RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled, GK पेपर रद्द लीक होने से किया निरस्त

RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled
RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled

RPSC 2nd Grade Exam News Today –

RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled आरपीएससी सेकंड ग्रेड एग्जाम 2022 को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर दोस्तों आपको पता होगा आज सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा का तीसरा दिन है परीक्षा का और तीसरे दिन की पहली पारी का पेपर परीक्षा होने से पहले ही बाजार में आने की वजह से पेपर को रद्द कर दिया गया है ।

आपको बता दें कि RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled यह पेपर उदयपुर में लीक होना बताया जा रहा है और ऐसा सुनने में आ रहा है कि पेपर सवारियों की बस में ही आ चुका था और वहां से ही स्टूडेंट को मिल चुका था और वहां से पेपर रद्द होना माना जा रहा है इस प्रकार परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और इसकी नई परीक्षा तिथि भी जल्दी ही घोषित कर दी जाएगी ।

RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled
RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled

Rpsc 2nd Grade GK Paper Radd –

यहां पर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरपीसी सेकंड ग्रेड का आज परीक्षा का तीसरा दिन है और तीसरे दिन की पहली पारी का जीके का पेपर स्टूडेंट की सवारी बस में ही लीक होने की वजह से परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है ।

Post SubjectRPSC 2nd Grade
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram शिक्षक भर्तीयहां से जॉइन करें
Reet व्हाट्सएपयहां से जॉइन करें
2nd ग्रेडAnswer Keyयहां से देखें
RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled

आरपीएससी ने फिलहाल इस परीक्षा को निरस्त RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled किया है और फिलहाल नई परिस्थिति को लेकर भी जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा आपको बता दें कि यह परीक्षा का पेपर आज परीक्षा होने से लगभग 1 घंटा पूर्व भी किसी सवारी बस में मिल चुका था और इस कारण इस पेपर को अब रद्द करना पड़ रहा है ।

आज पेशी का मानना है कि पेपर रद्द होने की वजह से ज्यादा प्रॉब्लम नहीं आएगी क्योंकि एक ही विषय को सिर्फ जीके का ही पेपर लीक हुआ है जो कि वापस करवाना बहुत आसान रहेगा बाकी इसकी जांच चल रही है आखिर पेपर कहां से लीक हुआ और किसने करवाया है उसकी जानकारी आपको जल्दी ही मिल जाएगी ।

दोबारा करवाया जाएगा यह पेपर – RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled

जैसा कि आपने ऊपर जानकारी में पढ़ा होगा कि आज Rpsc द्वारा थोड़ा सा इनपुट मिलने मात्र से ही परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है और दोबारा परीक्षा करवाने को लेकर आरपीएससी ने अभी फिलहाल कुछ नहीं कहा है

और ऐसा सुनने में आ रहा है कि परीक्षा का आयोजन दोबारा करवाया जाएगा सिर्फ आज का जो पानी का जीके का पेपर होना था उस पेपर को ही दोबारा करवाया जाएगा ।

Rpsc चेयरमैन क्या बोले –

आपको बता दें कि अभी सूचना और मीडिया वालों से ऐसी खबर मिल रही है कि आरपीएससी द्वारा आज का सुबह का पहली पारी का पेपर जो 9:30 बजे से 11:30 बजे तक होना था उस पेपर को थोड़ा सा लीक का इनपुट मिलने मात्र से ही पेपर को निरस्त कर दिया गया है

और उनका कहना है कि पेपर अगर बाद में लिंक होता है तो परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों को और परेशानी होती इस कारण इस पेपर को जल्दी ही निरस्त कर दिया गया था कि सरकार पर कोई दबाव ना आए और जल्दी ही इस को दोबारा करवाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा ।

जनवरी 2023 में होगी दोबारा परीक्षा –

जैसा की आप सभी जानते हैं की 24 दिसंबर 2022 का RPSC 2nd Grade Exam का GK का पहली पारी का पेपर लीक होने की वजह से रद्द घोषित कर दिया गया हैं और अच्छी बात यह रही की पुलिस द्वारा सिर्फ 1 ही घंटे में आरोपियों को भी पकड़ लिया गया था और लगभग 40 से अधिक स्टूडेंट्स को घटना में लिप्त पाया गया हैं ।

ऐसा सुनने में आया हैं लगभग 10-10 लाख में इस पेपर का सौदा हुआ था लेकीन दूसरी तरफ जो पढ़ने वाले स्टूडेंट हैं उनकी क्या गलती हैं आखिर क्यों उनके साथ ऐसा किया गया और अब परीक्षा का आयोजन दोबारा करवाया जाएगा जो की जनवरी 2023 में 29 जनवरी को दोबारा आयोजित करवाई जाएगी हैं इसकी लागातर जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले मिलेगी अतः आप वेबसाइट पर समय समय पर विजिट करते रहें ।

RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled
RPSC 2nd Grade 24 Dec GK Exam Cancelled

Sharing Is Caring:

Leave a Comment