RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023

RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023
RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023

RPSC 2nd Grade PTI EXAM 2023 –

RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि 538 पदों पर आयोजित होने वाली इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें इस भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है परीक्षा के परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है ।

और इस परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्जाम सेंटर की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन अप्रैल माह में ही किया जाएगा इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है परीक्षा तिथि का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है साथ में अब एडमिट कार्ड को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है ।

Rpsc 2nd Grade PTI Exam Date 2023 –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2030 के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई 2022 से लेकर 22 अगस्त 2022 तक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे इस RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023 परीक्षा तिथि की घोषणा आखिरकार हो चुकी है ।

काफी लंबे समय से उम्मीदवार परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार कर रहे थे आपको बता दें कि 30 अप्रैल को इसकी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा उससे पहले परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर पूरी जानकारी है आपको नीचे दी गई जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना हैं ।

यह भी जरूर देखें – RPSC 2nd ग्रेड पेपर लीक मामला भर्ती रद्द ? यहां से देखें

Rpsc 2nd Grade PTI Exam Date 2023 Latest News –

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2023 को एक ही दिन दो पारी में करवाया जाएगा पहली पारी की टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक होगी ।

और दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:00 से 4:00 तक आयोजित करवाई जाएगी यह परीक्षा केवल अजमेर और जयपुर जिला मुख्यालय पर ही आयोजित करवाई जाएगी क्योंकि इस भर्ती के लिए जिस प्रकार पदों की संख्या कम है उसी प्रकार आवेदन भी काफी कम आए हैं तो इस प्रकार परीक्षा का आयोजन भी दो जिला मुख्यालय पर ही किया जाएगा ।

How To Check RPSC 2nd Grade PTI Exam City 2023 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर किस प्रकार देखे हैं उसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी गई है इस जानकारी के अनुसार आप एग्जाम सेंटर देख सकते हैं एग्जाम सेंटर देखने के बाद आपके एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का भी प्रोसेस नीचे दिया गया है – टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ जो भी उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है आपको बता दें कि एग्जाम सेंटर देखने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करना होगा ।

√ एसएसओ आईडी से लॉगिन होने के बाद आपको माई recruitment-portal पर क्लिक करना है

√ उसके बाद आपको राइट साइड में जितनी भी परीक्षाएं आयोजित होने वाली है उन सभी के नाम दिखाई देंगे वहां से आपको परीक्षा का नाम सिलेक्ट करना है ।

√ परीक्षा का नाम सिलेक्ट करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको Get Admit Card पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर दोनों ही आपके सामने स्क्रीन पर दिखाई देंगे वहां से आप अपना एग्जाम सेंटर देख सकते हैं ।

How To Download RPSC 2nd Grade PTI Exam Admit Card 2023 –

राजस्थान आरपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली पीटीआई भर्ती के लिए एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर नीचे दी गई है उस जानकारी के अनुसार आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं – व्हाट्सएप से जुड़ें क्लिक करें

√ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है या अपनी एसएसओ आईडी पर विजिट करना है ।

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको राजस्थान पीटीआई भर्ती 2023 पर क्लिक करना है और एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना है ।।

√ उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको ध्यान से बढ़नी है और प्रोसेस पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप से जुड़ें क्लिक करें

√ प्रोसेस पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा जिसे आप पीडीएफ के रूप में अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं ।

RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023
भर्ती का नामशारीरिक शिक्षक भर्ती
कुल पद538
आयोजन कर्ताRPSC
शिक्षा विभाग व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटSso.rajasthan
RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023

RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023 FAQs –

RPSC 2nd Grade PTI Exam Date 2023 कब हैं ?

इस परीक्षा की परीक्षा तिथि 30 अप्रैल को हैं ।

RPSC 2nd Grade PTI Admit Card 2023 कब जारी होंगे ?

इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment