Rajasthan University Admit Card, राजस्थान यूनिवर्सिटी BA, BSC, B.COM एडमिट कार्ड जारी

Rajasthan University Admit Card: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है तो उनको बता दें कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उनकी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकता है. आपको बता दें कि 21 मार्च 2024 को यह एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने वाले हैं.

आज हम आपको इसलिए एक मैं राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम के एडमिट कार्ड से संबंध पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं. जिसमें आप लोगों को जानने के लिए मिलेगा कि इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का तरीका किया है, इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक कौन सा है. सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है.

Rajasthan University Admit Card

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय की तरफ से परीक्षाओं का आयोजन 21 मार्च से लेकर 19 मार्च 2024 के मध्य करवाया जाएगा. आपको बता दें कि इन तीनों शनकाई का टाइम टेबल 6 मार्च 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार बहुत ही लंबे समय से इनके एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहा था तो उनका इंतजार खत्म हो चुका है.

राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से तीनों परियों का परीक्षा का टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. आपको बता दें की प्रथम पारी की परीक्षा 7:00 से लेकर:10 बजे तक करवाई जाएगी. और दूसरी पारी में 11:00 से लेकर 2:00 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. और अंत में तीसरी पारी की परीक्षा का आयोजन 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक करवाया जाएगा.

जो भी उम्मीदवार इस टाइम टेबल से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो वह एक बार राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकता है. इस नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

Rajasthan University Admit Card डाउनलोड करने के लिए प्रक्रिया

  1. सबसे पहले उम्मीदवार राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद एडमिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  3. अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा उसमें पूछी गई जानकारी को भरना है.
  4. उसके बाद उम्मीदवार अपने परीक्षा का चयन करें.
  5. और सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं.
  6. आपके सामने आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा और उसके साथ ही टाइम टेबल भी डाउनलोड हो जाएगा.
  7. इस तरह आप बड़ी आसानी से टाइम टेबल और एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

Rajasthan University Admit Card – Important Link

Rajasthan University Admit CardClick Here
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here

Sharing Is Caring:

Leave a Comment