RPSC 1st Grade Hindi Result 2022, 1st Grade English Result

RPSC 1st Grade Hindi Result 2022
RPSC 1st Grade Hindi Result 2022

RPSC 1st Grade Result 2022 –

RPSC 1st Grade Hindi Result 2022 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई गई राजस्थान स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन हाल ही में 2022 में अक्टूबर माह में करवाया गया परीक्षा के परिणाम का इंतजार करते हुए लाखों उम्मीदवारों को आज 8 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक परिणाम को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कई विषयों का परिणाम घोषित कर दिया गया है ।

लेकिन मुख्य विषय हिंदी और इंग्लिश का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है आपको बता दें कि आज हिंदी विषय का परिणाम जारी कर दिया गया है हिंदी विषय का परिणाम किस प्रकार चेक करना है और कौन-कौन इसमें सफल हुए हैं वह कैसे चेक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां करना है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है यहां से आप आ सकते हैं कि विषय का रिजल्ट कैसे देखना है और इसकी पीडीएफ कैसे डाउनलोड करनी है ।

RPSC 1st Grade Hindi Result 2022 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित हुई हिंदी विषय की स्कूल जैकेट शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम किस प्रकार करना है क्योंकि इस परीक्षा का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है परिणाम चेक करने का पूरा प्रोसेस आपको नीचे दिया गया है उसके अनुसार आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं जैसा कि आप जानते हैं कि हिंदी विषय में कम लगभग दो लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया है ।

RPSC 1st Grade Hindi Result 2022

और सभी उम्मीदवार परिणाम को लेकर इंतजार में थे आपको बता दें कि अक्टूबर 2022 में इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया और उसके बाद टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां से लेकर अभी तक लगभग 7 महीने बीत जाने के बाद भी परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है और आकर हिंदी विषय का परिणाम जारी कर दिया गया है परिणाम देखने की पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करे
RPSC 1st ग्रेड सभी विषय का रिजल्टयहां से देखें
RPSC 1st Grade Hindi Result 2022

RPSC 1st Grade English Result 2022 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी द्वारा इंग्लिश विषय का परिणाम कब जारी किया जाएगा इसको लेकर उम्मीदवार इंतजार में हैं आपको बता दें कि इंग्लिश विषय का परिणाम आगामी 1 या 2 दिन में जारी कर दिया जाएगा क्योंकि इसके बाद आरपीएससी द्वारा वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा सेकंड ग्रेड का परिणाम भी जारी करना है ।

इसलिए अब जल्दी ही इंग्लिश विषय का परिणाम जारी करने के बाद जल्दी ही वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम भी घोषित किया टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां जाएगा इसलिए इंग्लिश का परिणाम 1 या 2 दिन में जल्द से जल्द जारी कर दिया जाएगा परिणाम देखने के लिए आप हमारी विजिट कर सकते हैं यहां पर आपको देखने को मिलेगा ।

1st ग्रेड इंग्लिश रिजल्टयहां से देखें
हिन्दी रिजल्टयहां से देखें
इतिहास रिजल्टयहां से देखें
अन्य रिजल्टयहां से देखें
How To Check RPSC 1st Grade Hindi Result 2022 –

आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड हिंदी विषय का और इंग्लिश विषय का परिणाम चेक करने की पूरी जानकारी सबसे पहले आपको हमारी वेबसाइट पर ही उपलब्ध करवाई जाती है पूरी जानकारी नहीं चाहिए स्टेप बाय स्टेप दीदी है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से यह रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आरपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपके सामने होम पेज ओपन होगा होम पेज से आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर जाना है ।

√ न्यूज वाले सेक्शन में जाने के बाद आपके सामने रिजल्ट वाला सेक्शन ओपन हो जाएगा उसमें सभी विषय के रिजल्ट आपको देखने को मिलेंगे । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उसके बाद आप हिंदी विषय का ऑल इंग्लिश विषय का रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं उसकी पूरी मीडियम डाउनलोड हो जाएगी पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद आप रोल नंबर सर्च कर सकते हैं ।

RPSC 1st Grade Hindi Result 2022 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 1st Grade Hindi Result 2022
विषय का नामहिंदी और इंग्लिश
व्हाट्सएप ग्रुप RPSCयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुप शिक्षा विभागयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 1st Grade Hindi Result 2022

Sharing Is Caring:

Leave a Comment