RPSC 1 New Recruitment 2023, आरपीएससी में एक नई भर्ती

RPSC 1 New Recruitment 2023
RPSC 1 New Recruitment 2023

RPSC 1 New Recruitment 2023 –

RPSC 1 New Recruitment 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से एक राजस्थान में बड़ी भारती को लेकर घोषणा कर दी गई आपको बता देगी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इस वैकेंसी को लेकर घोषणा की गई है जिसमें उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक के बाद एक बड़ी वैकेंसी की घोषणा की जा रही है इसी के क्रम में आ जाऊं राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई वैकेंसी को लेकर जानकारी देखेंगे ।

आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने समय-समय पर बड़ी वैकेंसी का आयोजन करवाया है इसी को देखते हुए एक और बाड़ी वैकेंसी की घोषणा राजस्थान लोक सेवा आयोग ने की है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग में लगातार एक के बाद एक बड़ी वैकेंसी आयोजित हो रही है हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बड़ी शिक्षक भर्ती का आयोजन करवाया गया जिसमें फर्स्ट ग्रेड और सेकंड ग्रेड भर्ती शामिल थी इसी के क्रम में आज हम एक और बात करेंगे कि राजस्थान में कौन सी बड़ी वैकेंसी आयोजित होने जा रही है ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में राजस्थान में बाड़ी वैकेंसी का आयोजन करवाया है और इसी के क्रम में आज हम इसको देखते हुए एक और बाड़ी वैकेंसी को लेकर बात करेंगे जिसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जो राजस्थान में समय-समय पर परीक्षाओं का आयोजन करवाती है आज हम इसको देखते हुए बात करेंगे कि राजस्थान में कौन सी नई वैकेंसी का आयोजन होने जा रहा है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 1 New Recruitment 2023

आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी ने इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसका नोटिफिकेशन आपको आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिलेगा आप अधिकारी वेबसाइट पर विजिट करके आसानी से इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें पूरी जानकारी सही तरीके से पढ़ने के बाद आपको इसके लिए आवेदन करना है पहले यह सुनिश्चित करें कि आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन के पात्र हैं उसके पश्चात ही आवेदन करें ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 Details –

राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी द्वारा राजस्थान सहायक अभियंता भर्ती 2023 और राजस्थान इन भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता यानी यांत्रिक भर्ती के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है राजस्थान भूजल विभाग के लिए राजस्थान भूजल सेवा नियम 1969 के अनुसार सहायक अभियंता (यांत्रिक) (Assistant – Engineer – Mechanical) के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया हैं ।

राजस्थान असिस्टेंट इंजीनियरिंग भारती 2023 की पात्रता रखने वाले उम्मीदवारों को बता दे कि आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन के लिए आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है वहां से आप आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की पूरी जानकारी और कौन-कौन आवेदन कर सकता है और आवेदन कैसे करना है इसके कुछ जानकारी इस पोस्ट में आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक अभियंता यानी मैकेनिकल इंजीनियर वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने की तिथि 23 August 2023 है और इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 22 सितंबर 2023 रखी गई है इस समय के बीच में आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें की रात की 12:00 बजे तक आप किसी भी समय आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई नई भर्ती को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बचाने किस में आयु सीमा को लेकर विशेष प्रावधान रखा गया है इसमें कम से कम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 आवेदन शुल्क –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई नई वैकेंसी को लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करना होगा एसएसओ आईडी से लॉगिन करने के पश्चात अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार की कोई फीस देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं किया हुआ है तो आपको इसके लिए आवेदन शुल्क देना होगा ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 योग्यता –

भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से ई. (मैक.) या सरकार द्वारा उसके समकक्ष घोषित योग्यता या किसी विदेशी विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा, सरकार द्वारा कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय की डिग्री के समकक्ष घोषित भारत में।

How To Apply For RPSC 1 New Recruitment 2023 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई नई वैकेंसी को लेकर इसमें किस प्रकार आवेदन करना है इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं आप यह आवेदन अपने मोबाइल से भी कर सकते हैं –

√ आरपीएससी द्वारा नई वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के पश्चात आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ नया पेज ओपन करने के बाद आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग नई वैकेंसी 2023 पर क्लिक करना है ।

√ वहां पर आपको राजस्थान सहायक अभियंता यानी मैकेनिकल इंजीनियर वेकेंसी का ऑप्शन मिलेगा उसे पर क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपको आवेदन फार्म में मांगी गई सारी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है और आवेदन फार्म को पूरा भरना है ।

√ आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और जो भी डॉक्यूमेंट कहा जाए वैसे भी अपलोड करने हैं ।

RPSC 1 New Recruitment 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 1 New Recruitment 2023
आवेदन की वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख नई भर्ती की घोषणायहां से देखें जानकारी
RPSC 1 New Recruitment 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment