RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022, ऑफिशियल की जारी 26 तक आपत्ति दर्ज

RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022
RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022

RPSC 1st ग्रेड परीक्षा 2022 –

RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022 – राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी द्वारा आयोजित करवाई गई स्कूल व्याख्याता भर्ती प्रतियोगी परीक्षा 2022 की ऑफिशल आंसर की को लेकर आज के इस पोस्ट में आपको विस्तृत जानकारी दी जाएगी ।

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 11 से 21 अक्टूबर तक करवाया गया था और उसके बाद से उम्मीद्वार इंतजार कर रहे थे इस परीक्षा की ऑफिशल आंसर की का आपको बता दें कि विभाग द्वारा विज्ञान और प्रशासनिक विषय की मॉडल आंसर की जारी कर दी गई है और अन्य विषय की ऑफिशल आंसर की जारी कर दी गई है इसकी जानकारी दी जाएगी जिसका डायरेक्ट लिंक आपको यहां पर मिलेगा वहां से जाकर आप आसानी से इस आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं और फाइनल रिजल्ट कब तक आएगा इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

• केवीएस में 13000 पदों पर शिक्षक भर्ती की घोषणा यहां से देखें जानकारी

Rajasthan RPSC 1st Grade Exam 2022 Official Answer Key –

राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव एचएल अटल ने बताया कि विभाग द्वारा स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञान और लोक प्रशासन विषय ग्रुप सी की मॉडल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है और इस उत्तर कुंजी को लेकर 2 दिसंबर तक इसकी आपत्तियां ली जाएगी उसके बाद से इसमें जो भी संशोधन करना है वह एक कमेटी बिठाकर संशोधन किया जाएगा और उसके बाद में इसकी फाइनल आंसर की जारी कर दी जाएगी ।

और आपत्तियां दर्ज होने के लगभग 4 दिन बाद ही इसकी फाइनल आंसर की जारी कर दी जाएगी अभ्यर्थियों को अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा विभाग सचिव ने ऐसी जानकारी दी और साथ ही यह भी बताया कि कब तक इसकी अपने दर्ज की जाएगी और किस प्रकार आप अपने दर्ज करवा सकते हैं इसके संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इस पोस्ट में मिलेगी ।

RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022
RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022

1st Grade Official Answer Key आपतियां दर्ज कब तक –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई गई राजस्थान स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा यानी फर्स्ट ग्रेड भर्ती परीक्षा 2022 की दो विषयों की मॉडल आंसर की जारी कर दी गई है और बाकी अन्य विषयों की ऑफिशल आंसर की भी जारी कर दी गई है जिसका लिंक आपको यहां पर मिल जाएगा ।

आपको बता दें कि विज्ञान और लोक प्रशासन सभी विषय की आंसर की जारी हो चुकी है और इन पर आपत्तियां आप 6 जनवरी 2023 से 10 जनवरी 2023 तक रात्रि 12:00 बजे तक दर्ज करवा सकते हैं उसके बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा तय समय के बाद किसी भी प्रकार से आप अपने रजनी करवा सकते हैं तो आपको ध्यान ये रखना है ।

कि उचित शुल्क के साथ आप समय रहते अपने दर्ज करवा सकते हैं उसके बाद लगभग 4 दिन बाद ही इसकी ऑफिशल आंसर की जारी कर दी जाएगी जो कि संशोधित आंसर की होगी और रिजल्ट को लेकर बात तो 15 दिसंबर तक परीक्षा का परिणाम जारी हो सकता है ।

Rpsc 1st Grade Exam 2022 Result Date –

राजस्थान लोक से राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित हुई स्कूल व्याख्याता यानी फर्स्ट ग्रेड भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 11 से 21 अक्टूबर 2022 तक करवाया गया और अब सभी उम्मीदवार इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि ऑफिशल आंसर की जारी होने के साथ ही इसमें आपत्तियां दर्ज करने का अंतिम समय 2 दिसंबर तक रखा गया है ।

उसके बाद इसका परिणाम 10 दिसंबर या 12 दिसंबर तक कभी भी जारी कर दिया जाएगा इस परीक्षा का परिणाम देखने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते हैं लगातार आपको हर पोस्ट से रूबरू होकर आपको अपडेट करवाया जाएगा लगातार वेबसाइट पर बने रहें ताकि आपको हर अपडेट से पहले मिल सके ।

RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022
RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022
Rpsc 1st ग्रेड परीक्षा आंसर की आपत्तियां दर्ज करने की फीस और प्रक्रिया – RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा दो विषयों की ग्रुप सी की भी मॉडल आंसर की जारी कर दी गई है विभाग के सचिव का कहना है कि 2 दिसंबर 2022 तक रात्रि 12:00 बजे तक आप इसमें आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं इसके लिए आपको ₹100 शुल्क लगेगा उसके बाद आपके सामने जो आपत्तियां दर्ज करने का तरीका है उसको लेकर बता दें कि ।

Post Name1st Grade Exam Answer Key
Answer key DownloadClick Here
1st ग्रेड रिजल्टयहां से देखें
1st Grade Cutoffयहां से देखें
RPSC 1st Grade Answer Key Result 2022

आपको आपके दर्ज कराने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप के विषय और पेपर कोड के अनुसार ही आपको आपत्ति दर्ज करवानी है जिसकी आपत्ति दर्ज करवाए उसका आपके पास ऑथेंटिक सबूत होना चाहिए उतनी सबूत के साथ आपको सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और ₹100 शुल्क लेकर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment