rbse 12th arts result 2022, 8th class result 2022 download link

RBSE 12th arts result,rbse 8th result 2022-

rbse 12th arts result 2022, 8th class result 2022 👉👉👉 राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान बोर्ड 12वीं,10वीं, और 8वीं बोर्ड के परिणाम का इंतजार लाखों विद्यार्थी कर रहे हैं ।
गौरतलब हैं की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इन परीक्षाओं का आयोजन मार्च से मई तक करवाया गया था ।
राजस्थान बोर्ड द्वारा अब छात्र आश लगाए बैठे हैं के आखिर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपनी सभी परीक्षाओं का परिणाम कब तक घोषित करेगा ।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग का परिणाम देखें सीधे नाम से 👉👉👉 यहां क्लिक करें
दरअसल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में RBSE 12th Science और कॉमर्स का परिणाम जारी किया था ।

Rbse 12th All Result 2022 News – rbse 12th arts result 2022 , 8th class result 2022

आपको बता दें की इस बार राजस्थान बोर्ड के परिणाम जारी करने में काफी देरी हुई हैं ।
क्योंकि हर बार मई महीने में पहला नतीजा जारी कर दिया जाता था ।
लेकिन इस बार जून 1 को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का पहला परिणाम जारी हुआ था ।

Rbse 12th Science का परिणाम देखें Click Here
इस बार सबसे पहले माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम जारी किया गया था । यह परिणाम कितने प्रतिशत रहा उसकी जानकारी आपको यहां पर मिलेगी ज़रूर पढ़ें ।

rbse 12th arts result 2022,8th class result 2022

Rajasthan Board 12th Arts Result 2022 –

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड बीएसईआर द्वारा आयोजित हुई परिक्षाओं के परिणाम को लेकर लगभग 6 लाख विद्यार्थी परेशान हैं।
आरबीएसई द्वारा 1 जून 2022 को दोपहर 2 बजे विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम जारी करने के बाद से ही अब 6 लाख विद्यार्थी Rbse 12th arts result का इंतजार कर रहे हैं ।
बता दें की इस बार बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी करने में देरी भी हुई हैं,लेकिन अब अधिकारियों का कहना हैं कि जल्दी से जल्दी बोर्ड द्वारा सभी परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया जाएगा ।

Rbse board 12th arts result date –

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी दोस्तों जो भी विद्यार्थी इस परिणाम को लेकर इंतजार करें हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है दोस्तों राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बड़ी अपडेट निकल के आ रही है यहां पर आपको बता दें कि अभी घोषणा हुई है जस्ट 20 मिनट पहले और बोर्ड के अधिकारी एल एन सिंह ने यह घोषणा की है कि राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग का परिणाम कल 11:00 बजे घोषित किया जाएगा यह बहुत ही बड़ी अपडेट दोस्तों कल 11:00 बजे ही आप का परिणाम जारी कर दिया जाएगा 12वीं कला वर्ग का और वरिष्ठ उपाध्याय भर्ती परीक्षा का परिणाम कब जारी कर दिया जाएगा लगभग 6 लाख विद्यार्थी इस के परिणाम को लेकर लगातार इंतजार करें तो उनके लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है कल ही जारी कर दिया जाएगा और अगर आपको परिणाम देखना है तो आप को फॉलो कर सकते हैं और आप अपना परिणाम यहां से अपने नाम से और अपने रोल नंबर से परिणाम देख सकते हैं इसलिए को जरुर शेयर करें ।

rbse 12th arts result 2022

RBSE 12th Arts Result Date 2022 –

Rbse 12th Commerce का परिणाम देखें Click Here

आरबीएसइ बोर्ड द्वारा विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम जारी होने के बाद से ही लगभग 6 लाख विद्यार्थी आरबीएसई बोर्ड कला वर्ग के परिणाम का भी इंतजार कर रहे हैं ।
अनौपचारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब आरबीएसई बोर्ड द्वारा 12th arts का परिणाम इसी पखवाड़े में यानी जून के दूसरे सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा । उनका कहना हैं कि अब 10 जून से 15 जून के बीच में कला वर्ग 12वीं का परिणाम घोषित होगा ।

Board NameRajasthan Board Of Secondary Education
Rbse 12th Arts Result10 June Expect
Rbse 8th result12 June Expect
Official WebsiteClick Here
rbse 12th arts result 2022, 8th class result 2022 overview
RBSE board 8th,5th result news –

आरबीएसई बोर्ड द्वारा जहां अभी तक 12वीं कला वर्ग का परिणाम भी जारी नहीं हुआ वहीं दूसरी ओर 5वीं और 8वीं के विद्यार्थी भी अपने परिणाम को लेकर काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं ।
क्योंकि 8वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी मई में संपूर्ण हो गई थी ।
अब रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी जोश में हैं ,क्योंकि परिणाम आने के बाद ही वे आगे का निर्णय ले सकेंगे ,की आगे उन्हे कहां और कैसे पढ़ना हैं । इसी क्रम में आपको बता दें की 8वीं बोर्ड का परिणाम भी इसी महीने के इसी पखवाड़े में जारी हो जाएगा ।
गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी की बात करें तो यह परिणाम भी 12 जून से 15 जून के बीच जारी कर दिया जाएगा ।

राजस्थान बोर्ड के परिणाम कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड के परिणाम देखने के लिए आपको नीचे दी गई किसी भी एक वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद जो नीचे स्टेप दिए जा रहे हैं उनको फॉलो करके आप अपना परिणाम देख सकते हैं -;

Rbse board के सभी परिणाम देखने के यहां क्लिक करें

👉 सबसे पहले विद्यार्थी rajresult.nic.in पर जाएं

👉 उसके बाद आपको राजस्थान स्टेटस पर क्लिक करना हैं

👉 आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें राजस्थान बोर्ड रिजल्ट का लिंक होगा

👉 उसमें आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए वो डाल देनी हैं

👉 आपका परिणाम आपके सामने होगा ।

Rajasthan board 12th Arts Result Name Wise कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग का परिणाम को लेकर 600000 अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं ,और विद्यार्थी इंटरनेट पर लगातार यह पूछ रहे हैं कि 12वीं कला वर्ग का परिणाम कब तक जारी होगा ।
तो आपको पूरी जानकारी ऊपर दी जा चुकी है जानकारी को ध्यान से पढ़े और आगे अभी अपने सभी मित्रों को शेयर करें । यहां पर आपको बता दें कि आपको कला वर्ग में अपना परिणाम बिना रोल नंबर के सिर्फ अपने नाम से देखना है, तो आप ऊपर दिए गए स्टेप को फॉलो करें उसमें रोल नंबर वाइज रिजल्ट और नाम वाइज रिजल्ट आपको ऑप्शन क्लिक करना है और जैसे आप चाहो वैसे अपना परिणाम देख सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment