reet level 2 news today ,reet news today,reet Level 1 news

Reet Exam 2021 Level 2 Bahal News :- रीट परीक्षा 2021 बहाल की news

reet level 2 news today 👉 नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत हैं हमारी Website पर Reet परीक्षा और राजस्थान की सभी भर्ती परीक्षा से जुडी जानकारी आपको हमारी इस Website पर milati रहेगी तो ज्यादा से ज्यादा इसको Follow और Share करें। राजस्थान में जब से रीट भर्ती हुई उसके बाद से लगातार मांग उठी की पेपर आउट हो गया हैं परीक्षा रद्द होनी चाहिए 16500 पदों के लिए हुई Level 2 की परीक्षा रद्द कर दी गई।

Reet Exam 2021 कब हुई आयोजित –

जैसा की आप सबको पता हैं राजस्थान में रीट परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को कराया गया था परीक्षा सरकार द्वारा लगभग 31500 पदों पर आयोजित करवाई थी और परीक्षा में 20 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था ।
परीक्षा संपन्न होने के बाद लगभग 1 माह के अंदर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया था यह परीक्षा 2 लेवल जिसमें लेवल 1 में 15500 पद और लेवल 2 में 16500 पदों के लिए आयोजित करवाई गई थी । reet level 2 news today

लेवल 1 में अध्यापक कक्षा 1 से 5 तक के लिए और लेवल 2 में अध्यापक कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था ।

परीक्षा होने के बाद से ही सभी में खुशी थी की राजस्थान के इतिहास में सबसे बड़ी परीक्षा का आयोजन किया गया था ।
क्योंकि इस परीक्षा में लगभग 26 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था ।

Reet Exam 2021 क्यों रद्द हुई –

लेकिन सबसे बड़ी बात इस परीक्षा में पेपर लीक की वजह से बड़ी ही मुश्किल सामने आई और बाद में इस पर राजनीति होनी शुरू हो गई थी ।

इस परीक्षा में पेपर आउट होने की वजह से लगातार अभ्यर्थी मांग कर रहे थे कि इस परीक्षा की जांच की जाए और जांच सीबीआई से की जाए लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस परीक्षा की एसओजी से जांच करवाई गई थी ।

एसओजी की जांच में सामने आया कि लेवल 2 की परीक्षा का पर्चा लीक माना गया और इस तरह से लेवल 2 की परीक्षा जो कि 16500 पदों पर करवाई गई थी उसको रद्द कर दिया गया ।

रीट को लेकर आई ये चौंकाने वाली खबर देखें 👉 reet news today

राज्य सरकार द्वारा पहले तो ऐसा माना गया कि एसओजी की टीम उन अभ्यर्थियों को ही परीक्षा से बाहर करेगी जिन्होंने पेपर लिक करके परीक्षा दी थी।
लेकिन बाद में सांसद किरोडी लाल मीणा द्वारा एक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेपर लीक होने के कई सारे सबूत पेश किए गए उसके बाद सरकार ने विपक्ष के दबाव में आकर परीक्षा को रद्द कर दिया ।

राज्य की माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा एक मीटिंग में बड़ा फैसला लेते हुए लेवल 2 की परीक्षा को रद्द कर दिया गया ।

राजस्थान पुलिस परीक्षा सभी पेपर रद्द को लेकर बड़ी खबर देखें👉 rajasthan police paper leak

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार विद्यार्थियों के हित में कार्य कर रही है और मुझे भी अच्छा नहीं लग रहा है कि यह परीक्षा रद्द हो लेकिन इस कारण से और विपक्ष के विरोध में आने के कारण इस परीक्षा को रद्द किया जा रहा है ।

साथ श्री अशोक गहलोत ने परीक्षा रद्द करने के साथ ही एक और बड़ी परीक्षा या बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी जिसमें 46500 पदों के लिए शिक्षक भर्ती तृतीय श्रेणी की घोषणा की गई और उन्होंने यह घोषणा करते हुए बताया कि जिस लेवल 2 की परीक्षा रद्द की गई है उसकी परीक्षा वापस 31500 पदों के लिए 2022 में पुनः परीक्षा करवाई जाएगी । reet level 2 news today

लेकिन इस बार परीक्षा में नियम अलग रहेंगे सिर्फ रीट परीक्षा के आधार पर ही सिलेक्शन नहीं होगा जबकि इस बार रीट के बाद एक और तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की परीक्षा अभ्यर्थियों को देनी पड़ेगी जो कि शिक्षक बनने के लिए अलग से परीक्षा होगी ।

क्यों की गई परीक्षा रद्द लेवल 2 की :-

लेवल 2 की 16500 पदों के लिए हुई परीक्षा में पेपर आउट होने की वजह से और लगातार विपक्ष के दबाव में आकर राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने परीक्षा रद्द करने का फैसला ले लिया। उसके बाद जिन छात्रों ने 3,4 साल जम के मेहनात की थी वो छात्र लगातार CM गहलोत से लगातार मांग कर रहे हैं की आखिर हमारी क्या गलती थी जो परीक्षा रद्द कर दी गई और क्यों। छात्रों की मांग हैं की मुख्यमंत्री गहलोत पुनः विचार करके परीक्षा को पुनः बहाल करें। क्योंकि इस परीक्षा को रद्द करने के बाद sabse ज्यादा नुकसान उन बच्चों को हुआ जिन्होंने 3,4 साल मेहनत की थी ।

reet level 2 news today
reet level 2 news today

अब कब होंगी level 2परीक्षा बहाल :- जानें आगे की पोस्ट में की कब और कैसे होंगी Level 2 की परीक्षा बहाल

रीट परीक्षा 2021 में जब से पेपर आउट के कारण CM गहलोत ne परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया तब से अब तक ये सभी छात्र पूछ रहे हैं की परीक्षा बहाल करो। अब ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जो अपने खून से पत्र लिख रहे हैं और ये मांग कर रहे हैं की परीक्षा जो रीट लेवल 2 की जो रद्द कर दी गई वो अब पुनः विचार करके वापस बहाल कर दी जाय और Level 2 में 16500 मेनहत करने वाले अभ्यर्थियों को नौकरी दी जाए ताकि आगे वाले समय me पुनः एक बार कांग्रेस सरकार राजस्थान में अपना परचम लहरा सके ।

पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर करें और Follow जरूर करें । धन्यवाद

Sharing Is Caring:

Leave a Comment