RPSC ASO Vacancy 2024, RPSC एक और नई भर्ती की घोषणा 24 फरवरी तक करें आवेदन यहां से

RPSC ASO Vacancy 2024
RPSC ASO Vacancy 2024

RPSC ASO Vacancy 2024 –

RPSC ASO Vacancy 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग का राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद लगातार वैकेंसी की घोषणा की जा रही है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बदल दे की ईस्ट में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए और वैकेंसी में आवेदन कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में जैसे ही नई सरकार बन चुकी है उसके तुरंत बाद लगातार वैकेंसी की बाढ़ सी आ गई है लगातार एक के बाद एक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है इसमें सबसे ज्यादा वैकेंसी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाएगी और उसके बाद कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा भी नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC ASO Vacancy 2024

RPSC ASO Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जी नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन किया गया जारी किया गया है इसमें महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 12 जनवरी को जारी किया गया था लेकिन दोबारा से संशोधित विज्ञापन आज 22 जनवरी 2024 को जारी किया गया है और इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जनवरी 2024 से शुरू कर दिए जाएंगे और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2024 रखी गई है 1 माह तक आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC ASO Vacancy 2024 Application Fees –

राजस्थान लोक से आयोग द्वारा अध्यक्ष नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस कितनी रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जो सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार है उनके लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क के साथ आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC ASO Vacancy 2024 Age limit –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या रहेगी यानी एज लिमिट क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष वाला अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आपको बता दे की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी ।

RPSC ASO Vacancy 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान में लोक सेवा आयोग का नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में पदों की संख्या कितनी रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें 10 पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी आपको बता दे कि इसमें सामान्य श्रेणी के लिए एक दो पद रखे गए हैं और अनुसूचित जाति के लिए दो पद रखे गए हैं ओबीसी के लिए तीन पद रखे गए हैं बाकी अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एक-एक पद रखा गया है ।

How To Apply For RPSC ASO Vacancy 2024 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है इसको फालो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आप 25 जनवरी 2024 से इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आप ऑफिशल वेबसाइट जहां से आप आवेदन कर सकते हैं वहां पर पहुंच जाएंगे आपको बता दे कि यह लिंक एसएसओ आईडी का आपको दिया गया है ।

√ एसएसओ आईडी पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट वाला पोर्टल ओपन करना है उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने रिक्रूटमेंट पोर्टल ओपन हो जाएगा ।

√ रिक्रूटमेंट 2024 पोर्टल ओपन करते ही आपके सामने राजस्थान में आयोजित होने वाले सभी वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएंगे जिसमें अप्लाई नाउ Apply Now लिखा हुआ आएगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपको अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो पहले आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा अन्यथा आपका आवेदन फॉर्म ओपन नहीं होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी के सभी जानकारी को भरना है और आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और सभी जानकारी अपलोड करने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है ।

RPSC ASO Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC ASO Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC नया परीक्षा कैलेंडर 2024 कायहां से देखें
RPSC ASO Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment