RPSC 1 New Vacancy 2024, RPSC की ओर से बड़ी भर्ती की घोषणा 4 फरवरी तक आवेदन करें

RPSC 1 New Vacancy 2024
RPSC 1 New Vacancy 2024

RPSC 1 New Vacancy 2024 –

RPSC 1 New Vacancy 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज 1 जनवरी 2024 को नए साल को विरोध करो को तोहफा दिया है और इसको देखते हुए राजस्थान में लोक सेवा आयोग द्वारा बाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज 1 जनवरी 2024 को नए साल के दिन बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी जारी की है ।

इसमें बेरोजगारों के लिए नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए आवेदन करने की क्या प्रक्रिया रहेगी इसके लिए आवेदन शुल्क कितना रहेगा इसकी पूरी प्रक्रिया आपको विस्तार पूर्वक नीचे दी जा रही है आपको बता दे की राजस्थान लोकसभा आयोग समय-समय पर वैकेंसी का आयोजन करवाती है किसी को देखते हुए आज राजस्थान लोक सेवा आयोग ने नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 1 New Vacancy 2024

RPSC 1 New Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग में 1 जनवरी 2024 को राजस्थान विधि रचनाकार वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है आपको बता दे कि वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 5 जनवरी 2024 से 4 फरवरी 2024 तक रखी गई है 4 फरवरी 2024 रात्रि 12:00 बजे तक आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 आवेदन शुल्क –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा विधि रचनाकार वैकेंसी 2024 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है और अन्य सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आयु सीमा को लेकर जानकारी क्या दी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 योग्यता –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में किसी भी विधि द्वारा स्थापित मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही अगर आप अंतिम वर्ष में पढ़ रहे हैं तो भी आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे बाद में उनका साक्षात्कार लिया जाएगा और उसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन प्रक्रिया को लेकर क्या प्रावधान रखा गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से लोगों होना होगा उसके बाद आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना है अगर आपका वन टाइम रजिस्ट्रेशन हो चुका है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाकर आवेदन फॉर्म ओपन कर लेना है ।

आवेदन फार्म में मांगे के सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना है उसके बाद फोटो और सिग्नेचर जो भी मांगा जाए अपलोड करने हैं अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लिया है तो आपको आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी उसके बाद आप आसानी से इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं और आवेदन का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर आपकी आवश्यकता पड़ेगी जो कि आपके पास सेव रखना है ।

RPSC 1 New Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 1 New Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाटसएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती Rpsc कीयहां से देखें
RPSC 1 New Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment