RAS New Bharti 2023, नए जिलों से पद भी बढ़ेंगे देखें जानकारी

RAS New Bharti 2023
RAS New Bharti 2023

RPSC RAS New Vacancy 2023 News –

RAS New Bharti 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान की सबसे बड़ी पद पर होने वाली RAS भर्ती 2023 को लेकर जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खुशखबरी है कि 700 से अधिक पदों पर RAS New Bharti 2023 की घोषणा इसी माह होने वाली है इसको लेकर विभाग द्वारा तैयारियां शुरू हो चुकी है ।

आपको बता दें कि राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस राजस्थान की सबसे बड़ी सर्विस है और इस पद के लिए हर बार लाखों में द्वार परीक्षा देते हैं और उनमें से एक हजार या 1100 उम्मीदवार ही हर बार सिलेक्शन ले पाते हैं क्योंकि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें हर बार इस भर्ती में 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती का आयोजन नहीं करवाया जाता है और राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हर साल इस प्रकार की भर्ती का आयोजन करवाया जाता है ।

Big Update – राजस्थान नई RPSC 1st ग्रेड शिक्षक भर्ती की घोषणा यहां से देखें

पिछली बार 2022 में 900 पदों के लिए RAS New Bharti 2023 भर्ती का आयोजन करवाया गया उन्हें 2023 में 700 से अधिक पदों पर राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस भर्ती की घोषणा होने वाली है इसकी विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी RAS बनने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए कौन-कौन है इसमें आवेदन कर सकता है और आर एस बनने के बाद RAS के कार्य क्या होते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और इसको आगे शेयर भी करें ।

RAS New Vacancy 2023 Notification –

RAS भर्ती 2023 के लिए नई भर्ती की घोषणा अप्रैल में की जाएगी आपको बता दें की इस बार यह भर्ती 700 से भी अधिक पदों पर आयोजित होगी इस भर्ती की पूरी जानकारी और ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होंगे और इस भर्ती में आवेदन के लिए क्या क्या योग्यता की आवश्यकता होगी और

इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होंगे इसकी विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें की इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन टेलीग्राम ग्रुप के लिए क्लिक करें कौन कौन कर सकते हैं और इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कब करवाया जाएगा इसकी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी साथ ही परीक्षा तिथि की घोषणा कब होगी यह भी बताया जाएगा ।

RAS New Vacancy 2023 के लिए योग्यता –

RPSC RAS 2023 नई भर्ती के लिए लाखों बेरोजगार युवा इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता को लेकर आपको बता दें की जो भी उम्मीदवार जिन्हीने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण कर रखी हैं वे सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RAS New Vacancy 2023 Notification कब आएगा –

RPSC RAS भर्ती 700 से अधिक पदों पर RPSC RAS भर्ती 700 से अधिक पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी राजस्थान लोक सेवा आयोग आरपीएससी अजमेर के द्वारा भर्ती 700 से अधिक पदों पर आयोजित करवाई जाएगी इसका नोटिफिकेशन अगले महीने तक जारी किया जाएगा आरपीएससी आरएएस भर्ती का इंतजार करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, जो अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे ।

RAS New Bharti 2023
RAS New Bharti 2023

RPSC द्वारा पिछली RPSC RAS भर्ती के लिए 988 पदों पर भर्ती की गई थी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से 2 सितंबर 2021 तक पूरी की गई थी हालांकि अभी वह भर्ती पूरी हो सकी है लेकिन इससे पहले ही राजस्थान सरकार आगामी चुनावों टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें को देखते हुए RPSC RAS के लिए नई भर्ती प्रक्रिया शुरू करना चाहती है जो 700 पदों पर होगी विभाग ने आरपीएससी को इसके लिए अभ्यर्थना भी भेज दी है अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह भर्ती जल्द ही शुरू की जाएगी ।

