Reet Level 2 English Final Cutoff 2023

Reet Level 2 English Final Cutoff 2023
Reet Level 2 English Final Cutoff 2023

Reet Main Level 2 English Result –

Reet Level 2 English Final Cutoff 2023 रीट मुख्य परीक्षा का रिजल्ट चाहिए होने का सिलसिला 2 जून से शुरू कर दिया गया आपको पता होगा कि 2 जून से level-2 के सामाजिक विज्ञान विषय का परिणाम जारी कर दिया गया उसके बाद से सभी विषय का परिणाम जारी होने का सिलसिला शुरू हो चुका था और लगभग 16 और 17 जून तक सभी विषय का परिणाम घोषित कर दिए गए सभी उम्मीदवारों को जिनके अच्छे हैं उनको 2 गुना में शॉर्टलिस्ट किया गया है ।

आप सभी जानते हैं कि 2 गुना उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है और इन दो गुणा उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां बुलाया गया है जो भी उम्मीदवार जिनके दोगुना में सिलेक्शन हो रहा है उनको शुभकामनाएं देते हुए आज की इस पोस्ट में हम फाइनल कटऑफ को लेकर बात करने वाले हैं ।।

Reet Main Level 2 English Result News –

रीट मुख्य परीक्षा इंग्लिश लेवल 2 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार इस इंतजार में है कि फाइनल कट ऑफ कब जारी की जाएगी आप सभी को बताने की फाइनल कटऑफ जारी होने में अभी समय लगेगा पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम पूरा होगा उसके बाद 2 गुना से 1 गुना की फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी ।

यानी कि 27000 उम्मीदवारों टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां के स्थान पर अभी 54,000 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया है जो भी उम्मीदवार में शामिल है उनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन जाएंगे उसके बाद फाइनल कटऑफ बनाई जाएगी और फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी फाइनल कटऑफ जारी होने के बाद यह पता चलेगा कि किसका सिलेक्शन हुआ है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Reet Level 2 सभी विषय की फाइनल कटऑफयहां से देखें
Reet Level 2 English Final Cutoff 2023

Reet Level 2 English Final Cutoff 2023 –

रीट मुख्य परीक्षा लेवल 2 में इंग्लिश के फाइनल कटऑफ को लेकर सभी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि जैसे ही 2× का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो जाएगा उसके बाद इसकी फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी आपको पता होगा की इंग्लिश विषय की जो 2 गुना की टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां कटऑफ है वह काफी कम रही है और इसको लेकर ही उम्मीदवार दिए अनुमान लगा रहे हैं ।

कि फाइनल कटऑफ भी कम ही रहेगी लेकिन आपको बता दें कि 2 गुना में जितने भी उम्मीदवार शामिल हैं उसके बाद सिर्फ 1 गुना को ही फाइनल चयनित किया जाएगा इसलिए यह ना सोचा की कटऑफ कम रहेगी क्योंकि कट ऑफ काफी ज्यादा बढ़ेगी जैसा कि पीटीआई में हुआ था जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान पीटीआई भर्ती में 1 गुना की जनरल की कटऑफ 70 अंक बड़ी थी यानी की कट ऑफ कितनी भी बढ़ सकती है इसका कोई अनुमान नहीं लगा सकते हैं ।

CategoryFinal Cutoff
Gen205.86
OBC190.72
MBC155.86
EWS185.23
SC160.25
St110.52
Reet Level 2 English Final Cutoff 2023

हम यहां पर फाइनल कटऑफ को लेकर बात करेंगे किस प्रकार आपको फाइनल कटऑफ चेक करनी है और फाइनल कट ऑफ कितनी रहेगी इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है आपको बता दें कि नीचे टेबल में दी गई फाइनल कटऑफ से आप ही अंदाज लगा सकते हैं साथ ही आपको बता दें कि आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ सकते हैं आपको वहां पर सभी कटऑफ भेजी जाएगी वहां से भी आप देख सकते हैं ।

How To Check Reet Level 2 English Final Cutoff 2023 –

रीट लेवल टू इंग्लिश विषय की फाइनल कट ऑफ कैसे चेक करें इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है यहां से आप स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करते हुए फाइनल कट ऑफ चेक कर सकते हैं और इसको शेयर भी कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ आपको बता दें कि फाइनल कटऑफ चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा होम पेज पर आपको रीट 2023 पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उस पर क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां से आपको न्यूज़ वाले सेक्शन में जाना है और उस पेज को ओपन करना है ।

√ न्यूज़ वाले सेक्शन में जाने के बाद आपके सामने लिखा हुआ आ जाएगा प्राइमरी लेवल 2 फाइनल कट ऑफ इंग्लिश उस पर आपको क्लिक करना है और कटऑफ की पीडीएफ डाउनलोड करनी है ।

Reet Level 2 English Final Cutoff 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामReet Level 2 English Final Cutoff 2023
पदों की संख्या8172
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Reet Level 2 English Final Cutoff 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment