Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022 , विद्या संबल योजना की Cutoff और रिजल्ट यहां देखें Big

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022
Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

Vidya Sambal Yojana 2022 –

राजस्थान विद्या संबल योजना 2022 में गेस्ट फैकेल्टी के रूप में खाली पदों पर नियुक्त किया जाएगा तथा उन सभी पदों को स्थाई किया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से अभ्यर्थी विद्या संबल योजना 2022 के बारे मे बहुत से सवालों के जवाब जानने के इच्छुक है राजस्थान विद्या संबल योजना 2022 मेरिट लिस्ट कैसे बनेगी ।

RPSC 1St ग्रेड Cutoff 185+ यहां से देखें अभी

विद्या संबल योजना आवेदन फॉर्म भरने से पहले इन सभी बातों को अच्छे से जान लेवें राजस्थान विद्या संबल योजना फॉर्म भरने के लिए क्या क्या डॉक्युमेंट्स चाहिए। विद्या संबल योजना भर्ती 2022 मे चयन कैसे होगा ये सभी जानकारी आपको इस पेज पर मिल जाएगी विद्या संबल योजना आवेदन फॉर्म कैसे भरे इसकी संपूर्ण जानकारी आपको आज हम इस पोस्ट में बताएंगे तो हमारी पोस्ट के साथ बने रहे ताकी हम आपको ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करा सकें।

कैसे जारी हुई हैं भर्ती विज्ञप्ति –

वित्त (सामान्य वित्तीय एवं लेखा नियम) विभाग के परिपत्र क्रमांकः प. 6 (2) वित्त / सा विले नि / 2021 जयपुर दिनांक 30.03.2021 द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शासन के पत्र क्रमांक: प17 (50) शिक्षा – 2 /2021 जयपुर दिनांक 02.09.2022 के क्रम में प्रारंभिक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग राजस्थान के विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर विद्या सम्बल योजना के अन्तर्गत पात्र अभ्यर्थियों को “गेस्ट फैकल्टी के रूप में लगाया जाना है। माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा वर्ष 2021-22 में की गई बजट घोषणा के अनुसार “राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों-विद्यालयों, आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में विषय विशेषज्ञ अनुभवी व्यक्तियों को गैस्ट फैकल्टी के रूप में लेने के लिए विद्या संबल योजना लागू की गई ।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022
Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

और अब इसके बारे में संपूर्ण जानकारी आपको आज हम बताने वाले हैं। इसके साथ साथ एक और बहुत महत्वपूर्ण जानकारी मिली है तो आपको बता दें कि इसकी आवेदन तिथि घोषित कर दी गई है तथा यह आवेदन तिथि 2 नवंबर 2022 से 4 नवंबर 2022 तक रखी गई है। तो आप सभी जीतना जल्दी हो सके इसके लिए आप अपना आवेदन पत्र जमा कराने होंगे ।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Cutoff क्या रहेगी –

विद्या संबल योजना राजस्थान में 93,000 पदों पर भर्ती की गई हैं इस योजना में आवेदन 4 नवंबर तक लिए गए थे और उसके बाद 6 नवम्बर तक विभागीय स्कूलों में जहां आवेदन किए गए वहां पर 6 तक मेरिट सूची बनाई जाएगी और इस मेरिट सूची को 7 नवम्बर को विद्यालय समिति विद्यालय सूचना पट्ट पर चस्पा करेगी और उसके बाद इसका परिणाम और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा ।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Selection Process

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022 विद्या सम्बल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी लगाए जाने हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच के उपरान्त विद्यालयवार प्रकाशित किए गए रिक्त पदों हेतु पद एवं विषयवार वरीयता सूची का प्रकाशन संबंधित प्राचार्य / पीईईओ द्वारा किया जाएगा। तो अपने आस पास के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों में आप आवेदन कर सकते हैं।

वरीयता सूची पद की वांछित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के प्राप्तांको का 75 प्रतिशत व प्रशैक्षणिक योग्यता के प्राप्तांको का 25 प्रतिशत अंकभार जोड़कर किया जाएगा। समान अंक होने की स्थिति में अधिक आयु के अभ्यर्थी को वरीयता में कम आयु के अभ्यर्थी से ऊपर रखा जाएगा। गेस्ट फैकल्टी चयन हेतु किसी भी स्तर पर साक्षात्कार नहीं लिया जायेगा संस्था प्रधान द्वारा अपने स्तर पर संबंधित सेवा नियमों में अंकित योग्यतानुसार संस्था के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी ।

Vidya Sambal Yojana 2022 Merit List Kaise Banegi – Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

राजस्थान विद्या संबल योजना 2022 में इसकी मेरिट लिस्ट राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में निम्न प्रकार से होगी Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

निजी अभ्यर्थी रिट उत्तीर्ण आवश्यक है जिसकी पात्रता अवधि वर्तमान तिथि तक होनी चाहिए
किसी प्रकार के अनुभव के अंक नही छुड़ेगे। न ही साक्षात्कार की कोई प्रक्रिया होगी।
शेक्षणीय योग्यता के 75% और प्रशेक्षणिक योग्यता के 25% अंक जुड़कर मेरिट बनेगी। इनके अलावा किसी प्रकार के अंक नही जोड़े जाएंगे ।

कब जारी किया जाएगा विद्या संबल योजना का परिणाम – Official Website

जैसा की ऊपर आपको बताया गया हैं की विद्या संबल योजना का आयोजन 93,000 पदों के लिए किया गया हैं इस योजना में 4 नवम्बर तक आवेदन लिए गए थे और अब 7 नवंबर को इस योजना में योग्य उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी और उसके बाद इस योजना में सिलेक्ट हुए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद सभी शिक्षकों को अगले दिन 10 नवम्बर को स्कूल ज्वाइन करनी पड़ेगी । Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

इस योजना में Cutoff की पूरी लिस्ट और परिणाम की संपूर्ण जानकारी आप हमारी वेबसाइट से सबसे पहले देख सकेंगे और उसके बाद आपको अपने विद्यालय में ज्वाइनिंग लेनी होगी । Rajasthan Vidya Sambal Yojana Result Cutoff 2022

Sharing Is Caring:

Leave a Comment