Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th,Big Update , REET परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की हुई मांग देखें

Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th, REET परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग देखें ,reet news today ,reet latest news, reet july Exam news 23rd 24th July reet news, reet level 1 paper, reet psychology questions,reet teaching methods, reet psychology questions hindi,reet psychology notes in hindi, reet psychology questions by dheer singh Dhabhai, reet news 2022 exam , Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th

Reet news today – reet july Exam news today –

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सब को पता है कि राजस्थान में रीट परीक्षा का आयोजन आगामी 23 और 24 जुलाई को किया जा रहा है और आपको बता दें कि परीक्षा में आप सिर्फ और सिर्फ 7 दिन बाकी बचे हैं तो उससे पहले एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ गई है ।

उसकी आज हम यहां पर चर्चा करने वाले हैं दोस्तों आपको यहां पर बताएंगे रीट परीक्षा को आगे बढ़ाने को लेकर मांग हो रही है और आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है उसकी आपको यहां पर जानकारी दी जाएगी हमारी इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े और इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ।

Reet Exam 23,24 जुलाई को होना हैं – Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th,

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 यानी रीट परीक्षा का आयोजन 24 और 24 जुलाई को किया जा रहा है लेकिन उससे पहले परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग उठी है ।

Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th,

तो उसके आज हम यहां पर चर्चा करेंगे आपको बता दें कि लेवल एक और लेवल 2 के शिक्षक के लिए पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है इसके बाद आपको एक मुख्य परीक्षा देनी होगी उसके बाद भी आप शिक्षक बन सकते हैं राजस्थान में ।

Reet परीक्षा का पेपर 2022 –

आपको बता दें कि 2022 में भी परीक्षा का पेपर मात्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के अनुसार आयोजित किया जाएगा और इस पेपर में किसी भी प्रकार का नकारात्मक अंकन नहीं होगा और लेवल एक और लेवल 2 के लिए अलग-अलग परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th

जिसमें 23 तारीख को सुबह 10:00 बजे से 12:30 बजे तक लेने के लिए परीक्षा का आयोजन होगा बाकी 2 दिन लगातार लेवल 2 के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

Reet परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग –

आपको बता दें कि हाल ही में सिर्फ 7 दिन बाद रीट परीक्षा का आयोजन होना है और उससे पहले राजस्थान में 4 जिलों में रीट की परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की बात सामने आई है उसने आपको बता दें कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि हाल ही में हो रही भारी बारिश के कारण राजस्थान के ऊपरी तीन और चार जिलों में अत्यंत भारी बारिश हुई है उस बारिश को देखते हुए अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर ज्यादा बारिश होती है तो हम परीक्षा केंद्र पर समय से पहले ही नहीं पहुंच पाएंगे औ।

र अगर बारिश से जो बाढ़ की स्थिति बनी है अगर उसमें सुधार होता है तो फिर बाद में उस परीक्षा का आयोजन किया जाए लेकिन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है को परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा ।

यहां पर आपको बता दें कि मौसम विभाग द्वारा आगामी 2 से 4 दिन और भारी बारिश और मूसलाधार बारिश की संभावना राजस्थान के कई जिलों में घोषित की है अगर ऐसी स्थिति रहती है तो अभ्यर्थियों के लिए काफी परेशानी हो सकती है ।

Reet Exam 2022 News Today July 23, 24th, बारिश की स्थिति श्री गंगानगर राजस्थान में देखें ।

और वह समय पर परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंच सकते हैं इसलिए अब यदि बार-बार यह बोले हैं कि हो सके तो परीक्षा 1 सप्ताह के लिए आगे कर देनी चाहिए लेकिन ऐसा अभी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कोई नोटिस जारी नहीं किया गया जैसे ही डेट मिलेगी आपको सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें । Reet 2022 Official Website

Sharing Is Caring:

Leave a Comment