RPSC Assistant Professer Bharti 2K23

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23
RPSC Assistant Professer Bharti 2K23

RPSC Assistant Professer Bharti 2023 –

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 राजस्थान बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आज सभी बेरोजगारों को बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह भर्ती 1952 पदों पर की जाएगी इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा यह भर्ती आयोजित करवाई जाएगी और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्दी ही शुरू कर दिए जाएंगे ।

आवेदन की प्रक्रिया और अन्य जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और कौन-कौन आवेदन कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी के साथ ही भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होंगे और आवेदन करने की प्रक्रिया रहेगी इसकी विस्तार से जानकारी पोस्ट में ही नीचे उपलब्ध करवाई गई है पोस्ट को लास्ट देखकर आपको असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की संपूर्ण जानकारी यहां पर देखने को मिलेगी ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 News –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है यह भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्दी ही आमंत्रित किए जाएंगे आपको बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से भरे जायेंगे 1952 जीत पदों पर यह भर्ती आयोजित करवाई जाएगी जो भी उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर चुके हैं उन सभी को यह पोस्ट पूरी पढ़नी चाहिए आपको बता दें कि आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी और योग्यता आपको इस पोस्ट में नीचे दी गई ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2023 चयन प्रक्रिया –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आपको तीन चरणों में पास करनी होगी आपको बता दें कि सबसे पहले इसमें लिखित परीक्षा होगी जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेगा और 5 गुना में शामिल होगा उनका इंटरव्यू लिया जाएगा इंटरव्यू होने के बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और मेडिकल टेस्ट होगा उसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी अंतिम सूची में शामिल उम्मीदवारों को नियुक्त किया दी जाएगी ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान SET रिजल्ट यहां से देखें सबसे पहले

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 के लिए आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक है उनको बता टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें दें कि इस भर्ती में आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की संपूर्ण जानकारी और छूट की जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके देख सकते हैं आपको बता दें कि आरक्षित श्रेणी को इस भर्ती में आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 के लिए योग्यता –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए योग्यता की बात करें तो आपको बता दें कि इस बार जो राजस्थान राज्य पात्रता परीक्षा का आयोजन करवाया गया है यानी SET परीक्षा जिसने पास की टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें है उन सभी उम्मीदवारों को इसमें आवेदन करने का मौका दिया जाएगा ।

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा आपने ऊपर देख ले होगी इसी के साथ आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छुक सभी उम्मीदवार जिनके पास उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों या समकक्ष के साथ मास्टर डिग्री, नेट, पीएचडी में डिग्री\डिप्लोमा होना चाहिए ।

How To Apply For RPSC Assistant Professer Bharti 2023 –

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन किस प्रकार करें इसकी संपूर्ण विस्तृत जानकारी यहां पर आपको उपलब्ध करवाई गई है जानकारी देखकर आप अपने मोबाइल से घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं –

√ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका लिंक यहां पर नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 का लिंक मिलेगा वहां पर आपको क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें मांगी के संपूर्ण जानकारी विस्तार से पढ़नी है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ आवेदन शुरू करने से पहले आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसकी संपूर्ण जानकारी विस्तार से पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें ।

√ आवेदन फॉर्म में मांगी गई फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करना है और उसके बाद फाइनल सबमिट करना है और आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लेना है ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामRPSC Assistant Professer Bharti 2K23
कुल पद1952
विभागRPSC
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुप शिक्षा विभागयहां से जॉइन करें
RPSC Assistant Professer Bharti 2K23

RPSC Assistant Professer Bharti 2K23 FAQs –

RPSC Assistant Professer Bharti 2023 कब आएगी ?

Rpsc असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की घोषणा हो चुकी हैं ।

RPSC Assistant Professer Bharti के लिए आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की विस्तार से जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment