Reet Mains Exam 2023 Latest News, रीट मुख्य परीक्षा 2023 नोटिस जारी

Reet Mains Exam 2023 Latest News
Reet Mains Exam 2023 Latest News

Mains Exam 2023 –

Reet Mains Exam 2023 Latest News – नमस्कार दोस्तों Reet मुख्य परीक्षा 2023,Reet Mains Exam kab hogi,Reet 2023 me kab hogi,Reet Mukhya Pariksha2023,Reet Mukhya Pariksha2023 kab hogi,Reet Mains Exam Latest News,Rssb Reet Mains Exam 2023 News,Reet Mains News Today, को लेकर लगातार जो अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार करें थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है ।

आपको बता दें कि जो अभ्यर्थी यह पूछ रहे थे कि परीक्षा समय पर होगी या नहीं उसको लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और उस नोटिफिकेशन में रीट की परीक्षा की तिथि को लेकर भी मेंशन किया गया है आपको यहां पर बताएंगे की Reet मुख्य परीक्षा तय समय पर होगी या नहीं क्योंकि दोस्तों लगातार रीट परीक्षा 2022 के सर्टिफिकेट का इंतजार समाप्त नहीं होने के कारण अभ्यर्थियों में असमंजस बना हुआ है कि परीक्षा समय पर नहीं होगी आपको बता दें कि कल ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसकी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

राजस्थान हाई कोर्ट LDC परीक्षा तिथि यहां से देखें

राजस्थान में होने वाली रीट परीक्षा और अन्य परीक्षा की संपूर्ण जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट के बैल आइकन को जरूर केस कर लें आपको हर जानकारी सबसे पहले मिलेगी जैसे ही पोस्ट पब्लिश होती है आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा इसलिए नोटिफिकेशन आईकॉन जो लेफ्ट साइड में नीचे की ओर है उस पर क्लिक करके उसको सब्सक्राइब जरूर करें ।

Reet Mains Exam Latest News –

रीट मुख्य परीक्षा का इंतजार लगभग 7 लाख अभ्यर्थी कर रहे हैं आपको बता दें कि रीट मुख्य परीक्षा आयोजन को लेकर इस बार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग को जिम्मेदारी दी गई है यह परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाएगी और इससे पहले ही कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष मंत्री हरिप्रसाद शर्मा ने एक नोटिफिकेशन जारी करवाकर यह जानकारी दी ।

कि परीक्षा फरवरी 2023 में आयोजित करवाई जाएगी और उसके बाद से अभ्यर्थी अपने तैयारी में जुट चुके हैं लेकिन Reet 2022 के सर्टिफिकेट जारी नहीं होने के कारण अभ्यर्थियों में असमंजस बना हुआ है कि परीक्षा तय समय पर होना मुश्किल लग रहा है लेकिन कल एक और नोटिफिकेशन जारी हुआ उसके बाद से एक बार फिर हलचल बढ़ गई है ।

Reet Mains Exam 2023 Latest News
Reet Mains Exam 2023 Latest News

Reet Mukhya Pariksha2023 Kab Hogi –

आपको बता दें कि कल दोपहर के बाद से ही एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है जिसमें CET परीक्षा जो कि ग्रेजुएशन लेवल की है और उसी के साथ अन्य एक और परीक्षा और Reet मुख्य परीक्षा की तिथि उसमें लिखी गई है वह वायरल हो रहा है आपको बता दें कि उस नोटिफिकेशन का सच कितना है और वह कितना झूठ है ।

सभी अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है क्या वह वास्तव में सही है या नहीं आपको बता दें कि यह नोटिफिकेशन आज से 3 महीने पहले ही जारी कर दिया गया था यह अभी का नोटिफिकेशन नहीं है उस पर डेट 30 लिखी गई है जबकि 30 तारीख अभी तक आई नहीं है ।

आपको बता दें कि इस प्रकार के नोटिफिकेशन हमेशा वायरल होते हैं और किसी प्रकार से यह सच नहीं है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष मंत्री हरिप्रसाद शर्मा का बयान यही था कि अगर बोर्ड द्वारा अभ्यर्थना नहीं भेजी जाती है तो हम समय पर परीक्षा नहीं करवा सकते ।

Rssb बोर्ड अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा का बयान – Reet Mains Exam 2023 Latest News

आपको बता दें कि आज से ठीक 15 दिन पहले RSMSSB मंत्री हरिप्रसाद शर्मा ने अपने बयान में यह जानकारी दी कि अगर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हमको अभ्यर्थना नहीं भेजता है तो हमारे द्वारा रीट मुख्य परीक्षा की विज्ञप्ति जारी नहीं की जा सकती और जब तक विज्ञप्ति जारी नहीं होगी और आवेदन नहीं ले जाएंगे तब तक परीक्षा तय समय पर करवाना मुश्किल लग रहा है ।

क्योंकि लगभग एक से डेढ़ माह परीक्षा के आवेदन में लिया जाएगा उसके लगभग 1 माह बाद प्रवेश पत्र जारी होंगे और यह सारा कार्य करने में लगभग 3 माह लग सकते हैं और अभी फरवरी में 3 माह नहीं बचे हैं इस कारण परीक्षा तय समय पर होना लगभग मुश्किल लग रहा है आप यह इमेज के माध्यम से जान सकते हैं कि मंत्री हरिप्रसाद शर्मा ने क्या बयान दिया है ।

Reet Mains Exam 2023 Latest News
Reet Mains Exam 2023 Latest News

Sharing Is Caring:

Leave a Comment