RBSE Board Exam Time Table 2024, 10वीं, 12वीं परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जारी देखें

RBSE Board Exam Time Table 2024
RBSE Board Exam Time Table 2024

RBSE Board Exam Time Table 2024 –

RBSE Board Exam Time Table 2024 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा 10वीं परीक्षा का बोर्ड का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है दसवीं बोर्ड की परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा 15 फरवरी से शुरू हो जाएगी जो की 11 अप्रैल 2024 तक चलेगी ।

दसवीं बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल अगर आपको पीडीएफ में डाउनलोड करना है तो आज के आर्टिकल में आप लोगों को उपलब्ध करवा दिया जाएगा जैसा कि आप सभी को पता होगा कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षा यानी वार्षिक परीक्षा का संचालन हर वर्ष फरवरी महीने से लेकर अप्रैल महीने के बीच किया जाता है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RBSE Board Exam Time Table 2024

RBSE Board Exam Time Table 2024 Notification –

विद्यार्थियों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर यहां पर आपको समझ में पर सभी प्रकार की बोर्ड की परीक्षा और लोकल परीक्षाओं की संपूर्ण जानकारी और टाइम टेबल पीडीएफ में उपलब्ध करवाया जाता है इसके लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल को तुरंत ज्वाइन कर लें इसकी डायरेक्ट लिंक आप लोगों का आर्टिकल में दे रखी है ।

आज किस आर्टिकल में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा जारी किए गए दसवीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाओं के टाइम टेबल को पीडीएफ में डाउनलोड करने की संपूर्ण तारिक नीचे बताया जा रहा है दोस्तों हर वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा राजस्थान की कक्षा दसवीं की बोर्ड की परीक्षा और कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षा मार्च महीने से लेकर अप्रैल महीने के बीच की जाती है इस बार यह परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर अप्रैल तक चलेगी इसकी संपूर्ण जानकारी हमारे नीचे टाइम टेबल बनाकर दी गई है ।

RBSE Board Exam Time Table 2024 पेपर का पैटर्न –

सबसे पहले बात कर लेते हैं कक्षा दसवीं बोर्ड राजस्थान की परीक्षा का पेपर का पैटर्न किस प्रकार का होगा तो आप लोगों को बता दें कि इसमें लगभग 50 तरह के प्रश्न आते हैं आप लोगों को बता देंगे इसमें सबसे पहले ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन होते हैं और उसके बाद अति लघु उत्तरात्मक प्रश्न उपलब्ध करवाए जाते हैं और उसके साथ ही लघुत्रात्मक प्रश्न भी होते हैं और अंत में निबंध आत्मक यानी बड़े प्रकार के प्रश्न होते हैं कुल मिलाकर अंत के दो तीन प्रश्नों में अथवा के रूप में दो-दो प्रश्न दिया जाते हैं जिनमें से आपको कोई एक करना होता है ।

RBSE Board Exam Time Table 2024 कैसे डाउनलोड करें –

दोस्तों राजस्थान की दसवीं बोर्ड परीक्षा 2024 चौकी वार्षिक परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है जो की 15 फरवरी 2024 से शुरू होकर 10 अप्रैल 2024 तक चलेगी इसकी संपूर्ण पीडीएफ में टाइम टेबल आप लोगों को डाउनलोड करने का तरीका नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया जा रहा है…..

√ सबसे पहले आपको राजस्थान की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आप लोगों को दे रखी है ।

√ उसके बाद आपको इसके होम पेज पर डाउनलोड वाले ऑप्शन पर जाना होगा ।

√ यहां पर आपको आरबीएसई 10th बोर्ड एग्जाम टाइम टेबल 2024 लिखा दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ अगर आपको 12वीं परीक्षा बोर्ड एग्जाम का टाइम टेबल डाउनलोड करना है तो यहां पर आपको वह भी ऑप्शन दिखाई देगा ।

√ क्लिक करते ही आपके सामने टाइम टेबल पीडीएफ के रूप में डाउनलोड होकर आ जाएगा जिसका प्रिंट आउट निकाल कर आप सुरक्षित रख सकते हैं ।

RBSE Board Exam Time Table 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRBSE Board Exam Time Table 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
RBSE Board Exam Time Table 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment