reet level 1 radd hogi ya nahin , reet news today rajasthan patrika,reet news today dainik bhaskar

reet level 1 radd hogi ya nahin,Rajasthan Reet Exam 2021 रद्द को लेकर आई ये बड़ी खबर देखें अभी –

reet level 1 radd hogi ya nahin,reet news today rajasthan patrika –

नमस्कर यहां आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे Reet परीक्षा 2021 को लेकर बड़ी खबर । आपको बता दें राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा Reet परीक्षा का आयोजन वर्ष 2021 में सितम्बर में करवाया गया था । इसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया था । इस परीक्षा में लगभग 26 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। यह भर्ती सरकार द्वारा 31500 पदों के लिए के लिए की गई थी। इस भर्ती में इतनी बड़ी संख्या में अभयार्थियो ने भाग लिया की इस परीक्षा को रीट उत्सव के नाम से जाना गया था । लेकिन आपको बता दें इस परीक्षा के आयोजन के बाद से ही कयास लगने शुरू हो गया । अभ्यार्थियों और परिजनों का कहना था कि इस परीक्षा का पेपर बड़े स्तर पर आउट हो गया था । इस कारण भर्ती रद्द करने की मांग होने लग गई ।

औरभी पढ़ें -👉 Reet Level 2 बहाल की खुशखबरी आई – https://examnewsclub.com/reet-news-todayreet-level-2-news-todayreet-latest-news-todayreet-level-2-bahaal-news/

Reet 2021 Exam की बड़ी खबर आई –

यह भर्ती परीक्षा में लेवल 1 और लेवल 2 के पदों के लिए हुई थी । लेवल 1 में कक्षा 1 से 5 तक अध्यापक के लिए और लेवल 2 में कक्षा 6 से 8 तक के अध्यापक के लिए आयोजित की गई थी । लेवल 1 में पदों की संख्या 15500 रखी गई थी । और साथ ही लेवल 2 की परीक्षा में 16500 पदों के लिए हुई । लेकिन लेवल 2 में SOG की जांच में यह सामने आया की Level 2 का पेपर बहुत बड़े स्तर पर आउट होने की वजह से रद्द कर दिया गया था । जो की राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा किया गया था । और साथ ही लेवल 1 में परिणाम जारी करके 15500 शिक्षकों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है । अब लेवल 2 वाले चाहते हैं की उनकी परीक्षा पुनः बहाल की जाए । और लेवल 1 में अभ्यर्थियों द्वारा कोर्ट में याचिका दायर कर दी गई । कोर्ट ने 26 मई तक सरकार से मांगा जवाब ।

Reet Exam 2021 Level 1 रद्द को लेकर आई ये बड़ी खबर देखें –

Reet Level 1 में 15500 शिक्षकों की नियुक्ति शुरू होने के साथ ही कोर्ट ने आदेश जारी किया की Level 1 कि नियुक्ति कोर्ट के अधीन रहेगी । मतलब यह हैं की अगर कोर्ट नियुक्ति के बाद मान ले की परीक्षा का पेपर बड़े स्तर पर आउट हुआ और परीक्षा रद्द होनी चाहिए तो सबके लिए यह नियम लागू किया जाएगा । और दूसरी तरफ Level 2 में भी अभ्यार्थियों द्वारा कोर्ट में याचिका दायर कर दी गई और वहां भी कोर्ट ने सरकार से अगली सुनवाई तक जवाब मांगा हैं ।

Reet Level 1 radd news 26 may sunwai

ये भी देखें 👉 राजस्थान पुलिस परीक्षा सभी पेपर रद्द किए – https://examnewsclub.com/rajasthan-police-constable-exam-paper-leak-mamla-news-today-constable-exam-paper-leak-news-today-constable-exam-all-paper-cancel/

Reet Exam 2021 Level 1 अब रद्द होगी या नहीं देखें आई बड़ी खबर –

Reet परीक्षा 2021 लेवल 1 में कोर्ट में याचिका दायर हुई जिसमें कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा हैं । और इसकी अगली सुनवाई 26 मई को होगी । गौरतलब हैं की लेवल 1 में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं और कई जिलों में नियुक्ति भी दे गई हैं । लेकिन कोर्ट द्वारा यह आदेश जारी किया की Reet Level 1 2021 की नियुक्ति प्रक्रिया कोर्ट आदेश के अधीन रहेगी और जब भी जो भी फैसला आता हैं वो सभी को मान्य होगा । अब अगर भर्ती रद्द होती हैं तो Level 1 Joining ले चुके अभ्यर्थियों पर गाज गिर सकती हैं। अब 26 मई की सुनवाई में अंतिम फैसला हो जाएगा की लेवल 1 की परीक्षा रद्द होगी या नहीं । जिसकी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले दी जाएगी। हमारी वेबसाइट को फॉलो करें और जुड़े रहे। और भी जल्दी जानकारी के लिए आप हमारे Telegram Group को Join कर सकते हैं जिसका Link ऊपर पॉपअप बटन में दिया गया हैं ।

Reet Exam 2021 क्या Level 2 की परीक्षा होगी बहाल या होगी पूरी रद्द –

लेवल 1 की परीक्षा के बारे में यहां पर ऊपर आपको पूरी जानकारी दे दी गई हैं । अब इसी क्रम में हम बात करेंगे रीट Level 2 की परीक्षा को लेकर । यहां पर आपको बता दें की राजस्थान में Rbse बोर्ड द्वारा Reet परीक्षा का आयोजन 2021 सितम्बर में करवाया गया था लेकिन लेवल 2 की परीक्षा के पेपर को लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था । अभ्यार्थियों द्वारा कोर्ट में इसके विरोध में याचिका भी दायर की गई थी लेकिन कोर्ट द्वारा सरकार को नोटिस भेजा गया और जल्द से जल्द सरकार से जवाब मांगा गया की आखिर परीक्षा को रद्द क्यों किया और पेपर कितने बड़े पैमाने पर लीक हुआ था । तो यहां पर आपको बता दें की उसके लिए अब कल ही रीट लेवल 2 के अभ्यर्थी पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के पीसीसी आवास पर पहुंचे और उनसे न्याय की गुहार लगाते हुए अभ्यर्थियों ने गोविंद सिंह डोटासरा को बताया कि आखिर मेहनतकश युवाओं को कुछ एक फालतू लोगों के कारण क्यों सजा भुगतने पड़ रही है आप जल्द से जल्द आपकी बोर्ड को बोलकर कोर्ट में जवाब पेश करें ताकि जल्द ही हमारी परीक्षा वापस बहाल हो सके और मेहनत करने वाले अभ्यर्थियों को नौकरी मिल सके । तो इसके साथ ही पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिलाया कि जल्द से जल्द सरकार कोर्ट में अपना जवाब पेश करेगी और कोर्ट में सरकार की तरफ से बड़े से बड़ा वकील किया जाएगा और जैसे कैसे भी हो रीट लेवल 2 के अभ्यर्थियों को न्याय दिलाया जाएगा क्योंकि कांग्रेस सरकार संवेदनशील सरकार है आज तक किसी को इस सरकार के रहते हुए अन्याय नहीं मिला ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment