Reet Main Level 1 Final Results, रीट मुख्य परीक्षा परिणाम देखें

Reet Main Level 1 Final Results
Reet Main Level 1 Final Results

Reet Main Level 1 Final Results –

Reet Main Level 1 Final Results नमस्कार दोस्तों रेट मुख्य परीक्षा लेवल वन के रिजल्ट को लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे आखिरकार उनका इंतजार समाप्त हो चुका है थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 48000 पदों पर हाल ही में आयोजित करवाई गई भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार समाप्त हो गया है आपको बता दे की परिणाम जारी कर दिया गया है रिजल्ट कहां से और कैसे देखना है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

आपको बताने की 48000 पदों में से लेवल वन के 21000 पदों को रखा गया है जिसमें 21000 पदों पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की गई है बाकी साइंस बच्चे 27000 पदों पर लेवल 2 के लिए फाइनल रिजल्ट लगभग 10 सितंबर तक जारी किया जाएगा आपको बता दे की लेवल वन का परिणाम आज माध्यमिक शिक्षा विभाग राजस्थान द्वारा जारी किया गया है जिसका डाटा कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग को भेजा गया था इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

Reet Main Level 1 Final Results Kab Aayega –

राजस्थान में आयोजित हुई थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का परिणाम कब जारी होगा इसको लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे आपका बता दे की 31 अगस्त 2023 को इसका परिणाम घोषित कर दिया गया है परिणाम आपको कहां से और कैसे देखना है इसकी पूरी विस्तार से जानकारी यहां पर आपको दी जा रही है आपको पता होगा कि राजस्थान में रेट मुख्य परीक्षा का आयोजन हाल ही में मार्च 2023 में करवाया गया जिसमें लेवल वन का कक्षा 1 से 5 तक के लिए और लेवल 2 का कक्षा 10 6 से 8 तक के लिए आयोजन करवाया गया ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Reet Main Level 1 Final Results

जिसका परिणाम आखिरकार फाइनल रिजल्ट जारी हो चुका है आपको बता दें कि जून 2023 में इस परीक्षा का 2 गुना का परिणाम घोषित किया गया था सभी उम्मीदवार फाइनल परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे थे आखिरकार परिणाम का इंतजार समाप्त हो गया है और परिणाम जारी कर दिया गया है रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया नीचे समझाइए उसे प्रक्रिया को देखते हुए आप आसानी से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं ।

Reet Main Level 1 Final Results कैसे जारी होगा –

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का परिणाम कैसे जारी होगा और इसको लेकर क्या खबर है आपको बता दे की हाल ही में राजस्थान बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है आपको बता दे की ओपन यादव का कहना है कि आज परिणाम जारी हो जाएगा अगर आज रिजल्ट जारी नहीं होता है तो 1 सितंबर को परिणाम जारी होने की पूरी संभावना है अगर फिर भी 1 सितंबर को भी परिणाम जारी नहीं होता है तो किसी भी हाल में 2 तारीख को परिणाम जारी कर दिया जाएगा इसका पिछले काफी समय से इंतजार किया जा रहा था ।

उपेंद्र यादव जो राजस्थान बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष है उनका कहना है कि हाल ही में उन्होंनेराजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करवाने को लेकर आंदोलन किया था और दो दिन का उपवास रखा था इसके कारण अब परिणाम आखिरकार जारी हुआ है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों का क्रॉस डाटा चेक हो रहा था और उसका क्रॉस डाटा चेक करने की प्रसाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को इसका उत्तर भेजो जाना था ।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को इसका डाटा भेज दिया गया है और डाटा भेजने के बाद इसका परिणाम अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किया गया है आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया था और इस परीक्षा का परिणाम अब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जारी करवा रहा है आपको बताने की फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा इसमें अब कोई रिजल्ट और जारी नहीं होगा यह फाइनल रिजल्ट और फाइनल कट ऑफ रहेगी और यही मान्य होगी इस लिस्ट में जिसका नाम चयनित हुआ है उनका अंतिम नियुक्ति आदेश जारी कर दिया जाएगा ।

https://twitter.com/Radhemahwa/status/1697183908499193884?t=LiGMQU6iKqcgvqVaF0UPWg&s=19
Reet Main Level 1 Final Results
Reet Main Level 1 Final Results Cutoff क्या रहेगी –

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल वन की कट ऑफ क्या रहेगी इसको लेकर भी उम्मीदवार इंतजार करें आपको बता दें कि फाइनल रिजल्ट के साथ ही फाइनल कट ऑफ भी जारी कर दी गई है फाइनल कट और फाइनल रिजल्ट किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे विस्तार से बताई गई है उसे जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और साथ में फाइनल कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दी गई है ।

वह लिस्ट भी आप डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगभग 2 गुना की कट ऑफ और फाइनल कट ऑफ में लगभग 10 अंकों का अंतर रहने वाला है इससे ज्यादा अंकों का अंतर नहीं रहेगा यह फाइनल कट ऑफ फाइनल लिस्ट में से चेक कर सकते हैं आपके यहां पर पूरी जानकारी बता दी जाएगी की फाइनल लिस्ट में फाइनल कट ऑफ कितनी रही है और 2 गुना की कितनी रही थी ।

How To Download Reet Main Level 1 Final Results –

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा लेवल वन का परिणाम फाइनल रिजल्ट कैसे चेक करें इसकी पूरी जानकारी विस्तार से स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं और कट ऑफ लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा यानी रीट मुख्य परीक्षा लेवल वन का परिणाम कैसे चेक करना है इसकी पूरी जानकारी के लिए सबसे पहले आपको नीचे दी गई वेबसाइट की लिंक पर विजिट करना है ।।

√ उसके बाद आपके सामने एक होम पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको रिजल्ट वाले क्षेत्र पर विजिट करना है ।

√ रिजल्ट वाले सेक्शन पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने लेवल 1 रिजल्ट को लेकर लिंक ओपन हो जाएगा उसे लिंक पर आपको दोबारा क्लिक करना है ।

√ उसमें आपका रिजल्ट को लेकर जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको वहां पर भर देनी है और उसे पर प्रक्रिया पर क्लिक करना है आपका रिजल्ट पूरी पीडीएफ आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

√ रिजल्ट डाउनलोड करने के पश्चात आप अपनी कट ऑफ लिस्ट भी डाउनलोड कर सकते हैं उसकी पूरी पीडीएफ आपको वहां पर देखने को मिलेगी उसे पर आपको क्लिक करना है और पीडीएफ डाउनलोड कर लेनी है ।

Reet Main Level 1 Final Results – Important Links –
पोस्ट का नामReet Main Level 1 Final Results
रिजल्ट देखने की वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
रीट मुख्य परीक्षा रिजल्ट लेवल 1यहां से देखें
Reet Main Level 1 Final Results

Sharing Is Caring:

Leave a Comment