Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru, विद्या संबल योजना 2022

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru
Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru

Rajasthan Vidya Sambal Yojana2022 –

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru, राजस्थान विद्या संबल योजना दोबारा कब शुरू होगी यहां से देखें पूरी जानकारी :- vidya sambal yojana, vidya sambal yojana kab shuru hogi, vidya sambal yojana waps kab shuru hogi, vidya sambal yojana kya hai, vidya sambal yojana official website, नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर जैसा की आप सभी को पता होगा कि यह वेबसाइट बेरोजगारों के लिए है और इसमें रोजगार से संबंधित नौकरी से संबंधित सभी लेटेस्ट अपडेट सभी जगह की भर्तियों की सूचनाएं आपको सबसे पहले दी जाती है ।

हमारी इस वेबसाइट में आपको भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से पहले से लेकर नियुक्ति होने तक संपूर्ण जानकारी और संपूर्ण आदेश पीडीएफ में उपलब्ध कराए जाते हैं आपको भी अगर Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru के अब तक के सभी पीडीएफ आदेश एक ही जगह चाहिए तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे टेलीग्राम चैनल व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल फेसबुक पेज इंस्टाग्राम पर ज्वाइन कर सकते हो वहां से आप पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हो इसके लिए आपको नीचे दी जा चुकी है ।

Vidya Sambal Yojana2022 News –

आज के इस आर्टिकल में आप लोगों के लिए बहुप्रतीक्षित भर्ती विद्या संबल योजना 2022 23 के बारे में शानदार जानकारी लेकर आए हैं जी हां दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि राजस्थान सरकार द्वारा बेरोजगारों के लिए गेस्ट फैकेल्टी टीचर के नाम पर विद्या संबल योजना भर्ती 2022 शुरू की थी ।

नवंबर महीने में शुरू की गई यह भर्ती जिसकी नियुक्ति भी नवंबर महीने में होनी थी लेकिन आरक्षण नहीं देने की वजह से आरक्षण को लेकर इस भर्ती प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया था जिसकी पुनः शुरुआत 2023 में होने जा रही है जिसकी संपूर्ण जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल मेंमें नीचे दी जा रही है ।

Vidhya Sambal Yojana 2023 दोबारा शुरू –

जैसा कि आप सभी को ज्ञात होगा कि Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru एक प्रकार के विद्यालय में लगे जा रहे संविदा पर गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों की भर्ती है जिसमें लगभग लगभग 93000 पदों पर गेस्ट फैकेल्टी शिक्षकों की नियुक्ति विद्यालयों में की जानी है इसके तहत राजस्थान सरकार ने विस्तृत विज्ञप्ति जारी करके इसकी आवेदन प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू कर दी थी ।

और 19 नवंबर को इस की नियुक्ति होनी चाहिए लेकिन नियुक्ति से दो-तीन दिन पहले ही वित्त विभाग ने आदेश जारी करके इस भर्ती प्रक्रिया को आरक्षण नहीं देने की वजह से आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया था ।

vidya sambal yojana form kab start honge, vidya sambal yojana list, vidya sambal yojana rajasthan result kab aayega, vidya sambal yojana school list, vidya sambal yojana district wise list, vidya sambal yojana last date आप लोगों को पता होगा कि गेस्ट फैकल्टी शिक्षक यानी विद्या संबल योजना के तहत 3 तरह के शिक्षक लगाए जाएंगे प्रथम तृतीय श्रेणी शिक्षकों को, सेकंड लेवल शिक्षकों को और व्याख्याता तीन प्रकार के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी ।

Post का नामराजस्थान विद्या संबल योजना
कुल पद1 लाख
Online आवेदनजनवरी 2023
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
Reet मुख्य परीक्षा नई तिथियहां से देखें
Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru

तृतीय श्रेणी शिक्षकों को रीट पास करना अनिवार्य होगा और इनको ₹300 प्रति घंटा के हिसाब से ₹21000 महीना अधिकतम पेमेंट दिया जाएगा उसी तरह सेकंड ग्रेड शिक्षकों को ₹350 प्रति घंटा के हिसाब से अधिकतम ₹25000 तथा व्याख्या था और फर्स्ट ग्रेड के समकक्ष शिक्षकों को ₹400 प्रति क्विंटल के हिसाब से ₹30000 मंथली पेमेंट दिया जाएगा ।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru
Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru
Vidhya Sambal Yojana Dobara Kab Shuru Hogi – Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru

जैसा की आप सभी को पता है कि विद्या Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई थी जिसकी पुनः शुरुआत वित्त विभाग के मंजूरी के बाद जल्द ही जनवरी महीने में शुरू होने की पूरी संभावना एक जैसे ही विद्या संबल योजना की पुनः शुरुआत की जाएगी आप लोगों को इसी वेबसाइट के जरिए यह हमारे सोशल मीडिया ग्रुप के जरिए सूचना दे दी जाएगी ।

अभी तक शिक्षा विभाग के द्वारा इसका कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है जैसे ही यह भर्ती पुनः शुरू होगी आपको सूचना दे दी जाएगी सूत्रों की मानें तो जनवरी महीने के तीसरे या चौथे सप्ताह में विद्या संबल योजना दोबारा शुरू की जाएगी और इसमें नियमानुसार आरक्षण भी दिया
जाएगा ।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Shuru योजना में आरक्षण की बात करें तो आप लोगों को पता होगा कि नियमानुसार ओबीसी जनरल एससी एसटी और ईडब्ल्यूएस और माइनर सभी तरह के अभ्यर्थियों को अलग-अलग आरक्षण नियम अनुसार दिया जाएगा ।

vidya sambal yojana form kab start honge, vidya sambal yojana list, vidya sambal yojana rajasthan result kab aayega, vidya sambal yojana school list, vidya sambal yojana district wise list, vidya sambal yojana last date विद्या संबल योजना में आवेदन के लिए योग्यता की बात करें तो वही योगिता रहेगी जो थर्ड ग्रेड सेकंड ग्रेड और फर्स्ट के शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में होती है!

Sharing Is Caring:

Leave a Comment