RAS Vacancy 2023 : तहसीलदार और SDM बनने का सुनहरा मौका

RAS Vacancy 2023
RAS Vacancy 2023

RPSC RAS New Vacancy 2023 –

RAS Vacancy 2023 नमस्कार दोस्तों बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खबर है राजस्थान राज्य के प्रशासनिक सेवाओं की नौकरी का सपना देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खबर आने वाली है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि 2023 चुनावी साल है और इसमें एक के बाद एक भर्तियों के अंबार लग तो जा रहे हैं सबसे बड़ी राज्य सरकार की प्रशासनिक सेवा की नौकरी RAS की नौकरी का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है ।

जल्दी फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह या मार्च महीने के प्रथम सप्ताह में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 650 पदों पर RAS की भर्ती निकाली जा रही है जिसकी संपूर्ण प्रक्रिया और आवेदन की तिथि आयु तथा इसमें शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ सिलेबस और आवेदन करने का तरीका हमारे से आर्टिकल में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया जा रहा है ।

RAS Recruitment 2023 Notification –

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता कि Exam News Club.com हमारी वेबसाइट राज्य सरकार और केंद्र सरकार की भर्तियों की सबसे बड़ी वेबसाइट है इसमें समय-समय पर सबसे पहले किसी भी भर्ती प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी और पीडीएफ आदेश उपलब्ध करवाए जाते हैं ।

आप लोगों को बता रहे हैं भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होते ही इसका पीडीएफ आदेश और संपूर्ण विज्ञप्ति पीडीएफ के रूप में हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसी यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा आप लोग इसी आर्टिकल में दी गई डायरेक्ट लिंक के माध्यम से हमारी सोशल मीडिया से जुड़े रहे ।

RPSC RAS Vacancy 2023 Kab Aayegi –

नमस्ते दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि 2023 के चुनावी साल में भर्तियों का आयोजन किया जा रहा है सबसे पहले आप लोगों को आर एस भर्ती RAS Vacancy 2023 की 650 पदों की भर्ती का आयोजन बहुत जल्दी नोटिफिकेशन इसका जारी होने वाला है फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के प्रथम सप्ताह में 650 पदों हेतु नायब तहसीलदार तहसीलदार और कलेक्टर के पदों पर भर्ती का आयोजन होगा ।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में 52,000 भर्ती की घोषणा शिक्षक भर्ती और अन्य यहां से देखें जानकारी

जिसमें सभी तरह की जानकारी आपको नीचे उपलब्ध कराई जा रही है आर ए एस भर्ती 2023 में आयु सीमा की बात करें तो इसमें आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष रखी गई है तथा रिजल्ट कैटेगरी वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग की ऊपरी सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी बात करें इसमें सोचने की योग्यता की तो आपके पास रिजर्वेशन होनी चाहिए आर एस भर्ती में आयोजन के लिए आपको ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है ।

RPSC RAS New Vacancy 2023 आवेदन शुल्क, आयु सीमा अन्य जानकारी –

बात करें RAS Vacancy 2023 आवेदन शुल्क की तो अभी तक इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ जैसे ही जारी होगा इसमें आवेदन शुल्क एक बारी रजिस्ट्रेशन फीस ली जाएगी जैसा कि मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत द्वारा हाल ही में बजट में घोषित किए गए नियमानुसार अब आपको किसी भी भर्ती प्रक्रिया में आयोजन के लिए एक ही बार फीस देनी होगी उसके बाद आपको जीवन पर्यंत किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा ।

बात करें इसमें परीक्षा पैटर्न की तो इसमें दो तरह की परीक्षाएं होती है पहला आर ए एस प्री एग्जाम और उसके पश्चात आर ए एस मैंस एग्जाम होगा उसके पश्चात आप लोगों को इंटरव्यू देने जाना होगा और इंटरव्यू के पश्चात आप लोगों की तीनों को मिलाकर चयन प्रक्रिया शुरू होगी और अंतिम मेरिट सूची बनाकर नियुक्ति दी जाएगी ।

How To Apply RAS Recruitment 2023 –

चलिए दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि 2023 के फरवरी या मार्च महीने में जारी होने वाले 650 पदों पर r.a.s. भर्ती प्रक्रिया जोकि राजस्थान पब्लिक बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी जिसकी संपूर्ण जानकारी आपको ऊपर दे दी गई है अब आपको स्टेप बाय स्टेप इसमें ऑनलाइन आवेदन का तरीका नीचे बताया जा रहा है….

• सबसे पहले आपको आरपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर या अपनी एसएसओ आईडी पर विजिट करना होगाl

• वहां पर आपको रिक्रूटमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• उस पर क्लिक करके आपके सामने RAS Recruitment 2023 लेकर दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• उसके पश्चात आपको अप्लाई नऊ वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगाl

• उस पर क्लिक करते ही आपके सामने आ रहे हैं इस आवेदन का फॉर्म खुलकर ओपन हो जाएगा जिसे सावधानीपूर्वक पढ़कर भर देना है और सभी डाक्यूमेंट्स और फोटो सिग्नेचर अपलोड कर देना होंगे ।

• उसके बाद आपको फाइनल सबमिट करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके सुरक्षित रख लेना होगा ।

RAS Vacancy 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRAS Vacancy2023
कुल पद767+
Official Websiterpsc.rajasthan.gov.in
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
RAS Vacancy 2023

RAS Vacancy 2023 FAQ’S –

RAS Vacancy 2023 कब आएगी ?

जल्दी ही RAS भर्ती को लेकर नोटिस जारी हो जाएगा ।

क्या 2023 में आरएएस परीक्षा होगी ?

हां, 2023 आरएएस परीक्षा को लेकर नोटीफिकेशन जारी होने वाला हैं ।

What Is Age Criteria For RAS 2023?

Ras भर्ती के लिए आयु सीमा की जानकारी ऊपर पोस्ट में देखें या 40 वर्ष कम उम्र वाले आवेदन करें ।।

Sharing Is Caring:

1 thought on “RAS Vacancy 2023 : तहसीलदार और SDM बनने का सुनहरा मौका”

Leave a Comment