Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023

Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023
Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023

Reet Main Level 2 Exam –

Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के बोर्ड राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया गया राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के आयोजन के बाद सभी उम्मीदवार रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे थे 2 जून 2023 को रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो गया सबसे पहले सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट जारी किया गया उसके बाद एक के बाद एक सभी विषय का रिजल्ट जारी कर दिया गया ।

लगभग 17 जून तक सभी विषयों का परिणाम घोषित कर दिया गया सभी विषयों के परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार अब फाइनल कटऑफ को लेकर इंतजार कर रहे हैं फाइनल कटऑफ किस विषय की कितनी रहेगी इसको लेकर सभी उम्मीदवार इस इंतजार में है कि कब आखिरकार फाइनल कटऑफ जारी होगी और कितनी कटऑफ बढ़ेगी इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

शिक्षक भर्ती Reet टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

Reet Main Level 2 SST Exam और रिजल्ट –

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में आपको बता दें कि 2 जून को राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल 2 का सामाजिक विषय का परिणाम घोषित किया गया सामाजिक विषय के परिणाम घोषित होने के बाद लगभग सभी विषयों के परिणाम में एक के बाद एक घोषित कर दिए गए हैं उसके बाद सभी उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को लेकर इंतजार में थे आखिरकार उसका भी शेड्यूल जारी कर दिया गया है ।

आपको बता दें कि 1 जुलाई से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और उसके बाद लगभग 15 दिन इस कार्य में लगेंगे और उसके बाद फाइनल कट ऑफ जारी की जाएगी इस विषय के फाइनल कट ऑफ कितनी रहेगी इसको लेकर हम आपको यहां पर पूरी जानकारी देंगे आपको बता दें कि एसएसटी विषय की फाइनल कट ऑफ कितनी बढ़ेगी इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी ।

Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 –

26 शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल 2 एसएसटी विषय की फाइनल कट ऑफ Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 कितनी जाएगी इसको लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य करवाया जाएगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य पूरा होने के बाद 1 गुना की लिस्ट जारी की जाएगी आपको बता दें कि हाल ही में जो रिजल्ट जारी किया गया है ।

वह फाइनल रिजल्ट नहीं है क्योंकि फाइनल रिजल्ट Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 1 गुना की मेरिट आने के बाद माना जाएगा क्योंकि अभी एक सीट पर 2 उम्मीदवारों को बुलाया गया है और उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा यानी दोगुना उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है उसके बाद जैसे ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य पूरा हो जाएगा ।

रीट लेवल 2 हिंदी की फाइनल कटऑफ देखें यहां क्लिक करें

उसके लगभग अगले दिन ही 1 गुना की कटऑफ जारी की जाएगी 1 गुना की कट ऑफ जारी होने के बाद वह रिजल्ट फाइनल रिजल्ट माना जाएगा क्योंकि यह जो रिजल्ट जारी हुआ है यह सिर्फ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जारी किया गया है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद ही फाइनल कटऑफ जारी होती है जो रिजल्ट फाइनल के बाद आएगा यानी जो 1 गुणा की लिस्ट जारी होगी वही फाइनल मानी जाएगी ।

How To Check Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 –

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल 2 विषय सामाजिक की फाइनल कट ऑफ कैसे देखें इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आवासन से 2 गुना की कटऑफ से 1 गुना की लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं जो भी उम्मीदवारों ने इसमें भाग लिया है वह सभी 1 गुना की लिस्ट में अगर चयनित होते हैं तो उनका फाइनल चयन माना जाएगा –

√ फाइनल कटऑफ यानी 1 गुना की लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा यानी प्राइमरी शिक्षक भर्ती परीक्षा वाले पेज पर विजिट करना है ।

√ उस पेज पर विजिट करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आप से आप के रोल नंबर मांगे जाएंगे या पीडीएफ डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा ।

Reet Level 2 सभी विषय के स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें ।

√ वहां से आपको 1 गुना की पीडीएफ डाउनलोड कर लेनी है और उसमें आप अपना नाम या रोल नंबर चेक कर सकते हैं अगर आप चयनित होते हैं तो आपको बहुत-बहुत बधाई ।

Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामReet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023
कैटेगरीReet Main 3rd Grade
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Reet Main Level 2 SST Final Cutoff 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment