Reet 2021 Level 1 Waiting List , 3000 TSP/NTSP के पदों पर डाऊनलोड करें Big

Reet 2021 Level 1 Waiting List

Reet 2021 वेटिंग लिस्ट –

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में रीट परीक्षा 2021 के रिजल्ट के बाद से जिन स्टूडेंट्स ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का कार्य नहीं करवाया था मतलब जिन्होंने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं करवाया नौकरी लगने के बाद या सिलेक्शन होने के बाद वहां पर वह सीटें खाली बच गई थी और उन सीटों पर एक बार फिर से वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी ।

Reet 2021 Level 1 Waiting List
Reet 2021 Level 1 Waiting List

आपको बता दें कि लगभग 2000 से 3000 सीटों पर Reet 2021 Level 1 Waiting List जारी होगी और अगर आप भी मेरिट लिस्ट के आसपास अंक ला रहे हैं तो आपका सिलेक्शन इसमें होने का पूरा चांस बन रहा है क्योंकि काफी बड़ी संख्या में वेटिंग लिस्ट जारी होगी ।

रीट 2022 रिजल्ट हुआ घोषित यहां से देखें अभी

जिसमें काफी स्टूडेंट्स का सिलेक्शन होगा आपको यह वेटिंग लिस्ट कैसे देखनी है और कब यह मीटिंग जारी होगी इसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी आर्टिकल को लास्ट तक पूरा पढ़ें तो आप समझ जाएंगे कि यह वेटिंग लिस्ट आफ कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ।

Reet 2021 में 15500 पोस्ट थी – Reet 2021 Level 1 Waiting List

जैसा कि आप सब जानते हैं कि रीट 2021 में लेवल वन में 15500 पदों पर भर्ती की गई थी और level-2 की भी इतना ही पदों पर हुई थी लेकिन लेवल 2 की परीक्षा को रद्द कर दिया गया और वे सभी पद रीट 2022 में जोड़ दिए गए लेकिन लेवल वन का परिणाम भी जारी हुआ था ।

और इनमें जिनके अंक मेरिट लिस्ट में आए उनको नौकरी भी दी गई है जो पोस्ट खाली रह गई है उन पर वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी और बताया जा रहा है कि 3000 से 4000 के आसपास वेटिंग लिस्ट आएगी जिसमें काफी स्टूडेंट का एक बार फिर से सिलेक्शन होगा आपको बता दें कि विशेष शिक्षा वालों की वेटिंग लिस्ट जारी हो चुकी है ।

विशेष शिक्षकों की लिस्ट हो गई जारी –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि विशेष शिक्षकों की Reet 2021 Level 1 Waiting List कल शाम को ही जारी कर दी गई है आप बीएसपी और नॉन टीएसपी क्षेत्र वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी होनी है जो आज ही शाम को या फिर कल दोपहर तक यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी यह लिस्ट आपको कैसे और किस प्रकार डाउनलोड करनी है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी और यहां पर हम आपको कुछ स्टेप बता रहे हैं इन स्टेप को फॉलो करते हुए आप आसानी से यह लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Download Reet 2021 Waiting List – Reet 2021 Level 1 Waiting List कैसे डाउनलोड करें –

रीट 2021 की वेटिंग लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे कुछ तीन या चार चरण दिए जा रहे हैं स्टेप को देखते हुए आसानी से और इनको फॉलो करते हुए आप यह लिस्ट पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं –

Step – लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

Step – बता दें कि आपके लिस्ट राजस्थान बीकानेर शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं

Step – वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने Reet 2021 वेटिंग लिस्ट वाला ऑप्शन दिखेगा जिस पर आप को क्लिक करना है

Step – वहां पर क्लिक करने के बाद आप आसानी से यह लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं और उसमें अपना रोल नंबर जांच कर सकते हैं

Sharing Is Caring:

Leave a Comment