RPSC 2nd Exam Calendar 2024, RPSC ने घोषित की 3 परीक्षाओं की तिथि 1st, 2nd ग्रेड भर्ती की घोषणा

RPSC 2nd Exam Calendar 2024
RPSC 2nd Exam Calendar 2024

RPSC 2nd Exam Calendar 2024 –

RPSC 2nd Exam Calendar 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में नई परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा दूसरा नया परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है जिसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कौन सी नई वैकेंसी की घोषणा की गई है इसकी जानकारी भी दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा समय-समय पर बड़ी परीक्षाओं का ।

आयोजन करवाया जाता है और बड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन भी जारी किया जाता है उसके साथ ही वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड वैकेंसी के लिए एग्जाम डेट वैकेंसी के रिजल्ट वैकेंसी की वेटिंग लिस्ट इन सभी जानकारी के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग लगातार तट पर रहता है आज हम इसको लेकर बात करेंगे कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कौन सी नई वैकेंसी की घोषणा की गई है और कौन सी नई परीक्षा तिथि घोषित की गई है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस आर्टिकल में नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
वाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 2nd Exam Calendar 2024

RPSC 2nd Exam Calendar 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा दो बड़ी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें तीन परीक्षाओं की परीक्षा तिथि घोषित की गई है उसके साथ ही नहीं वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बताने की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में 6 फरवरी 2024 को नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया है जिसमें कहीं परीक्षाओं की परीक्षा तिथि घोषित की गई है आपको इसकी पूरी जानकारी विस्तार से नीचे दी जाएगी और नोटिफिकेशन किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी विस्तार से प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है उसको फॉलो करते हुए आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी देखें – शिक्षा विभाग में 1 लाख 24 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा देखें

RPSC 2nd Exam Calendar 2024 कौनसी परीक्षा तिथि घोषित हुई –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा तीन बड़ी वैकेंसी की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इनमें कौन-कौन सी परीक्षा कब आयोजित होगी इसकी जानकारी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा साझा की गई है जिसकी पूरी लिस्ट नीचे दी गई है आप वहां से इसकी जानकारी चेक कर सकते हैं –

  • राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में राजस्थान प्रोग्रामर वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया था इसके लिए ऑनलाइन आवेदन अभी तक लिए जा रहे हैं और इसके लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है आपको बता दें कि आरपीएससी प्रोगामर वैकेंसी 2024 की परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को करवाया जाएगा यह इस नोटिफिकेशन में मेंशन किया गया है ।
  • इसके साथी आरपीएससी द्वारा राजस्थान प्राध्यापक स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसकी परीक्षा तिथि की घोषित कर दी है आपको बता दे कि इसके ऑनलाइन आवेदन अभी तक लिए जा रहे हैं उससे पहले ही परीक्षा तिथि की घोषणा कर देती है इसकी परीक्षा 17 नवंबर 2024 को और 21 नवंबर 2024 को आयोजित करवाई जाएगी ।
  • इसके साथ ही आरपीएससी द्वारा हाल ही में वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया हैं उसकी परीक्षा तिथि भी कोशिश करनी चाहिए आपको बता दे कि इसकी परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा इसको लेकर आरपीएससी ने नोटिफिकेशन में बताया को उसकी परीक्षा 28 दिसंबर और 31 दिसम्बर 2024 को होगी ।
How To Download RPSC 2nd Exam Calendar 2024 –

RPSC द्वारा जारी किया गया परीक्षा कैलेंडर 2024 किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई हैं वहां से आप जानकारी चेक कर सकते हैं –

√ RPSC का नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां पर आपको क्लिक करना है।

√ उसे लिंक पर क्लिक करते ही आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ वहां पर क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जहां पर राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए सभी नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

√ वहां से आप आरपीएससी नया परीक्षा कैलेंडर 2024 नई परीक्षा तिथि की जानकारी सभी आप डाउनलोड कर सकते हैं और चेक कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment