Rajasthan University BEd Admit Card 2023

Rajasthan University BEd Admit Card
Rajasthan University BEd Admit Card

Rajasthan University B.Ed 2023 एडमिट कार्ड जारी –

Rajasthan University BEd Admit Card दोस्तों राजस्थान यूनिवर्सिटी से B.Ed करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं आप लोगों को पता होगा कि जून-जुलाई 70 के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी से 2023 के टाइम टेबल परीक्षा का टाइम टेबल विस्तारित रूप से जारी कर दिया गया है अब अभ्यर्थियों को बेसब्री से इस के एडमिट कार्ड का इंतजार है ।

आप लोगों को आज के इस आर्टिकल में बताया जाएगा कि राजस्थान यूनिवर्सिटी से B.Ed करने वाले वृक्षों के लिए फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर का प्रवेश पत्र कब और कहां से डाउनलोड होगा इसकी प्रोसेस क्या है और इसके अलावा आपको बीएएमएस सीएमएस अभी के एग्जाम शेड्यूल का भी पूरी जानकारी दी जाएगी इसके लिए आप हमारी पोस्ट पूरी जरूर पढ़ें ।

Rajasthan University BEd Admit Card 2023 Download –

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर हमारी वेबसाइट पर राज्य और केंद्र सरकार की सभी प्रकार की छोटी-बड़ी भर्तियां और यूनिवर्सिटी कॉलेज की परीक्षाओं की संपूर्ण जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है ।

आज के इस आर्टिकल में आपको राजस्थान यूनिवर्सिटी B.ed एग्जाम 2023 के प्रवेश पत्र और टाइम टेबल के बारे में बताया जा रहा है इसके लिए हमारी पोस्ट जरूर पढ़े ताजा जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम और यूट्यूब चैनल को ज्वाइन करके रखेंl

Rajasthan University BEd Admit Card 2023 kab Jari Honge –

नमस्ते दोस्तों आप लोगों को बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी B.ed एग्जाम 2023 का विस्तृत एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है और उसके बाद आप लोगों को बता दें कि एडमिट कार्ड की जानकारी जून के अंतिम सप्ताह या जुलाई के प्रथम सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी होने वाले हैं ।

क्योंकि एग्जाम भी उससे 1 सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं आप लोग एडमिट कार्ड नाम वाइज रोल नंबर वाइज हमारे इसी आर्टिकल में दी गई डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं इसकी प्रोसेस नीचे दी जा रही है ।

How To Download Rajasthan university B.Ed Admit Card 2023 –

हमसे दोस्तों आप लोगों को ऊपर बताया जा चुका है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी B.Ed 2023 और उसके अलावा बी ए एम एस सी फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर फाइनल ईयर सभी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं आप लोग नीचे बताई गई प्रोसेस फॉलो करके आसानी से घर बैठे उसके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं…

√ सबसे पहले आप राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल साइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको दे दी गई हैl

√ इस के होम पेज पर आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन या एडमिट कार्ड वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगाl

√ यहां पर आपको B.Ed एग्जाम 2023 एडमिट कार्ड लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

√ यहां पर क्लिक करते आप कौन नाम रोल नंबर डालने से पहले आपको अपने सब्जेक्ट और ईयर चेंज करना होगाl

√ उसके पश्चात आपको प्रोसीड पर क्लिक करना होगा आगे आपको अपना रोल नंबर या नाम माता का नाम पिता का नाम या डेट ऑफ बर्थ डालकर सबमिट करना होगाl

√ दी गई जानकारी भरकर सबमिट पर क्लिक करते आपके सामने आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड होकर आ जाएगा ।

पोस्ट का नामRajasthan University BEd Admit Card
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य एडमिट कार्ड देखेंयहां क्लिक करें
Rajasthan University BEd Admit Card

Sharing Is Caring:

Leave a Comment