RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download, मार्च के लास्ट सप्ताह में जारी होगी देखें

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download
RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download

राजस्थान 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 –

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download राजस्थान लोक सेवा आयोग दाना राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 21 दिसंबर 2022 से 27 दिसंबर 2022 तक करवाया गया था इस भर्ती परीक्षा के लिए अलग-अलग ग्रुप में अलग-अलग परीक्षा और विषय का पेपर आयोजित करवाया गया ।

आपको बता दें कि आज की इस पोस्ट में आपको आरपीएससी सेकंड ग्रेड एग्जाम 2022 की सभी ग्रुप की अलग-अलग RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download डाउनलोड करने का लिंक दिया जाएगा और साथी पेपर की पीडीएफ डाउनलोड करने का लिंक भी आपको नीचे दिया जा रहा है उसके साथ आपको परीक्षा एनालिसिस भी बताया जाएगा ।

और यह भी बताया जाएगा कि इस बार कितने अंक वालों का सिलेक्शन हो सकता है राजस्थान में किसी भी प्रकार की भर्ती परीक्षा की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन आइकन को जरूर प्रेस करें ।

RPSC 2nd Grade Official Answer Key2023 –

राजस्थान में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई की वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 9760 पदों के लिए करवाया गया और इस भर्ती परीक्षा की ऑफिशल आंसर की 22 मार्च के बाद जारी की जाएगी इसको लेकर बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि मार्च के अंतिम सप्ताह में ही

वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा की ऑफिशल आंसर की और स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा क्योंकि उसके बाद का परिणाम जारी होना है इसलिए उम्मीदवार यह मांग कर रहे हैं कि जिस काम से आयोजित हुई उसी क्रम से परिणाम जारी किया जाना चाहिए ताकि बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी प्राप्त हो ।

RPSC 2nd Grade Official Answer Key Update

Rpsc 2nd Grade Exam Answer Key –

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 9760 पदों के लिए करवाया जा रहा है आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए 21 दिसंबर से 27 दिसंबर तक रोजाना दो पारी में अलग-अलग परीक्षाओं का आयोजन किया गया ।

जिसमें तीन ग्रुप बनाए गए थे और तीन अलग-अलग ग्रुप में इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया जिसमें ग्रुप एक ग्रुप भी हो ग्रुप सी की परीक्षा का आयोजन करवाया गया ग्रुप इस प्रकार इस भर्ती परीक्षा का आयोजन अलग अलग पारी में संपन्न हुआ लेकिन 24 दिसंबर पेपर लीक भी हुआ था और रद्द भी किया गया लेकिन परीक्षा रद्द नहीं की गई अब इस परीक्षा की आंसर की तैयार हो गई हैं और जारी होने वाली हैं ।

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download
RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download

साथ ही आप इस परीक्षा के सभी विषय की ऑफिशल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे यहां पर विस्तृत जानकारी दी जा रही है उसको देखते हो आप आसानी से अपनी RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download डाउनलोड कर सकते हैं ।

किस दिन जारी होगी – RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download

जैसा कि आप सब जानते हैं कि जीके और सोशल साइंस की परीक्षा का आयोजन ग्रुप ए में रखा गया है जो 21 दिसंबर तक आयोजित की गई और 22 दिसंबर से 23 दिसंबर तक GK,Hindi, Urdu, English विषय को रखा गया हैं और आगे ग्रुप C की परीक्षा 24 दिसंबर से 27 दिसंबर तक किया गया जिसमें विषय के रूप में GK, Math, Science, Sanskrit, Punjabi की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

Rpsc 2nd Grade 21 December Exam Answer Key Paper Pdf Download –

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा राजस्थान सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 तक करवाया जाएगा इसमें 1 दिन में दो पारी में अलग-अलग परीक्षा का आयोजन किया गया पहली पारी सुबह 9:00 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी पारी में और दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की गई ।

जिसमें अलग-अलग ग्रुप की परीक्षा का आयोजन अलग-अलग विषय की परीक्षा का आयोजन किया गया जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा की RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download की के प्रतीक्षा कर रहे हैं उनका बता दें कि अधिकारी आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ेगी ।

Exam Board NameRPSC
Exam NameRPSC 2nd Grade Exam
Exam Date21 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022
Admit Card17 दिसंबर से यहां क्लिक करें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षक भर्ती ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
2nd Grade Answer Keyयहां क्लिक करें
2nd Grade All Answer Keyयहां से देखें
RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download

आप Rpsc की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको इसकी ऑफिशल आंसर की मिलेगी जहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई थी आपको नीचे की पोस्ट में ले लिया था वहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Download RPSC 2nd Grade Official Answer Key 2022 –

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित होने जाने वाली सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा की ऑफिशल RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2022 Download डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ समय के लिए आपको 22 मार्च तक प्रतीक्षा करनी पड़ेगी और इस परीक्षा की आंसर की जारी की जाएगी उसकी वीडियो आपको यहां पर नीचे प्रोवाइड करवाई जाएगी ।

Big Update – 2nd Grade सभी विषय की ऑफिशियल आंसर की के लिए यहां क्लिक करें

यहां से डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं साथ ही अगर आपको इसमें किसी भी प्रकार का कोई ऑब्जेक्शन होता हैं तो आपको ऑफिशियल आंसर की जारी होने के बाद

एक तय समय दिया जाएगा उस समय में आप अपनी ऑफिशियल आंसर की डाउनलोड करके उस पर ऑथेंटिक सबूत के साथ ऑब्जेक्शन लगा सकते हैं आपको बता दें की Objection की ऑनलाइन शुल्क होगी जो पहले से तय की गाई हैं अतः आप 100/- ऑनलाइन फीस के साथ ऑब्जेक्शन लगा सकते हैं ।

FAQ’S –

RPSC 2nd Grade Official Answer Key 2022 Kab Aayegi ?

इस परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की 22 मार्च तक संभावित हैं ।

Rpsc 2nd Grade Answer Key कैसे डाउनलोड करें ?

आंसर की डाउनलोड करने की पूरी जानकारी पोस्ट में देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment