Reet Main Exam 2023 – परीक्षा तिथि आगे जाने और नई विज्ञप्ति की संभावना, मांग

Reet Main Exam 2023
Reet Main Exam 2023

Reet Mains की विज्ञप्ति दोबारा ? –

Reet Main Exam 2023 यहां पर दोस्तों जो भी उम्मीदवार रीट की परीक्षा की तैयारी करें उनके लिए एक बड़ी खबर है जो कि काफी समय से Reet Main Exam 2023 की विज्ञप्ति का इंतजार करें थे आखिरकार विज्ञप्ति जारी हो चुकी है लेकिन अब एक और बड़ा बवाल सामने आया है जैसे ही विज्ञप्ति जारी हुई है उसके तुरंत बाद वापस परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने और नई विज्ञप्ति जारी करने की मांग ने तूल पकड़ा है ।

आपको यहां पर इसकी संपूर्ण विस्तृत जानकारी दी जाएगी क्या कारण है आकर जिसके कारण परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाए जाने की मांग हो रही है और साथ ही नई विज्ञप्ति जारी करने की मांग उठाई जा रही है और यह मांग एक तरफ से देखें तो वाजिब भी है और एक तरफ से देखें तो गलत भी है तो दोनों कारण आपको यहां पर बताए जाएंगे पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें और इसको शेयर भी जरूर करें ।

Reet Mains Exam Date घोषित हुई लेकिन बदलने की मांग –

जो भी उम्मीदवार Reet Main Exam 2023 की परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद खुश हैं लेकिन कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं जो परेशान भी है आपको बता दें कि किस कारण से परीक्षा तिथि को आगे करने की मांग हो रही है सबसे पहला प्रमुख कारण यह है कि राजस्थान हाई कोर्ट में जो level-2 के अभ्यर्थियों द्वारा याचिका लगाई गई थी ।

और उनका कहना था कि हाईकोर्ट द्वारा दिन के 82 अंक आ रहे हैं उनको भी परीक्षा में पात्र घोषित किया जाए इसको लेकर हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया और 82 अंक वालों को भी पात्र घोषित कर दिया है लेकिन विज्ञप्ति जारी हुई उस विज्ञप्ति में कही भी ऐसा जिक्र नहीं किया गया है कि 82 अंक वाले आवेदन कर सकते हैं ।

Reet Main Exam 2023
Reet Main Exam 2023

विज्ञप्ति में नहीं किया गया 82 अंक वालों को पात्र घोषित –

और ना ही किसी न्यूज़ पेपर में भी ऐसी न्यूज़ आई है कि 82 अंक वाले आवेदन कर सकते हैं केवल जनरल कैटेगरी में 60% अंक वाले और ओबीसी कैटेगरी में 55% अंक वाले ही आवेदन कर सकते हैं ऐसा इस विज्ञप्ति में लिखा गया है जबकि हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि जिनके 54.50% अंक वालों को भी इसमें शामिल किया जाएगा

केवल याचिका कर्ता को ही 82+ पात्र –

अब इसका क्या फैसला सरकार देती है वह सब सरकार पर निर्भर है अगर सरकार सिर्फ याचिकाकर्ता को ही इसमें शामिल करती है तो दूसरे अभ्यर्थी भी यह मांग करेंगे कि उनको भी शामिल किया जाए दोनों तरफ से मामला काफी पेचीदा लग रहा है जल्दी इसका सलूशन नहीं निकाला गया तो भर्ती प्रक्रिया को आगे किया जा सकता है ।

Reet Main Exam 2023
Reet Main Exam 2023

और अगर हाईकोर्ट यह कह दे कि याचिकाकर्ता को ही स्वीकार किया जाएगा तो सभी उम्मीदवार जो एक या दो अंक से पिछड़ रहे हैं वह भी अपनी याचिका लगाकर उसमें शामिल हो जाएंगे उसमें शामिल होने के बाद यह भी मांग कर रहे हैं कि फिर उनको भी तैयारी के लिए कुछ समय जरूर दिया जाना चाहिए इस प्रकार परीक्षा तिथि आगे जाने की संभावना नजर आ रही है ।

Article विषयReet Mains Exam Date News
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Reet Mains ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Reet Mains Syllabusयहां से देखें
Reet Main Exam 2023
परीक्षा आगे जाने का दूसरा बड़ा कारण – Reet Main Exam 2023

Reet Main Exam 2023 आगे जाने का कारण का दूसरा बड़ा कारण यह हैं की जो अभी Bstc के दूसरे वर्ष में अध्ययनरत हैं उनका परिणाम अभी जारी हुआ और वे सभी उम्मीदवार यह चाहते हैं की जल्दी ही उनका परिणाम जारी किया जाए अगर जल्दी परिणाम जारी नहीं किया गया तो फिर उनके लिए बोर्ड को तैयारी का अलग से समय देना होगा ।

और अगर Bstc 2nd Year का परिणाम जल्दी घोषित नहीं हुआ तो वे सभी उम्मीदवार पीछे रह जाएंगे और फिर उनको तैयारी करने के लिए अलग से समय देना पड़ेगा और फिर परीक्षा तिथि को आगे करना पड़ेगा ।

Reet 3rd ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022 पदों का वर्गीकरण –

राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 रीट मुख्य परीक्षा में पदों के वर्गीकरण को लेकर एक और नोटिफिकेशन जारी हुआ है और इसी के साथ विस्तृत विज्ञापन भी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा जारी कर दिया गया है ।

आपको बता दें कि पहली बार इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा करवाया जा रहा है जिसमें काफी समय से उम्मीदवार जो इंतजार कर रहे थे विस्तृत विज्ञापन का वह आखिरकार जारी कर दिया है ।

Sharing Is Caring:

5 thoughts on “Reet Main Exam 2023 – परीक्षा तिथि आगे जाने और नई विज्ञप्ति की संभावना, मांग”

Leave a Comment