RPSC EO RO Exam Cutoff 2023

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023
RPSC EO RO Exam Cutoff 2023

RPSC EO RO Exam 2023 News –

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 14 मई 2023 को राजस्थान में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर 2023 भर्ती का आयोजन करवाया गया उसके साथ ही आरोपी का आयोजन भी करवाया गया दोनों भर्ती परीक्षाओं के आयोजन के बाद उम्मीदवार परीक्षा की आंसर की और ऑफिशियल कट ऑफ जानना चाहते हैं आपको इस पोस्ट में कटऑफ की पूरी जानकारी दी जाएगी कट ऑफ कितनी रहेगी और कितने अंक वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सेलेक्ट होंगे इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें ।

आपको बता दें कि किसी भी भर्ती परीक्षा की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए जैसे की परीक्षा की परीक्षा तिथि परीक्षा की आंसर की परीक्षा के कट ऑफ और परीक्षा का सिलेबस अधिक जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़ सकते हैं आपको वहां पर सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है नीचे दी गई लिंक टेलीग्राम और व्हाट्सएप जॉइन कर सकते हैं ।

RPSC EO RO Bharti 2023 Exam –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई भर्ती RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 परीक्षा का आयोजन करवा लिया गया है और भर्ती परीक्षा का आयोजन आपको पता है कि 14 मई 2023 को करवाया गया परीक्षा की आंसर की अगर आपने डाउनलोड नहीं की है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें तो नीचे दी गई लिंक से आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं अभी तक ऑफिशल आंसर की जारी नहीं हुई है लेकिन विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा आंसर की जारी कर दी गई है ।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित हुई राजस्थान EO और RO भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है इस परीक्षा में दे पहले जैसी कोई घटना सामने नहीं आई है आपको बता दें कि पहली पारी में परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक करवाया गया और दूसरी पारी में परीक्षा का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक करवाया गया परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हो गई है कटऑफ की पूरी जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है ।

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 –

जिससे कि आपको पता है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग जो RPSC EO RO भर्ती परीक्षा आयोजित हुई है इस भर्ती परीक्षा में कुल 120 अंकों का पेपर था वह 120 अंकों का पेपर आपको 2 घंटे में सॉल्व करना होता है आपको बता दें कि 120 अंकों में से टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े क्लिक करें कितने अंक लाने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको उपलब्ध करवाई जाएगी साथ में सभी केटेगरी की अलग-अलग कटऑफ भी बताई जाएगी ।

राजस्थान में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भर्ती परीक्षा और रेवेन्यू ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है परीक्षा की आंसर की और Cutoff की जानकारी उम्मीदवार प्राप्त करना चाहते हैं आपको यहां पर कटऑफ और आंसर की की पूरी जानकारी दी जाएगी तो आप नीचे दी गई पोस्ट में और नीचे दी गई टेबल में जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार आप Cutoff की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

CategoryCutoff Marks EO RO
Gen UR97
EWS92
OBC95
MBC94
SC88
ST87
RPSC EO RO Exam Cutoff 2023

Cutoff का विश्लेषण कैसे होता हैं –

जैसा की आप सबको पता है किसी भी परीक्षा की कट ऑफ बनाने के लिए सबसे पहले उसने पदों की संख्या को देखा जाता है टोटल पल उस भर्ती में कितने हैं उसके आधार पर कटऑफ बनाई जाती है उसके बाद पेपर का स्तर कैसा है उसके अनुसार टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें भी कटऑफ निर्धारित होती है ।

पेपर के इस के बाद हमें यह देखना होता है कि उस भर्ती में कितने पद हैं और उसमें उन पदों पर कितने आवेदन आए हैं यह सब जो फैक्टर हैं वह कटऑफ में सबसे मुख्य सकते हैं और यह सब फैक्टर कटऑफ को लेकर काम करते हैं आज तक जो हमारी वेबसाइट पर कटऑफ बताई गई है वह सभी परीक्षाओं की क्षति कटऑफ रही है ऊपर दी गई कटऑफ के अनुसार आप यह पता कर सकते हैं ।

कि आपके कितने अंक आ रहे हैं और इस परीक्षा की कट ऑफ कितनी रहेगी उसके अनुसार आपका सिलेक्शन होगा या नहीं इसकी पूरी जानकारी आपको ऊपर दी के टेबल में कटऑफ के अनुसार पता चल जाएगी अगर आपका सिलेक्शन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें रहा है तो आपको नीचे कमेंट में जरूर लिखना है कि आपके इतने अंक आ रहे हैं और आपका सिलेक्शन हो रहा है या नहीं हो रहा है ।

How To Download RPSC EO RO Cutoff 2023 –

Rajasthan RPSC EO RO Exam 2023 Cutoff कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी नीचे अलग अलग स्टेप में दी गई हैं इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इस परीक्षा की ऑफिशियल Cutoff डाउनलोड कर सकते हैं यहां से देखें जानकारी –

√ RPSC EO RO Cutoff 2023 की पूरी ऑफिशियल पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपके मोबाइल में Pdf वाला एप होना चाहिए । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उसके बाद आपको RPSC EO RO Cutoff 2023 की pdf download करने के लिए आपको Rpsc की वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको नया होम पेज मिलेगा वहां पर आपकी News & Notification वाले सेक्शन पर क्लिक करना हैं और ओपन करना हैं ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट में न्यूज वाले सेक्शन पर आपको RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करना हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां से आप अपनी ऑफिशियल आंसर की और कटऑफ डाऊनलोड कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRPSC EO RO Exam Cutoff 2023
EO RO Answer Key जारीयहां से करें डाउनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जुड़ें
RPSC EO RO Exam Cutoff 2023

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 FAQs –

RPSC EO RO Exam Cutoff 2023 क्या रहेगी ?

इसकी Cutoff की पूरी लिस्ट पोस्ट में दी गई हैं ।

RPSC EO RO भर्ती 2023 का रिज़ल्ट कब आएगा ?

EO RO भर्ती का परिणाम जल्दी ही जारी होगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment