RPSC Archive Vacancy 2024, RPSC द्वारा राज्य अभिलेखागार वैकेंसी 2024 के आवेदन शुरू

RPSC Archive Vacancy 2024
RPSC Archive Vacancy 2024

RPSC Archive Vacancy 2024 –

RPSC Archive Vacancy 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग का नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बताने की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा साल 2024 की दूसरी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान विधि रचना करके 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया था उसके बाद आज एक और वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है ।

इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इसी आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है और इससे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में 1 जनवरी 2024 को राजस्थान विधि रचनाकार वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसके लिए 9 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए थे इसी के साथ आज एक और वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Archive Vacancy 2024

RPSC Archive Vacancy 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान अभी लेखाकार भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बताने की इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन आज 11 जनवरी 2024 को जारी किया गया है ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है वहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे उसमें देख जानकारी को आप वहां से पढ़ कर आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Archive Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य अभिलेखागार भारती 2024 का नोटिफिकेशन 11 जनवरी 2024 को जारी किया गया है आपको बता दे कि वैकेंसी का नोटिफिकेशन आज जारी हो चुका है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जनवरी 2024 से शुरू किए जाएंगे और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 रखी गई है यानी आप लगातार एक माह तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं उसके बाद इसकी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

RPSC Archive Vacancy 2024 आवेदन शुल्क –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य अपील लेखागार भर्ती वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क क्या रखा गया है इसको लेकर बात करें तो आपको बताने की इस वैकेंसी में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है इस आवेदन शुल्क के साथ आप 17 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Archive Vacancy 2024 आयु सीमा –

राजस्थान राज्य अभिलेखागार भारती 2024 को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है इसके लिए आयु सीमा क्या रखें कि इसको लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक सीमा 37 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता हैं ।।

RPSC Archive Vacancy 2024 योग्यता –

राजस्थान राज्य अभिलेखागार वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने के साथ इसमें योग्यता क्या चाहिए इसको लेकर बात करें तो आपको बता दे कि में ऐसे सभी उम्मीदवार जो M.A. पास है वह इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके साथ इसमें तीन प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं इन पदों पर अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है आप पद के अनुसार योग्यता देखकर आवेदन कर सकते हैं जो की जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिलेगी ।

RPSC Archive Vacancy 2024
RPSC Archive Vacancy 2024
How To Apply For RPSC Archive Vacancy 2024 –

राजस्थान राज्य अभिलेखागार वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपके यहां पर दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थान राज्य अभिलेखागार वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दी गई आरपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करना है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर क्लिक करते ही आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।।

√ रिक्वायरमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने काफी सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे उसमें से आपको RPSC Archive Vacancy 2024 पर सेलेक्ट करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी की सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और उसके बाद आपको अपने सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ सभी जानकारी अपलोड करने के बाद आपको ऑनलाइन फीस जमा करवाना है फीस जमा करवाने के बाद आपको फॉर्म सबमिट करना है और उसके बाद आपको अपना फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ।

RPSC Archive Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Archive Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य RPSC की नई भर्तीयहां से देखें
RPSC Archive Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment