऑप्शन देखने को मिलेंगे उसमें से आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप न्यूज एंड नोटिफिकेशन वाले लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आरपीएससी द्वारा जारी किए गए नए नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

√ सभी नोटिफिकेशन में से आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया नया नोटिफिकेशन जो 1 दिसंबर 2023 को जारी किया गया उसको आपको डाउनलोड कर लेना है ।

√ नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको ध्यानपूर्वक पड़े आपको परीक्षा करने का देखने को मिलेगा उसमें सभी जानकारी दी गई है कौन सी परीक्षा का आयोजित करवाई जाएगी ।

RPSC Latest Exam Calendar 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Latest Exam Calendar 2024
RPSC नया परीक्षा कैलेंडरयहां से करें डाउनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 1st ग्रेड भर्ती की घोषणायहां से देखें जानकारी
RPSC Latest Exam Calendar 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment