RPSC 2nd Grade Paper Leak News, 2nd ग्रेड सभी परीक्षा दोबारा होगी

RPSC 2nd Grade Paper Leak News
RPSC 2nd Grade Paper Leak News

RPSC 2nd Grade Exam News –

RPSC 2nd Grade Paper Leak News राजस्थान लोक प्रशासन आयोग द्वारा आयोजित करने जाने वाली राजस्थान सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा जिसका पेपर निरस्त कर दिया है उसको लेकर अभी नई अपडेट सामने आई है आपको इस पोस्ट में जानकारी कर दी जाएगी ।

कि इस परीक्षा में जो भी आगामी परीक्षा है उनको भी निरस्त कर दिया जाएगा या नहीं और वापस दोबारा से परीक्षा आयोजित होगी या नहीं इसको लेकर आपको इसकी संपूर्ण विस्तृत जानकारी दी जाएगी साथ ही नई परीक्षा तिथि को लेकर भी आपको अपडेट दी जाएगी कि वास्तव में RPSC 2nd Grade Paper Leak News कि नई परीक्षा वापस कब होगी इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और इसको शेयर जरूर करें ।

RPSC 2nd Grade 24 December Paper Radd –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि 24 दिसंबर को सुबह की पहली पारी में आयोजित होने वाली जीके के पेपर वाली परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था और इस परीक्षा को निरस्त करने का कारण आप हमारी वेबसाइट की पोस्ट देख सकते हैं उदयपुर से जो पेपर लीक होने का सूचना मिल रही थी उसके कारण इस पेपर को रद्द कर दिया गया है ।

जैसे ही सूचना मिली कि बस में कम से कम 40 अभ्यर्थियों के साथ दो आरोपी जो बस में अभ्यर्थियों को पेपर हल करवा रहे थे उनके साथ ही पुलिस ने उन सब को पकड़ा था और पुलिस ने कभी शराबी बनकर तो कभी सवारी बनकर उनको बिना जानकारी दिए आरोपियों को पकड़ा था ।

और जैसे ही यह जानकारी आरपीएससी के पास पहुंची RPSC ने तुरंत प्रभाव से एक्शन लेते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया जो अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में बैठे थे जिनको पेपर दे दिया गया था उसके बाद फिर परीक्षा को निरस्त कर दिया गया लगभग परीक्षा शुरू होने के 25 मिनट तक अभ्यर्थी सवाल हल करते रहे और उसके बाद ऐसी सूचना मिली कि पेपर रद्द हो चुका है आप घर चले जाए ।

Rpsc 2nd Grade पेपर लीक पर एक और बड़ा खुलासा –

आपको बता दें की Rpsc पेपर लीक मामले की लगातार जांच हो रही हैं और SOG द्वारा आरोपियों को लगता रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही हैं और आज ताजा जानकारी में यह भी सामने आया की लगभग 500 से अधिक मिक्स प्रश्न आरोपियों के पास मिले जिससे यह साबित होता हैं की इस परीक्षा के पिछले पेपर भी लीक हुए हैं जिसमें हिंदी, अंग्रेजी और सामाजिक विषय का पेपर शामिल हैं ।

RPSC 2nd Grade Paper Leak News
RPSC 2nd Grade Paper Leak News

अब इस खबर से यह तो पुष्टि हो ही गई हैं की 2nd ग्रेड यानि वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 के लगभग 4 पेपर लीक लीक हो चुके हैं ऐसे में जो अभ्यर्थी पिछले 6/7 महीनों से तैयारी में लगे हुए हैं आखिर उनकी क्या गलती हैं और सबसे ज्यादा बुरा उन्हीं के साथ हुआ है अतः अब सरकार को मामले की जांच CBI को सौंपकर सभी परीक्षाओं को दोबारा करवाया जाए ।

क्या सभी परीक्षाएं दोबारा होंगी आयोजित –

जब आरोपियों को पकड़ा गया और उनसे पूछताछ की गई और कहीं ऐसे अभ्यर्थी भी सामने आए जिन्होंने बताया कि उनके पास 21 दिसंबर को भी काफी कॉल और मैसेज आए थे और उनका कहना है कि 21 दिसंबर वाला पेपर भी लीक RPSC 2nd Grade Paper Leak News होना माना जा रहा है ।

RPSC 2nd Grade Exam Latest News

सांसद दिया कुमारी का बयान –

इधर 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 पेपर लीक मामले में अब सभी दिग्गज भी शामिल हो रहे हैं सांसद दिया कुमारी ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए बयान दिया की सरकार मामले की तह तक जाएं और सभी अभ्यर्थियों के भविष्य को देखते हुए सभी परीक्षाएं रद्द करके नए सिरे से दोबारा आयोजित करवाई जाए ।

और ऐसी सूचना मिल रही है कि 21 दिसंबर और 22 दिसंबर का पेपर RPSC 2nd Grade Paper Leak News भी लीक हुआ है क्योंकि जो अभ्यर्थी तैयारी करें उनके पास व्हाट्सएप पर मैसेज भी आ रहे थे और उनको लगातार पूछा जा रहा था कि अगर आपको पेपर खरीदना है तो आप ₹1000000 दे दीजिए सुबह के पेपर के पैसे नहीं देने हैं और सुबह का पेपर अपना पेपर से मिलान कर लेना है ।

RPSC 2nd Grade Paper Leak News
RPSC 2nd Grade Paper Leak News

और दोपहर के बाद जो पेपर होगा उसके आगे पैसे देने हैं और आधे पैसे बाद में देने हैं अब ऐसी जानकारी मिलने के बाद सभी अभ्यर्थी विरोध कर रहे हैं कि सारी परीक्षाएं दोबारा करवाई जाए क्योंकि सारे पेपर लीक हो चुके हैं इधर सांसद मीणा ने अभी आरपीएससी जाकर कुछ जानकारी दी और सबूत इकट्ठे किए हैं।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दिए सबूत –

इधर सांसद किरोड़ी लाल मीणा कल आरपीएससी पहुंचे और उन्होंने आरपीसी को जानकारी दी और ताकि सबूत भी पेश की है उनका कहना है कि मैं सारे सबूत पेश करके बता दूंगा कि RPSC 2nd Grade Paper Leak News के सारे पेपर लीक हुए हैं और सभी परीक्षाएं दुबारा आयोजित करवाई जाए ।

उनका कहना है कि मेरे पास सभी सबूत मौजूद है और जल्दी ही ने आज पीसी को यह सारे सबूत पेश कर दूंगा और आरपीएससी से मेरी गुजारिश है कि अभ्यर्थियों का भविष्य खराब ना करें और जल्दी ही पूरी परीक्षा को निरस्त करके दोबारा से परीक्षा का आयोजन सख्ती से करवाया जाए ।

RPSC 2nd Grade Paper Leak News
RPSC 2nd Grade Paper Leak News

और अगर इस प्रकार पेपर बार-बार आउट RPSC 2nd Grade Paper Leak News होते हैं तो अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है इस कारण राजस्थान सरकार को भी बड़ा एक्शन लेना चाहिए और जल्दी ही इस परीक्षा को निरस्त करके आरोपियों को पकड़ा जाना चाहिए और उनकी संपत्ति को कुर्क किया जाए चाहिए और सभी को जेल में डाला जाना चाहिए ।

राजस्थान सरकार का बड़ा एक्शन –

इधर पेपर लीक को देखते हुए राजस्थान सरकार ने भी बड़ा फैसला ले लिया है और सबसे पहले तुरंत प्रभाव से परीक्षा को निरस्त कर दिया और उसी दिन ही वापस नहीं परीक्षा तिथि की घोषणा भी कर दी गई जो कि 29 जनवरी से इसकी दोबारा परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी साथ ही सरकार का कहना है राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का कहना है कि जो भी आरोपी है उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को किसी भी प्रकार से माफ नहीं किया जाएगा और जो भी उम्मीदवार इसमें शामिल है उनके लिए भी एक्शन लिया जाएगा ।

Exam का नाम2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा
पोस्ट का विषय2nd ग्रेड पेपर लीक खबर
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्रामयहां से ज्वाइन करें
2nd Grade सभी आंसर कीयहां से देखें
RPSC 2nd Grade Paper Leak News

सभी 40 अभ्यर्थी नहीं दे सकेंगे कभी कोई परीक्षा –

राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक और यह भी जानकारी दी है कि जो भी 40 अभ्यर्थी इस परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े गए हैं वे सभी अभ्यर्थी अब आगामी किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं दे सकेंगे और उनको अब किसी भी प्रकार की परीक्षा देने का अधिकार छीन लिया गया है साथ ही जो भी उनके साथ मिले हुए आरोपी हैं और जो अन्य उम्मीदवार है जो उनके साथ मिले हुए थे जिनके पास जहां-जहां पेपर पहुंचा है उन सभी अभ्यर्थियों की जानकारी प्राप्त करके सभी की परीक्षाएं रद्द कर दी जाएगी और आगे वह भविष्य में किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं दे सकेंगे ।

यह भी जरूर पढ़ें – Must Read These Articles –

RPSC 2nd Grade New Exam Kaise Check Kre – RPSC 2nd Grade Paper Leak News

सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा जो निरस्त कर दी गई है उस परीक्षा की तिथि को दोबारा आप कैसे चेक कर सकते हैं किस दिन दोबारा परीक्षा आएगी दोगी इसकी जानकारी के लिए आपको कुछ नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है जिसको देखते हो आप आसानी से एक नई परीक्षा तिथि को देख सकते हैं –

• नई परीक्षा तिथि की जानकारी के लिए आपको Rpsc की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• आधिकारिक वेबसाइट पर आपको न्यूज एंड नोटिफिकेशन पर क्लिक करना हैं

• उसके बाद RPSC 2nd Grade Paper Leak News लिंक पर क्लिक करना हैं

• उसके बाद आपके सामने नई परीक्षा तिथि का नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा

Sharing Is Caring:

12 thoughts on “RPSC 2nd Grade Paper Leak News, 2nd ग्रेड सभी परीक्षा दोबारा होगी”

  1. Hamari to jindgi bar bad hogai hai life pepar dete dete nikal gai abi tak job nahi lagi hai Or pepar mafiya rato rat job lagva rahe hai ese to hum kabhi job nahi lagne vale. Ek majdur ki tarah kam karte vo achaa tha kam se kam majduri bekar to nahi jati

    Reply
  2. Sabhi coaching walo ki milibhagat hoti h sabhi sabject k paper leak hue h pr inka khulasa nhi hua isse pehle bhi exam me paper leak hote aaye h kuch job bhi lg gye yahi karan h ki govt school me admission km h kyunki jo log job lage h unko padhana hi nhi aata

    Reply
  3. Out to sare pepper huye hai or hote rahenge ……ab to RPSC ka taaj ban gya ye kalank to..hr chota bada pepper out ho raha h kya kare ham log padhe bhi to kb tk kitne pepper de chuke abhi tk esa nhi huaa ki ek to theek se huaa ho…..ham logo ko insaf chaiye…….kon dega ……ham logo ka kya kasoor hai jo hamare sath esa ho rha h…..kyu abhi tak bhi in sab pr rok nhi lag rhi ya fir Sari dal hi Kali hai jo ham logo ki jindgi barbad karne mai lagi hai…….hm sabko nyay chiye kon dilaega hai koi

    Reply

Leave a Comment