RPSC AO Vacancy 2024, RPSC शिक्षा विभाग नई भर्ती की घोषणा करें आवेदन

RPSC AO Vacancy 2024
RPSC AO Vacancy 2024

RPSC AO Vacancy 2024 –

RPSC AO Vacancy 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की 6 मार्च 2024 को इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको जानकारी होगी कि राजस्थान कृषि विभाग में बंपर पदों पर वैकेंसी को लेकर दिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है अगर आपने अभी तक इसकी जानकारी नहीं देखी है तो आप इस आर्टिकल में इसकी पूरी जानकारी देख सकते हैं ।

आपको बता दे की कृषि विभाग की ओर से इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया है इस वैकेंसी में पदों की संख्या क्या रहेगी और कौन-कौन आवेदन कर सकता है और आवेदन करने के लिए योग्यता क्या रहेगी यह सभी जानकारी आपको विस्तार से आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोकसभा आयोग द्वारा समय-समय पर कई प्रकार की वैकेंसी का आयोजन करवाया जाता है और इसी के क्रम में आज हम एक और नई वैकेंसी को लेकर बात करेंगे जो राजस्थान लोक सेवा आयोग का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Twitter पर फॉलो करेंयहां क्लिक करें
RPSC AO Vacancy 2024

RPSC AO Vacancy 2024 Notification –

राजस्थान कृषि विभाग में आओ वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन कृषि विभाग की ओर से इसका आदेश जारी हुआ था और राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन को जारी करना की डेट को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि यह नोटिफिकेशन 6 मार्च 2024 को जारी किया गया है ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से डाउनलोड कर सकते हैं ।

RPSC AO Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें महत्वपूर्ण तिथि को लेकर सबसे पहले आपको बता दे कि इसका नोटिफिकेशन 6 मार्च 2024 को जारी किया गया है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मार्च 2024 से शुरू हो चुके हैं आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2024 रखी गई है आपको बता दें कि इसके लिए परीक्षा तिथि को लेकर अभी घोषणा नहीं हुई है लेकिन जल्दी आपको बता दिया जाएगा लगभग जून जुलाई में परीक्षा आयोजित हो सकती हैं ।

RPSC AO Vacancy 2024 आवेदन शुल्क और अन्य जानकारी –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन शुल्क कितना रहेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है इस आवेदन शुल्क के साथ आप 5 अप्रैल तक कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

राजस्थान कृषि विभाग वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी विश्वविद्यालय से संबंधित विभाग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है पूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसमें जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

RPSC AO Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया और आयु सीमा –

राजस्थान कृषि विभाग नई वैकेंसी 2024 को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता देता इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा लिखित परीक्षा ऑप्शनल टाइप की होगी लिखित परीक्षा होने के बाद आपको इसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट करवाना होगा उसके बाद आपका अंतिम चरण सूची में अगर नाम आता है तो आप इसमें सिलेक्ट करने जाएंगे ।

इस वैकेंसी में आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 20 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है 5 अप्रैल 2024 तक आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC AO Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको बता दे कि यह कृषि विभाग में एग्रीकल्चर ऑफिसर वैकेंसी के नाम से वैकेंसी निकाली गई है आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट 2024 लिखा हुआ आएगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुलेगा ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगे तो सभी जानकारी को आपको विस्तार से भरना है और ध्यान से भरना है ।

√ उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और अन्य जो डॉक्यूमेंट मांगे जाए वह सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ उसके बाद आपको आवेदन शुल्क जमा करवाना है आवेदन शुल्क जमा होने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा नया पेज खुलने के बाद आपको आवेदन फॉर्म प्रिंट आउट का ऑप्शन मिलेगा वहां से आप इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं ।

RPSC AO Vacancy 2024 – Important Links –
ऑफिशियल वेबसाइटRPSC AO Vacancy 2024
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
RPSC AO Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment