RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card, यहां से देखें एडमिट कार्ड

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card
RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card –

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती 2022 जिसका दोबारा आयोजन 30 जुलाई को करवाया जा रहा है उसमें इस परीक्षा के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इसको लेकर लाखों में द्वार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि इस परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जैसा कि आप जानते हैं कि इस परीक्षा का आयोजन एक बार हो चुका है ।

लेकिन परीक्षा में पेपर लीक होने के वजह से दोबारा परीक्षा का आयोजन करवाया जा रहा है यह परीक्षा का आयोजन 30 जुलाई 2023 को करवाया जाएगा जिस भी उम्मीदवार को यह परीक्षा देनी है उनको बता दें कि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना पड़ेगा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के पश्चात आपको 30 जुलाई को एग्जाम देने जाना है एडमिट कार्ड कब जारी होंगे और कैसे डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी यहां पर आपको उपलब्ध करवाई गई है ।

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card Notification –

जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा याने सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के ग्रुप ए और ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन 30 जुलाई 2023 को दो पारियों में करवाया जाएगा इसके लिए एडमिट कार्ड कहां से और कैसे और कब डाउनलोड करने हैं इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है आपको बता दें कि परीक्षा तिथि तो 30 जुलाई को घोषित कर दी गई हैं ।

लेकिन इसके लिए अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है आज किस पोस्ट में आपको यह बताया जाएगा कि एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे और एडमिट कार्ड आपको कहां से और कैसे डाउनलोड करने हैं इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है इस जानकारी को देखते हुए आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card 2023 कब जारी होंगे –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा ग्रुप के और ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इसको लेकर लाखों हम इंतजार कर रहे हैं क्योंकि सिर्फ 30 जुलाई को ही परीक्षा है और अभी तक एडमिट कार्ड को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है इसको लेकर उम्मीदवारों में यह डर का माहौल है कि कहीं और परीक्षा तिथि आगे ना बढ़ जाए इसको लेकर सभी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि अब आगे नहीं बढ़ेगी 30 जुलाई को आयोजित होगी आज या कल में कभी भी जारी किए जा सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें कि एडमिट कार्ड आपको डाउनलोड करने के लिए सिर्फ आपको अपने रजिस्ट्रेशन आईडी का ध्यान रखना है सिर्फ आपके एडमिट कार्ड रिन्यू होंगे जो पुराने एडमिट कार्ड है वही एडमिट कार्ड डाउनलोड होंगे ।

How To Download RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card –

आरपीएससी सेकंड ग्रेड वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी विस्तार से आपको यहां पर दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं –

√ RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card 2023 डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना है जिसका लिंक नीचे टेबल मे दिया गया है ।।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर विजिट करना है ।।

2nd ग्रेड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें ।

√ news on notification आप जैसे ही विजिट करेंगे आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको कुछ जानकारी के लिए बोला जाएगा ।

√ वहां पर आपको RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card लिखा हुआ मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे आपकी रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर मांगे जाएंगे वह आपको भरना है ।

√ सारी जानकारी भरने के बाद आपको कैप्चा कोड डालना है और प्रोसेस पर क्लिक करना है आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा जिसको आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं ।

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 2nd Grade Group A B Admit Card
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 2nd ग्रेड परीक्षा रद्दयहां से देखें जानकारी
RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card FAQs –

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card कब जारी होंगे ?

इसके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं ।

RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करें ?

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस ऊपर पोस्ट में दिया गया हैं वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

1 thought on “RPSC 2nd Grade Group A B Admit Card, यहां से देखें एडमिट कार्ड”

Leave a Comment