Reet 2023 Latest News, रीट परीक्षा का शेड्यूल बदला नई तिथि भी हुई घोषित देखें यहां से

Reet 2023 Latest News
Reet 2023 Latest News

Reet परीक्षा में बदलाव –

Reet 2023 Latest News आगामी फरवरी माह में आयोजित होने जा रही राजस्थान में बहुप्रतीक्षित शिक्षक भर्ती थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी 2023 से किया जा रहा है आपको बता दें कि इसको लेकर आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी रखी गई थी 19 जनवरी के बाद इसके आवेदन बंद कर दी गई ।

आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग उम्मीदवार कर रहे हैं लेकिन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है बोर्ड का कहना है कि आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाएगी क्योंकि ज्यादा समय नहीं बचा है तो जल्दी ही एडमिट कार्ड जारी करने का प्रोसेस शुरू किया जा रहा है ।

साथ ही आपको बता दें कि इस परीक्षा में इस बार जितने उम्मीदवार रीट परीक्षा में पास हुए थे उससे कहीं ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन कर दिया है ज्यादा आवेदन होने की वजह से और परीक्षा सही ढंग से करवाने की वजह से परीक्षा के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Reet Main परीक्षा आवेदन तिथि समाप्त –

25 फरवरी 2023 से शुरू हो रही राजस्थान की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा में अब तक ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 9.63 लाख हो चुकी है उसके बाद से कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इसके आवेदन लेने बंद कर दिया गया हैं आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग हो रही है तो लगता है कि तिथि भी बढ़ सकती है ।

लेकिन अभी Reet 2023 Latest News इसको लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है बोर्ड द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी रखी गई थी जो कि अब निकल चुकी है जल्दी बोर्ड द्वारा इसके एडमिट कार्ड को लेकर भी अपडेट कर दी जाएगी आपको बता दें कि बोर्ड ने आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है जिसकी विस्तृत जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Reet मुख्य परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव –

आपको बता दें कि रीट की मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 25 फरवरी से 28 फरवरी की गई थी लेकिन अत्यधिक आवेदन आने के कारण अब परीक्षा तिथि 1 दिन और बढ़ा दी गई है आपको बता दें कि कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से इसकी परीक्षा तिथि को लेकर 1 मार्च 2023 को भी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।

Reet 2023 Latest News
Reet 2023 Latest News

इसको लेकर अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है लेकिन न्यूज़ पेपर में न्यूज़ आ चुकी है कि बोर्ड ने इसकी परीक्षा तिथि 1 दिन और बढ़ा दी है ज्यादा आवेदन आने के कारण और बोर्ड बार-बार पेपर लीक होने की वजह से परेशान है और उनका कहना है कि शिक्षा को बिल्कुल सही ढंग से और बिना पेपर लीक में करवाने का एक ही कारण है और इस कारण इस परीक्षा को हर विषय का पेपर अलग अलग करवाने की बोर्ड द्वारा कोशिश की जा रही है इस कारण परीक्षा तिथि में 1 दिन और बढ़ाया गया है यानी 1 मार्च को भी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।

Reet 2023 Latest News परीक्षा तिथि आगे जाएगी या नहीं –

Reet मुख्य परीक्षा में आवेदन को लेकर कई ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने आवेदन पहले तो किया नहीं था लेकिन अब आवेदन की अंतिम तिथि चले जाने के बाद भी मांग कर रहे हैं कि कम से कम 1 सप्ताह आवेदन के लिए और देना चाहिए इस मांग को देखते हुए बोर्ड तक अगर यह बात पहुंचती है ।

तो जल्दी ही परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाई जा सकती है लेकिन बोर्ड ने अभी तक इस को लेकर किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी है आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं कि आवेदन की तिथि बढ़ेगी या नहीं बढ़ेगी ।

यह भी जरूर देखेंReet के आवदेन करेक्शन तिथि बढ़ाई यहां से करें आवेदन

Reet Exam Important Links –

पोस्ट का नामReet Latest News
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Reet Telegramयहां से ज्वाइन करें
Exam Date25 से 28 फरवरी और 1 मार्च Note – अभी नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ हैं ।
Official WebsiteRSMSSB
Reet 2023 Latest News

Reet News FAQ’S –

क्या Reet Main आवेदन की तिथि बढ़ाई जाएगी ?

बोर्ड ने इसको लेकर अभी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया हैं ।

रीट मुख्य परीक्षा 2023 कब होगी ?

Reet मुख्य परीक्षा 25 से 28 फरवरी और 1 मार्च को होगी ।

Sharing Is Caring:

3 thoughts on “Reet 2023 Latest News, रीट परीक्षा का शेड्यूल बदला नई तिथि भी हुई घोषित देखें यहां से”

Leave a Comment