RAS New Bharti 2023

RPSC RAS New Vacancy 2023 Age Limit आयु सीमा –

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन यानी आरपीएससी द्वारा राजस्थान में नई r.a.s. भर्ती 2023 की घोषणा अप्रैल में होने वाली है इस भर्ती के लिए आयु सीमा को लेकर सभी उम्मीदवार असमंजस में हैं लेकिन आपको बता दें कि इसके लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है और विभिन्न श्रेणीं में जो अन्य भर्तियों में छूट दी जाती है उसी प्रकार इस भर्ती में भी विभिन्न श्रेणी आरक्षित श्रेणी है उनको छूट दी जाएगी छूट के लिए आप विभाग का अधिकारी नोटिफिकेशन डाउनलोड करें ।

RPSC RAS New Vacancy 2023 Selection Process –

राजस्थान में आगामी माह में शुरू होने वाली राजस्थान Public Service Commission द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली भर्ती RAS भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या रहेगी तो आपको बता दें की इस पद पर नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले आपको इस भर्ती में RAS Pre Exam को पास करना होगा उसके

बाद आपको RAS Mains Exam Clear करना होगा और Mains Exam Clear करने के बाद आपको अंतिम चयन सूची में इंटरव्यू के लिए कॉल आएगा और interview यानी साक्षतकार को पास करने के बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी और उसमे जो सेलेक्ट होंगे उन सभी को इस पद पर नौकरी करने का अवसर प्राप्त होगा ।

RAS में कितने सब्जेक्ट होते हैं ? –

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित होने वाली राजस्थान r.a.s. भर्ती में दो अलग-अलग चरण में परीक्षा होती है जिसमें प्रीलिम्स और मैन शामिल होते हैं आपको बता दें कि विलियम्स परीक्षा में 200 अंकों का पेपर होता है जिसमें सामान्य ज्ञान जो कि राजस्थान से संबंधित है होता है और RAS Mains Exam एग्जाम के लिए सिलेबस में 4 पेपर होते हैं जिसमें सामान्य अध्ययन के लिए 3 पेपर और सामान्य हिंदी और अंग्रेजी के एक एक पेपर होते हैं ।

RAS कौनसी पोस्ट होती हैं ? –

राजस्थान में Rpsc द्वारा आयोजित होने वाली RAS भर्ती का पूरा नाम (Rajasthan Administrative Service) जिसे राजस्थान प्रशासनिक सेवा भी कहते हैं बता दें की यह पोस्ट स्टेट सिविल सर्विस में सबसे टॉप टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें पोस्ट मानी जाती हैं इस पद पर कार्यरत व्यक्ति के पास राज्य से जुड़ी कईं विशेष शक्तियां होती हैं ।

How To Apply For Rajasthan RPSC RAS New Vacancy 2023 –

राजस्थान RPSC RAS भर्ती 2023 की घोषणा अप्रैल में होने वाली है और अप्रैल में ही इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे आपको बता दें कि अप्रैल माह में लगभग 20 या 21 भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है r.a.s. भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे को जानकारी दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप अपने मोबाइल से आवेदन कर सकते हैं –

• RAS New Vacancy 2023 में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना हैं और उसको ध्यान से पढ़ना हैं

• उसके बाद आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर New Recuirtment 2023 Link पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपको नया पेज दिखेगा वहां पर आपको RPSC RAS New Vacancy 2023 Recuirtment पर क्लिक करें

• उसके बाद आपको आवेदन फॉर्म ओपन करना हैं और उस फॉर्म में मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरनी हैं

• आवेदन की पूरी जानकारी सही से भरने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपसे ऑनलाइन फॉर्म की शुल्क के लिए पूछा जाएगा जो आप ऑनलाइन माध्यम जैसे फोन पे, गूगल पे, नेट बैंकिंग आदि से शुल्क जमा करवा सकते हैं ।

RAS New Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

पोस्ट का नामRAS New Bharti 2023
भर्ती का नामRajasthan Administrative Service
कुल पद900+ संभावित
RAS भर्ती की जानकारी ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग राजस्थान ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
RAS भर्ती आवेदन के लिए वेबसाइटयहां से विजिट करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RAS New Bharti 2023

RAS New Bharti 2023 FAQs –

2023 में आर एस के फॉर्म कब भरे जाएंगे ?

2023 में आर एस के फॉर्म अप्रैल 2023 से शुरू हो सकते हैं ।

आर एस के फॉर्म कब निकलेंगे ?

आरएस के फॉर्म जल्दी ही शुरू होने वाले हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment