Rajasthan Teacher Transfer List 2022, राजस्थान शिक्षक तबादला सूची 2022 देखें Pdf Download

Rajasthan Teacher Transfer List 2022

अब तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले सर्दियों की छुट्टियों में

Rajasthan Teacher Transfer List 2022 – तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की बात करें तो विभाग से लेकर सरकार तक सभी में कम कंप्लीट छूट जाती है क्योंकि इतने बड़े सरकारी महकमे के तबादलों को छेड़ना सरकार से लेकर अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों से लेकर मंत्रियों तक किसी के बस की बात नहीं है! अगर थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर की बात करें तो सभी लोग इससे कन्नी काटना ही अच्छा समझते हैं क्योंकि इतने बड़े सरकारी में इसमें और पुराने फटे पैसों को लेकर कोई भी अधिकारी और मंत्री और कर्मचारी इस विभाग के तबादलों को बात करना भी पसंद नहीं करते!


लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं उन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों के बारे में एक बड़ी खुशखबरी जो लगभग कई वर्षों से कर रहे हैं ट्रांसफर का इंतजार सब जगह चक्कर काट काट के और धरना प्रदर्शन करके परेशान हो चुके हैं तो यह आर्टिकल आप लोगों के लिए बहुत ही जरूरी है! Rajasthan Teacher Transfer kab start honge, rajasthan 2nd Grade teacher transfer list 2022, rajasthan second grade teacher transfer list 2022, rajasthan 1st grade teacher transfer list 2022, rajasthan first grade teacher transfer list 2022, rajasthan 3rd grade teacher transfer list 2022, Rajasthan Teacher Transfer List 2022


जैसा की आप सभी को पता होगा कि तृतीय श्रेणी के अध्यापकों के तबादले पिछले 8 सालों से नहीं हो पाए हैं क्योंकि बार-बार विभाग और मंत्रियों द्वारा शिक्षकों को गोली देकर इस बात से कन्नी काटना ही अच्छा समझा है बार-बार तृतीय श्रेणी अध्यापकों को तबादलों के नाम पर हमेशा आश्वासन ही मिला है चाहे उन्होंने धरना प्रदर्शन किया हो चाहे उन्होंने मंत्रियों के घर जाकर बात की और चाय उन्होंने रंगों के माध्यम से मुख्यमंत्री से चर्चा की और हर बार उनको सिर्फ और सिर्फ आश्वासन मिला है ना कि तबादला लेकिन इस बार विभाग की मानें तो चर्चा श्रेणी शिक्षकों के तबादलों को लेकर शिक्षा विभाग में सुगबुगाहट शुरू हो गई है ।

Rajasthan Teacher Transfer List 2022
Rajasthan Teacher Transfer List 2022

तबादलों के लिए कर चुके धरना प्रदर्शन

जैसा की आप सभी को पता होगा कि शिक्षक लगभग पिछले डेढ़ 2 सालों से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों को लेकर जगह-जगह के चक्कर काट रहे हैं इस बार अक्टूबर महीने में जब मजे कालीन अवकाश अर्थात दीपावली अवकाश होने वाले थे तब शिक्षकों ने संगठनों के माध्यम से एकत्रित होकर और सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित होकर 18 अक्टूबर से धरना प्रदर्शन करने के लिए जयपुर में इकट्ठे हुए थे !

पोस्ट का विषयशिक्षक तबादला सूची 2022
तबादला शुरू होने की तिथिदिसंबर 2022
टेलीग्राम ग्रुपयहां क्लिक करें
Home Pageयहां क्लिक करें
Rajasthan Teacher Transfer List 2022

लेकिन उनको विभाग मंत्रियों और सरकार द्वारा कोई खास जवाब नहीं मिला उससे पहले ही दीपावली का बड़ा वार्षिक क्यों आर सर पर आ गया तो उन्होंने आगे इस धरना प्रदर्शन को आगे सरका कर उस कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया था!


उसके बाद दीपावली के लगभग डेढ़ महीना गुजर जाने के बाद भी विभाग में तृतीय श्रेणी अध्यापकों के ट्रांसफर को लेकर कोई भी हलचल नहीं हुई इस कारण शिक्षक संघों ने मंत्रियों से लेकर सरकार तक सब जगह चक्कर लगाकर यह बात वापस छेड़ी है कि तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले चुनाव से पहले होने अनिवार्य है!

Rajasthan Teacher Transfer List 2022
Rajasthan Teacher Transfer List 2022

शिक्षा विभाग ने मांगी तृतीय श्रेणी रिक्त पद अध्यापकों की सूची

अब 3rd ग्रेड अध्यापकों के तबादलों को लेकर एक खुशी की लहर आप लोगों के लिए लेकर आए हैं जैसा कि सूत्रों से पता चला है कि शिक्षा विभाग ने गुरुवार को तृतीय श्रेणी अध्यापकों के ट्रांसफर को लेकर हलचल फिर से शुरू हो गई है गुरुवार को शिक्षा विभाग ने सभी विद्यालयों से सत्य श्रेणी अध्यापकों के level-1 और level-2 के रिक्त पदों की सूची मांगी है!


सूत्रों के अनुसार यह सूची इसलिए मांगी गई है क्योंकि जल्द ही सरकार अब तक के तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करने जा रही है! Rajasthan Teacher Transfer List 2022


क्योंकि बड़े-बड़े शिक्षक नेता और बड़े-बड़े शिक्षक संगठनों के साथ-साथ सभी शिक्षकों की लगभग यह काफी समय से एक ही मांग है कि जल्द से जल्द शिक्षक श्रेणी तृतीय अध्यापकों के ट्रांसफर होने चाहिए!
तृतीय श्रेणी अध्यापकों के ट्रांसफर की बढ़ती मांग को देखकर अब सरकार ने विभाग को शायद आदेश दिया है इसी वजह से विभाग ने तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों की मांग विद्यालय की है!

शीतकालीन छुट्टियों में हो सकते हैं तृतीय श्रेणी शिक्षकों के ट्रांसफर – Rajasthan Teacher Transfer List 2022

जैसा कि गुरुवार यानी कि 1 दिसंबर 2022 से शिक्षा विभाग में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर रिक्त पदों की सूची मांगी गई है उससे यही अंदाजा लगाया जाता है कि बहुत जल्द यानी कि शीतकालीन अवकाश में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले अवश्य ही हो सकते हैं!

इसके लिए अगर शिक्षक संगठन और शिक्षक नेता जल्दी मंत्रियों और सरकार से बात करें तो निश्चित तौर पर तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले इसी महीने अर्थात 25 दिसंबर से होने वाले शीतकालीन अवकाश में किए जा सकते हैं!
जैसा की आप सभी को ज्ञात होगा कि इस बार शीतकालीन अवकाश 7 दिनों से बढ़ाकर 12 दिनों का कर दिया है अर्थात इस बार सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक लगभग 2 सप्ताह की होगी ।

इसी बीच तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की पूरी पूरी संभावना है अगर आप लोग भी तथ्य श्रेणी शिक्षकों के तबादलों के पक्ष में हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें हमारे टेलीग्राम चैनल को लेटेस्ट अपडेट के लिए ज्वाइन करें और ज्यादा से ज्यादा हमारे आर्टिकल यानी की वेबसाइट पर विजिट करते रहे हैं ताकि आपको अध्यापकों के ट्रांसफर को लेकर लेटेस्ट न्यूज़ आपको हमारी टेलीग्राम चैनल इस वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर मिलती रहेगी आप तीनों को जरूर सब्सक्राइब करके रखें!

Sharing Is Caring:

3 thoughts on “Rajasthan Teacher Transfer List 2022, राजस्थान शिक्षक तबादला सूची 2022 देखें Pdf Download”

Leave a Comment